For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शेवरलेट संगीत पुरस्कारों में छाई '3 इडियट्स'

    By Jaya Nigam
    |
    3 Idiots
    पहले 'शेवरलेट ग्लोबल इंडियन म्युजिक अवार्ड्स' (जीआईएमए) में आमिर खान अभिनीत '3 इडियट्स' ने पांच पुरस्कार हासिल किए हैं। पुरस्कार समारोह में लता मंगेशकर, आशा भोंसले, सलमान खान और करीना कपूर जैसी हस्तियां मौजूद थीं। अंधेरी पश्चिम स्थित यशराज स्टूडियोज में समारोह का आयोजन हुआ। फिल्मी और गैर-फिल्मी संगीत प्रतिभाओं के सम्मान के लिए 'विजक्राफ्ट इंटरनेशनल एंटरटेनमेंट' ने जीआईएमए की पहल की है।

    निर्देशक राजकुमार हीरानी की सफलतम फिल्म '3 इडियट्स' के लिए बिश्वदीप चटर्जी व अनूप देव को सर्वश्रेष्ठ इंजीनियर का पुरस्कार मिला, स्वानंद किरकिरे को सर्वश्रेष्ठ गीतकार, शान व शांतनु मोइत्रा को सर्वश्रेष्ठ पाश्र्व गायक, 'ऑल इज वेल' को रेड एफएम पर सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय गीत का पुरस्कार मिला। इसके अलावा इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ एलबम का पुरस्कार भी मिला।

    जीआईएमए की सद्भावना दूत व प्रख्यात गायिका आशा भोंसले ने गैर-फिल्मी गीत 'अल्लाह रखा' की प्रस्तुति से समारोह की शुरुआत की। 'वेक अप सिड' के 'इकतारा' गीत को तीन पुरस्कार मिले। सर्वश्रेष्ठ गायिका का पुरस्कार कविता सेठ को मिला। उन्हें 'एचटी रीडर्स चॉइस सिंगर ऑफ द ईयर' भी चुना गया। इसे सर्वश्रेष्ठ फिल्मी गीत का पुरस्कार भी मिला।

    लता मंगेशकर को उनकी एलबम 'श्री हनुमान चालीसा' के लिए सर्वश्रेष्ठ भक्ति एलबम का पुरस्कार मिला। महाराष्ट्र सरकार को पाइरेसी के खिलाफ की गई सर्वश्रेष्ठ पहल के लिए पुरस्कृत किया गया। सुनिधि चौहान और सोनू निगम को सर्वश्रेष्ठ 'लाइव परफार्मेस' के लिए पुरस्कृत किया गया। श्रेयस तलपड़े, दिया मिर्जा और साजिद खान ने समारोह का संचालन किया।

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X