For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मिर्जापुर 2 Exclusive Interview: मिर्जापुर 3 कब आएगी? श्वेता त्रिपाठी और अंजुम शर्मा ने दिया जवाब

    |

    अमेजन प्राइम की सबसे चर्चित वेब सीरीज बन चुकी मिर्जापुर-2 रिलीज होने के बाद से सुर्खियों में है। वेब सीरीज मिर्जापुर-2 देखने के बाद फैंस ने इसके तीसरे पार्ट की डिमांड करनी शुरू कर दी है। ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर पंकज त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा, श्वेता त्रिपाठी, अंजुम शर्मा, रसिका दुग्गल जैसे मंझे हुए कलाकारों से सजी वेब सीरीज मिर्जापुर-2 बीते 22 अक्टूबर से स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है। पहले सीजन की सफलता के बाद दूसरा सीजन ने भी ताबड़तोड़ सक्सेस हासिल की है।

    मिर्जापुर 2 की अपार सफलता के बाद वेब सीरीज के दो खास कलाकारों श्वेता त्रिपाठी (गोलू) और अंजुम शर्मा (शरद शुक्ला) ने फिल्मीबीट हिंदी से बातचीत की है। जहां उन्होंने मिर्जापुर 2 को लेकर कई दिलचस्प किस्से हमारे साथ शेयर किए हैं।

    श्वेता त्रिपाठी ने मिर्जापुर 2 में गोलू का किरदार निभाया है। गोलू इस सीरीज में गुड्डू पंडित के साथ मिलकर हाथ में बंदूक थामे कालीन भैया और मुन्ना त्रिपाठी से बदला लेती नजर आ रही हैं। वहीं अंजुम शर्मा ने मिर्जापुर 2 में रति शंकर शुक्ला के बेटे शरत शुक्ला का किरदार निभाया है, वे जौनपुर की कमान संभालते नजर आ रहे हैं। शरत शुक्ला वही किरदार हैं जिसने मिर्जापुर 2 के क्लाइमैक्स का पूरा सीन पलट दिया और फैंस के लिए मिर्जापुर 3 की छाप छोड़ी है। पढ़िए दोनों कलाकारों संग खास बातचीत के मुख्य अंश।

    मिर्जापुर 3 कब आएगी? श्वेता त्रिपाठी और शरद ने दिया जवाब

    मिर्जापुर 3 कब आएगी? श्वेता त्रिपाठी और शरद ने दिया जवाब

    उत्सुकता के साथ श्वेता त्रिपाठी कहती हैं, मिर्जापुर 3 का सिर्फ फैंस को नहीं बल्कि हमें भी इंतजार है। ताकि गोलू समेत दोबारा सभी किरदारों की वापसी हो सके। हम भी जानना चाहते हैं कि आखिर इन कलाकारों और किरदारों का क्या होगा। सिर्फ फैंस ही नहीं हम भी मिर्जापुर के बहुत बड़े फैंस हैं। अंजुम शर्मा ने कहा कि वह तो इस बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल देना चाहते हैं कि आखिर मिर्जापुर 3 कब आएगी? वे खुद चाहते हैं कि जल्द से जल्द अगले पार्ट की घोषणा हो।

    मिर्जापुर 2 पर सांसद अनुप्रिया पटेल के विरोध पर मिर्जापुर टीम का जवाब

    मिर्जापुर 2 पर सांसद अनुप्रिया पटेल के विरोध पर मिर्जापुर टीम का जवाब

    अंजुम शर्मा कहते हैं कि ये एक फिक्शनल कहानी है, जो एक जगह पर स्थिर है। मिर्जापुर एक टाइटल है जो कि कई चीजों को दर्शाता है। किसी भी चीज को ज्यादा बढ़ा-चढ़ा कर नहीं दिखाया गया है। ऐसा नहीं है कि कुछ गलत दिखाया गया है। इस वेब सीरीज के जरिए किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश नहीं की गई है। इस पर सालों काम किया गया है। कई लोगों ने मिलकर काम और मेहनत की है। ऐसे काम से कई लोग जुड़े होते हैं और वे घंटो तक पसीना बहाते हैं। कुछ लोकेशन ऐसी होती हैं जहां खड़ा होना तक मुश्किल होता है। लेकिन हम वहां काम करते हैं। इसीलिए काम को सराहा भी जाना चाहिए। इस काम से कई लोगों के घर चलते हैं। कलाकार व पूरा स्टाफ मिलकर दिन-रात मेहनत करते हैं। ये नहीं कहूंगा कि वह (अनुप्रिया पटेल) पूरी तरह गलत हैं, क्योंकि वह अपना पक्ष रखने के लिए स्वतंत्र हैं।

     असल में मिर्जापुर को कैसा देखना चाहती हैं?

    असल में मिर्जापुर को कैसा देखना चाहती हैं?

    श्वेता त्रिपाठी कहती हैं, सिर्फ मिर्जापुर ही नहीं बल्कि पूरा देश और विश्व प्यार से भरा होना चाहिए। मैं चाहती हूं कि हर जगह इंसाफ हो। अगर एक बच्चा सपना देखता है तो वह उन्हें पूरा कर सके। हम प्यार बांटे। दुनिया के हर इंसान को प्यार की बहुत जरूरत है।

    कालीन भैया को बचा कर पूरा सीन पलट दिया, दमदार रोल पर अंजुम का जवाब

    कालीन भैया को बचा कर पूरा सीन पलट दिया, दमदार रोल पर अंजुम का जवाब

    अंजुम कहते हैं, बहुत अच्छा लग रहा है कि जैसे मैंने इस किरदार को देखा, वैसे ही अब दर्शक देख रहे हैं। जैसा हमने इसे बनाया ठीक वैसे ही ये दर्शकों के बीच पहुंचा। दर्शक बहुत ज्यादा समझदार होते हैं, मिर्जापुर के लिए फैंस काफी एंवेस्टिड हैं। जैसे हमने मेहनत की उसे उतना ही प्यार फैंस ने दिया।

    मिर्जापुर 2 में किया विक्रांत मेसी को मिस

    मिर्जापुर 2 में किया विक्रांत मेसी को मिस

    श्वेता कहती हैं, विक्रांत (बबलू पंडित) और श्रेया (स्वीटी) दोनों को ही मैंने बहुत मिस किया, लेकिन उनसे ज्यादा मैंने बबलू और स्वीटी को बहुत मिस किया। लेकिन वे दोनों ही सीजन 1 से नहीं जाते तो गोलू का ये रूप सामने नहीं आता। मैंने न कभी एक्शन किया है न ही इसके बारे में कभी सोचा था। मेरे सभी सीन में टीम को बहुत उम्मीद और सपोर्ट था। बबलू और स्वीटी वो किरदार हैं जो अच्छा मिर्जापुर देने की कोशिश करते हैं।

    मुन्ना त्रिपाठी के जाने से निराश हैं शरत

    मुन्ना त्रिपाठी के जाने से निराश हैं शरत

    मुन्ना त्रिपाठी के जाने से एक दर्शक होने के नाते मैं (अंजुम शर्मा) काफी निराश हुआ हूं। मेरे लिए मुन्ना एक ऐसा इंसान था जो बहुत ही आसान और ईमानदार व्यक्ति था। क्योंकि मुन्ना को सिर्फ प्यार और स्नेह चाहिए था। उसके अंदर एक बच्चा है जिसमें जिद्द थी। मैं यानी शरत किरदार के अनुसार देखूं तो कहानी के लिए यही सबसे सही होगा। मुन्ना के जाने से मैं भी थोड़ा निराश हूं लेकिन ये जर्नी और भी स्ट्रॉन्ग हो गई है।

    क्या आप क्लाइमेक्स में बदलाव चाहते थे?

    क्या आप क्लाइमेक्स में बदलाव चाहते थे?

    अंजुम कहते हैं, मैंने कभी ऐसा भी नहीं सोचा कि इस सीन को बदला जाए। एक्टर का काम ये होता है कि जो लिखा गया है उसे जीवंत बनाया जाए। उस पल मैंने ये सोचा कि उस सीन को शानदार बनाने के लिए मैं क्या करूं।

    रिलीज डेट से पहले रिलीज करने का असल कारण क्या था ?

    रिलीज डेट से पहले रिलीज करने का असल कारण क्या था ?

    श्वेता (हंसते हुए) कहती हैं, कायनात से अगर कुछ सच्चे दिल से मांगो तो वो जरूर मिल जाता है। असल में बताओ तो टोक्यो में जब 12 बजे थे तो भारत में 8 बजे थे। तकनीकी रूप से यह सही था। मिर्जापुर वर्ल्डवाइड रिलीज हुई तो इंटरनेशनल टाइम की वजह से ऐसा हुआ। अक्सर अमेजन वीडियो के रिलीज होने में ऐसा होता है। लेकिन मिर्जापुर का लोगों का बेसब्री से इंतजार था। जब वेब सीरीज रिलीज हुई तो लोगों ने टाइमिंग को भी नोटिस किया।

    पंकज त्रिपाठी से क्या क्या सीखने को मिला।

    पंकज त्रिपाठी से क्या क्या सीखने को मिला।

    अंजुम शर्मा ने पकंज त्रिपाठी संग काम करने पर कहा कि वे काफी अनुभवी हैं। उनके साथ काम करने के दौरान सहजता और सुकून मिलता है। वह एकदम सिंपल हैं। मैं पकंज त्रिपाठी को कई सालों से जानता हूं। मैंने हर बार उनसे कुछ न कुछ सीखा ही है।

    श्वेता कहती हैं, मैं पंकज जी को सीनियर त्रिपाठी कहती हूं। मसान फिल्म में भी हम साथ में थे, लेकिन सीन साथ में नहीं थे। ऐसे ही मिर्जापुर सीजन 1 में काम तो किया लेकिन सीन कोई नहीं था। मेरा उनके साथ काम करने को बहुत मन है। अब मिर्जापुर 3 से मुझे उम्मीद है। प्रोफेशन ही नहीं उनसे पर्सनल तौर पर भी सीखने को काफी कुछ मिलता है।

    अंजुम को लेकर श्वेता त्रिपाठी क्या बोलीं?

    श्वेता ने को-स्टार अंजुम के बारे में बताते हुए कहती हैं, अंजुम असल जिंदगी में अपने रोल शरत के एकदम उलट हैं। वह असल जिंदगी में हेल्पफुल है। मुझे कभी अगर उनकी जरूरत हुई तो बिना सोचे मैं उनसे बात कर सकती हूं। मुझे ऐसे लोग बहुत पसंद हैं जो प्यार, ईमानदारी और स्नेह वाले हैं। ऑफ स्क्रीन हम दोनों ने बहुत टाइम बिताया है। हम मिर्जापुर का एक परिवार बन गए हैं।

    English summary
    Mirzapur 2 Exclusive interview: when mirzapur 3 will release shweta tripathi and anjum sharma hits
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X