For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड को बड़ा मानते हैं पाकिस्तानी : सुपरमॉडल

    By राधिका भिरानी
    |

    फिल्म 'जिंदा भाग' में अभिनय करने वालीं पाकिस्तान की सांवली सलोनी सुपरमॉडल-अदाकारा आमना इलियास (23) को विश्वास है कि पाकिस्तानी फैशन उद्योग तेजी से फल-फूल रहा है। फिल्मोद्योग का स्वाद चखने वाली आमना को अब भारत सहित विदेशों से भी और अधिक फिल्म प्रस्ताव मिलने की उम्मीद है।

    अबू धाबी फिल्म महोत्सव के दौरान एक साक्षात्कार में उन्होंने आईएएनएस को बताया, "मैं मॉडलिंग छोड़ने और अभिनय पर ध्यान देने की सोच रही हूं।"

    पिछले 50 वर्षो में पाकिस्तान की ओर से ऑस्कर के लिए भेजी गई पहली फिल्म 'जिंदा भाग' में प्रमुख नायिका का किरदार निभाने वाली आमना ने कहा, "वर्तमान में पाकिस्तान में बहुत सी फिल्में बन रही हैं और हमें इसकी खुशी है। ये फिल्में बड़ी बजट की नहीं अपितु कम बजट की हैं जोकि अच्छी बात है। इस वक्त मेरे पास दो पटकथाएं हैं।"

    मजहर जैदी द्वारा निर्मित और मीनू गौर और फरजाद नबी के सह-निर्देशन में बनी 'जिंदा भाग' जैदी के लिए व्यावसायिक लाभ की दृष्टि से एक निर्णायक मोड़ साबित हुई है। फिलहाल यह फिल्म, फिल्म महोत्सवों में घूम रही है।

    क्या वह बॉलीवुड के फिल्म प्रस्तावों की राह देख रही हैं?

    इस सवाल पर आमना ने कहा, "देखिए, हॉलीवुड से भी पूरी उम्मीदें हैं। यह अच्छा होगा लेकिन हां, भारत करीब है और हम इसे एक बड़े उद्योग के रूप में देखते हैं।"

    कराची निवासी आमना नई प्रतिभाओं के मामले में बेबाक बातें करती हैं।

    उन्होंने कहा, "पाकिस्तान में एक मॉडल होना अच्छा है। फिलहाल फैशन जगत फल-फूल रहा है। हमने अपना पहला फैशन सप्ताह वर्ष 2007 में कराया था और उसके बाद से फैशन संबंधित कार्यक्रम हो रहे हैं।"

    इस मॉडल ने कहा, "हम थोड़े रूढ़िवादी माहौल से हैं इसलिए बहुत सी लड़कियां वह नहीं कर सकीं जो वह चाहती थीं। लेकिन अब पाकिस्तान में चीजें बदल रही हैं और लोग ज्यादा खुली सोच वाले हो रहे हैं।"

    आमना ने कहा, "यहां मेरी तरह बहुत से लोग हैं जो विदेशों में काम करने और घूमने का मौका चाहते हैं।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    English summary
    Amna Ilyas is tall, dusky and oozes the confidence that it takes to catwalk on the ramps of the nascent yet booming scene of Pakistan's fashion industry. Having tasted filmdom with "Zinda Bhaag", she is now hopeful of clinching more movie offers. From India? Why not?
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X