»   » INTERVIEW: रणबीर कपूर दुनिया के सबसे बड़े स्टार बनेंगे- मनीषा कोइराला

INTERVIEW: रणबीर कपूर दुनिया के सबसे बड़े स्टार बनेंगे- मनीषा कोइराला

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में लगभग सभी सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुकीं.. 90s में एक के बाद एक कई शानदार फिल्में देने वालीं दमदार एक्ट्रेस मनीषा कोइराला एक बार फिर रूपहले पर्दे पर नजर आने वाली हैं फिल्म 'डियर माया' के साथ।

सुनैना भटनागर के निर्देशन में बनी फिल्म 'डियर माया' 2 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। फिल्म में मनीषा एक ऐसी महिला के किरदार में दिखेंगी.. जो अपनी पूरी जिंदगी एकाकी में बिता रही है। जिसे देखकर पड़ोस में रहने वाली दो लड़कियां उनकी जिंदगी बदलने की कोशिश करती है। फिल्म में काफी ट्विस्ट एंड टर्न्स हैं। 

Manisha Koirala

बहरहाल, डियर माया के प्रमोशन के दौरान मनीषा कोइराला ने फिल्मीबीट से भी कुछ खास बातचीत की। जहां उन्होंने आने वाली फिल्मों से लेकर अपनी जिंदगी के अनुभवों को भी शेयर किया।

यहां पढ़ें इंटरव्यू के कुछ महत्वपूर्ण अंश-

क्या है डियर माया!

क्या है डियर माया!

ये किरदार है माया देवी का.. जो एक हवेली के अंदर 20, 30 साल तक बंद रहती हैं। उसके पड़ोस में दो लड़कियां होती है जो उसकी खामोशी देखकर परेशान होती रहती हैं। दोनों लड़कियां माया की जिंदगी को बदलना चाहती हैं। लेकिन कुछ ऐसा कर बैठतीं हैं, जो किसी ने सोचा नहीं था। कहानी में क्या ट्विस्ट है.. यह आपको फिल्म में पता चलेगा। फिल्म मुख्य तौर पर इन दो लड़कियों के इर्द गिर्द घूमती है।

किरदार से कैसे जुड़ पाईं

किरदार से कैसे जुड़ पाईं

ज्यादातर सेलिब्रिटी एकाकी जीवन जीते हैं। वो भले ही कितना ही बाहरी दिखावा कर लें.. लेकिन वो अकेले ही होते हैं। यह हमारे अकेले की सफर है। लिहाजा, यह फिल्म करने में मुझे ज्यादा मुश्किल नहीं आई। मैंने लाइफ की जर्नी से इस किरदार को समझा है।

जिंदगी एक बेहतरीन अनुभव है

जिंदगी एक बेहतरीन अनुभव है

जिंदगी सरप्राइज से भरी हुई है। कुछ अच्छे सरप्राइज मिलते हैं, तो कुछ बुरे। लेकिन यह एक बेहतरीन अनुभव है.. इसका ज्यादा से ज्यादा तजुर्बा लेना चाहिए। अब जिंदगी के लिए मेरा नजरिया काफी बदल गया है। मैं इसे for granted नहीं लेती। मैं अब दिल खोल कर जीना चाहती हूं।

नई जेनेरेशन काफी बोल्ड है

नई जेनेरेशन काफी बोल्ड है

मुझे नई जेनेरेशन बहुत पसंद है। ये जितने भी नए एक्टर्स हैं.. मुझे लगता है काफी बोल्ड हैं और काफी क्लियर हैं। आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण, कंगना रनौत ये सभी बेहद टैलेंटेड हैं। मुझे डियर माया में भी यंग जेनेरेशन के साथ काम करने का मौका मिला। निर्देशक सुनैना भटनागर ने इतनी शानदार स्क्रिप्ट लिखी है.. निर्देशन किया है। श्रेया (डियर माया एक्ट्रेस) भी शानदार अभिनेत्री हैं।

नरगिस दत्त की फेवरिट फिल्म.. और कैसे की किरदार की तैयारी

नरगिस दत्त की फेवरिट फिल्म.. और कैसे की किरदार की तैयारी

नरगिस दत्त की श्री 420 सबसे अच्छी लगती है।

मुझे फिल्म के लिए ज्यादा तैयारी ही नहीं करनी पड़ी। राजकुमार हिरानी ने मुझे एक डॉक्यूमेंट्री दिखाई.. और मुझे मेरे किरदार का एक आइडिया दिया।

नरगिस दत्त से जुड़ी यादें

नरगिस दत्त से जुड़ी यादें

जब नरगिस जी का न्यूयॉर्क में इलाज चल रहा था.. मेरे दादाजी भी कैंसर के इलाज के लिए वहीं थे। उन दोनों में संपर्क था। उस समय नरगिस जी भारत आकर संजय दत्त की फिल्म रॉकी देखना चाहती थीं। वो संजय दत्त को बड़ा स्टार बनते देखना चाहती थीं। उन्होंने कहा था- मैं अपने बेटे के लिए ठीक होना चाहती हूं।

नरगिस जी की थोड़ी सी झलक है

नरगिस जी की थोड़ी सी झलक है

वहीं, जब मेरी फिल्म रिलीज होने वाली थी..बॉम्बे.. तो फिल्म के प्रीमियर में सुनील दत्त भी पहुंचे थे। जब फिल्म खत्म हुई तो बाद में सुनील दत्त जी ने मेरी मां को फोन करके कहा कि, इस लड़की में नरगिस जी की थोड़ी सी झलक है। लिहाजा, जब मुझे दत्त बॉयोपिक में ये मौका मिला तो मुझे काफी अच्छा लगा।

कमबैक में हिचक थी

कमबैक में हिचक थी

तब से अब तक में काफी कुछ बदल चुका है। दोबारा काम शुरू करने में थोड़ी नर्वस थी.. कैसी दिखूंगी.. लोग देखना चाहेंगे या नहीं। काफी झिझक थी.. लेकिन खुशी है कि ट्रेलर को पसंद किया जा रहा है।

कैसी फिल्में करना चाहेंगी

कैसी फिल्में करना चाहेंगी

मुझे अच्छे निर्देशकों के साथ काम करना है.. अहम किरदारों में। ऐसे किरदार जो फिल्म को आगे ले जा सकें।

अपनी फेवरिट 5 फिल्में

अपनी फेवरिट 5 फिल्में

बॉम्बे, 1942 अ लव स्टोरी, दिल से, खामोशी, अग्निसाक्षी

रणबीर कपूर के साथ काम करना कैसा रहा

रणबीर कपूर के साथ काम करना कैसा रहा

रणबीर कपूर शानदार और मेहनती एक्टर हैं। और मेरी इस बात को नोट कर लें.... रणबीर में एक दिन दुनिया के सबसे बड़े स्टार बनने का सामर्थ्य है।

English summary
Manisha Koirala in an interview shares her life experiences and about upcoming movies.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi