»   » EXCLUSIVE INTERVIEW..400 मिलियन..ये बन गई..देश की नंबर 1 एक्ट्रेस...

EXCLUSIVE INTERVIEW..400 मिलियन..ये बन गई..देश की नंबर 1 एक्ट्रेस...

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

सास बहू और सस्पेंस के बीच इन दिनों जहां कई टीवी शो टीआरपी की रेस में आगे बढ़ने की होड़ में लगे हैं। वहीं दूरदर्शन के शो मैं कुछ भी कर सकती हूं ने 131 एपिसोड के साथ 2 सीजन पूरे कर 400 मिलियन का रिकॉर्ड तोड़ा है।

Shock..कपिल की मुश्किलें बढ़ी..SUPER HIT कॅामेडियन की तगड़ी एंट्री..

ये शो डॉक्टर स्नेहा  माथुर की कहानी है जो मुंबई छोड़ गांव के लिए नई उम्मीद बन कर आती है। 13 भारतीय भाषाओं में यह शो टेलीकास्ट किया जाता है।

Minal Vaishnav

यह शो सास-बहू मेलोड्रामा या नाग-नागिन का शो नहीं बल्कि सामाजिक बुराईओं, रिवाजों, भ्रष्टाचार, पितृसत्ता, भ्रुण-हत्या और सेक्स-एजुकेशन आदि के बारे में है।

इस शो में डॉक्टर स्नेहा  की भूमिका मीनल वैष्णव निभा रही हैं। 2010 में मीनल को एकता कपूर के शो में लीड किरदार के लिए कास्ट किया गया था।

OMG..सुशांत- कृति का ब्रेकअप..अंकिता की LOVE LIFE में करोड़पति की एंट्री

लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया। आखिर क्यों..फिल्मी बीट से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में मीनल ने टीवी और फ़िल्म दुनिया पर बेबाक तरीके से बात की।

यहां पढ़ें बातचीत के प्रमुख अंश

कोई एनआईआर शो बना रहा है

कोई एनआईआर शो बना रहा है

मैं एक प्रोडक्शन हॉउस में एसोसिएट क्रिएटिव हेड के तौर पर काम कर रही थी। मेरे जो बॉस हैं वो इस शो के निर्देशक फिरोज खान सर को इस शो के सेटअप में असिस्ट कर रहे थे। इस बीच मैं अपने घर राजस्थान चली गयी। 3 बार बिना किसी उम्मीद के ऑडिशन देने के बाद मुझे ये शो मिला। मुझे तो ये भी नहीं पता था कि फिरोज खान थिएटर के इतने बड़े नाम हैं। मुझे एक्टिंग का ए तक नहीं आता था। वो सेट पर मुझसे थिएटर की भाषा में बात करते थे। मुझे कुछ समझ नही आता था। फिरोज सर मुझसे थोड़ा परेशान हो गए थे। मुझे लगा था कि फिरोज सर कोई एनआरआई होंगे। सिर्फ शौक पूरा करने के लिए ये शो बनाया जा रहा है।

शो छोड़ दूंगी

शो छोड़ दूंगी

मुझे कास्ट करने के बाद फिरोज सर परेशान हो गए थे। पहले दिन उन्होंने सर पकड़ लिया। उन्होंने एक दिन कहा कि मुझ से अब ये नहीं होगा। फिर क्या करें, तुम्हें तो एक्टिंग भी नहीं आती। फिर मेरे साथ 3 घंटे की मेरी वर्कशॉप शुरू हुई। मैंने तो कहा था कि शो छोड़ देती हूं। उन्होंने मना कर दिया। वर्कशॉप के बाद मेरी परफॉरमेंस बदल गयी। वह बेहद खुश हुए।

असलियत के करीब

असलियत के करीब

बाकी शो में अन रियल या फिर साजिश और जादू टोना दिखाया जाता है। एक लार्जर देन लाइफ कहानी दिखाई जाती है। वहीं दूसरी तरफ ऐसे शो की कमी है जो हमारी बुनियादी समस्याओं से कोसो दूर है। हमारे शो ने आम लोगों की बुनियाद में एक खास जगह बना लिया है। हर एक इंसान हमारी कहानी से जुड़ पायेगा। हमारे देश के रियल मुद्दे हैं।

ये शो कोई देखेगा नहीं

ये शो कोई देखेगा नहीं

मैंने जब ये शो करने का मन बनाया था तो लगा कि डीडी चैनल पर है तो कोई यह शो नहीं देखेगा। अब देखिए 400 मिलियन से अधिक लोग ये शो देख रहे हैं। कई लोग डीडी नहीं देखते हैं। मैं खुद टीवी नहीं देखती हूं। मैं अपने शो यू ट्यूब पर देख लेती हूं। सास बहू ड्रामा मुझे समझ नहीं आता है और मेरी दिलचस्पी भी नहीं है।

दिमाग नहीं लगाना चाहते

दिमाग नहीं लगाना चाहते

टीवी सिनेमा से जुड़ने का मकसद लोगों का एंटरटेनमेंट पाना होता है। सैटेलाइट के शो पर लार्जर लाइफ बताई जाती है। अपनी रोजमरा की जिंदगी से थोडा रिलैक्स होने के लिए कई लोग ऐसे शो देखते हैं जो कि गलत है। ऐसे शो में लोगों को दिमाग नहीं लगाना पड़ता है। एजुकेशनल शो में दिमाग की जरुरत होती है।

बालाजी के शो को मना

बालाजी के शो को मना

बालाजी शो के किये 2010 में मुझे चुना गया था। मैंने मना कर दिया। मैं ऐसे शो नहीं करना चाहती जिस में मुझे भीतर से ख़ुशी ना मिले। मेरे लिए पैसा कमाना जरूरी नहीं है। समाज को कुछ देने की ख्वाहिश है।

सेक्स के इर्द गिर्द कहानी

सेक्स के इर्द गिर्द कहानी

फिल्मों में मुझे ग्लैमर किरदार सिर्फ नहीं करना है। मेरी परफॉरमेंस से जुड़े किरदार निभाने की चाह है। अब सब सेक्स के इर्द गिर्द कहानी होती है। हां, मैं मानती हूं की बोल्ड सीन जरूरी है। लेकिन ये आटे में नमक जितना होना चाहिए। अब नमक में आटा मिलाया जा रहा है। बहुत ज्यादा प्रदर्शन हो रहा है। मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है।

English summary
Interview with Minal Vaishnav lead actress of DD Famous Show grab 400 Million view Main Kuch Bhi Kar Sakti Hoon.Here read full Exclusive Interview
Please Wait while comments are loading...