For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हर एक वोट जरूरी होता है..कहता है इंडिया विद नवाजुद्दीन सिद्दीकी

    |

    बॉलीवुड के दिलचस्प कलाकारों में से एक हैं अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी। जिन्होंने लंबे संघर्ष के बाद सफलता का स्वाद चखा है। अपने संघर्ष से सबक लेते हुए अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी काफी जिम्मेदार नागरिक भी हैं इसलिए उन्हें अच्छी तरह से पता है कि देश के प्रति उनकी क्या जिम्मेदारी है इसलिए उनकी नजर में वोट देना बहुत जरूरी है।

    और यही बात उन्होंने अपने फैंस और देश की 121 करोड़ की जनता से भी कही है। नवाजुद्दीन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) नोएडा में समाचार चैनल 'फोकस न्यूज नेटवर्क' के दफ्तर में चुनाव संबंधी विशेष श्रृंखला 'कहता है इंडिया विद नवाजुद्दीन सिद्दीकी' के लिए पहुंचे थे।, जहां उन्होंने देश की जनता से अपील की वो वह अपने मत का प्रयोग जरूर करें। मालूम हो कि यह विशेष श्रृंखला 12 अप्रैल रात नौ बजे से प्रसारित होगी।

    Must Read: सिने कलाकारों की अपील..देश की तकदीर औऱ तस्वीर बदलो ..प्लीज वोट दो..

    अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि उन्हें उस समय काफी दुख हुआ जब उन्हें कई ऐसे लोग मिले जिन्हें मतदान के बारे में कुछ नहीं मालूम कि उनका वोट क्यों महत्वपूर्ण है। कुछ इसलिए वोट दे रहे हैं, क्योंकि किसी ने उन्हें सुझाव दिया कि फलां पार्टी को वोट देना चाहिए। बहुत से ऐसे हैं जो उन उम्मीदवारों को वोट करते हैं, जो उन्हें वोट की कीमत देते हैं।"

    आगे की खबर स्लाइडों में...

    कड़वा सच

    कड़वा सच

    अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि यह एक कड़वा सच है कि अधिकांश लोग मतदान की शक्ति से अनजान हैं।

    सरकार लोगों को शिक्षित नहीं करना चाहती

    सरकार लोगों को शिक्षित नहीं करना चाहती

    अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, "मुझे व्यक्तिगत रूप से महसूस हुआ कि सरकार लोगों को शिक्षित नहीं करना चाहती, क्योंकि इससे जनता सशक्त होगी और सरकार ऐसा नहीं चाहती।"

    नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने नेताओं की बोलती बंद की

    नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने नेताओं की बोलती बंद की

    अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 'कहता है इंडिया विद नवाजुद्दीन सिद्दीकी' के राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मुखिया लालू प्रसाद यादव और अभिनेता-राजनेता शत्रुघ्न सिंह का साक्षात्कार लिया।

    नेता लच्छेदार जवाब देने में माहिर

    नेता लच्छेदार जवाब देने में माहिर

    नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि इन साक्षात्कारों से वह इस नतीजे पर पहुंचे कि नेता लच्छेदार जवाब देने में माहिर हैं। उन्होंने कहा, "वे सभी सीधा और ईमानदारीपूर्ण जवाब न देने की वैश्विक भाषा बोलते हैं।"

    राजनीति में दिलचस्पी नहीं

    राजनीति में दिलचस्पी नहीं

    नवाजुद्दीन स्वीकारते हैं कि उनकी राजनीति में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है और उनका कोई पसंदीदा राजनीतिक दल नहीं है। उन्होंने कहा कि चैनल के लिए किए कार्यक्रम के जरिए वह यह समझने में समर्थ थे कि भारतीय नेता दोष मढ़ने की रणनीति अपनाते हैं और संजीदगी से काम करने से दूर भागते हैं।

    दोषारोपण की राजनीति

    दोषारोपण की राजनीति

    नवाजुद्दीन ने कहा, "हमारे नेता विकास की बात करेंगे लेकिन वास्तव में उनमें से कितने ऐसा करते हैं?""वे (राजनेता) जानते हैं कि दोषारोपण की राजनीति कैसे करते हैं।"

    English summary
    Nawazuddin Siddiqui interacted with people in four Indian states for his new role of a TV reporter in a news channel, he was shocked to see that many don't realise the power of the vote.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X