For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    INTERVIEW : आप हिंदू हो या मुस्लिम इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है- सारा अली खान

    By Prachi Dixit
    |

    माफ कीजिए। मेरे लिए सबसे पहली जगह सारा अली खान की है। मुझे सारा को यह साबित करना है कि वह इस जगह की हकदार हैं। अभी तक मेरी एक फिल्म भी रिलीज नहीं हुई। बिना किसी फिल्म के मैं धर्मा प्रोडक्शन के ऑफिस गई। रोहित शेट्टी सर से मेरी मुलाकात हुई। यह मेरे लिए सुअवसर है।

    यह हर किसी के किस्मत में नहीं होता। यह कहना है सुशांत सिंह राजपूत के साथ केदारनाथ से डेब्यू कर रही सारा अली खान का। सारा की एक बड़ी पहचान सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी भी होना है। हालांकि वह खुद के नाम के साथ इस पहचान का भार उठाना नहीं चाहती हैं।

    आत्मविश्वास से लकदक सारा अली खान ने फिल्मीबीट से हुए बातचीत में डेब्यू से पहले अपने स्टारडम,स्टार किड होने का दबाव ,केदारनाथ विवाद और परिवार को लेकर खास बातचीत की ।

    मैं कौन होती हूं फिल्मों के लिए तैयार होने वाली

    मैं कौन होती हूं फिल्मों के लिए तैयार होने वाली

    फिल्मों में आने की मेरी चाह हमेशा से रही है। पढ़ाई खत्म होने के बाद मुझे इंतजार था कि कोई मेरे पास फिल्म का प्रस्ताव लेकर आए। मैं कौन होती हूं फिल्मों के लिए तैयार होने वाली। बचपन से फिल्मों का हिस्सा बनना मेरी ख्वाहिश रही है। पढ़ाई पूरी करने के बाद पूरी गंभीरता और सच्चाई से मुझे पता था कि यही काम करना है। मुझे उम्मीद इस बात की थी कि कोई मुझे मौका दे। मुझे कोई काम करने के काबिल समझे। इसके बाद केदारनाथ जैसी कहानी मेरे पास आयी।

    मैं केदारनाथ की अभिनेत्री हूं या फिर पागल औरत

    मैं केदारनाथ की अभिनेत्री हूं या फिर पागल औरत

    मुझे यह स्टार किड शब्द अच्छा नहीं लगता। लेकिन मैं क्या कहूं, एक स्टार की किड हूं। लोग फिर भी स्टार किड बुलाते हैं तो ठीक है। निजी तौर पर स्टार किड सुनना मुझे पसंद नहीं है। यह एक बहुत बड़ा शब्द है। जब स्टार किड आपकी पहचान पर जुड़ जाता है तो उसके अलावा किसी को कुछ नहीं दिखता है। अगर आप यह कह दें कि मैं अमृता सिंह और सैफ अली खान की बेटी होने के साथ एक लड़की हूं,मैं केदारनाथ की अभिनेत्री हूं या फिर पागल औरत हूं। कुछ भी आप कह दें तो ठीक है। कम से कम मेरी कुछ और भी पहचान है।

    हर किसी की किस्मत में नहीं होता

    हर किसी की किस्मत में नहीं होता

    मैं अपने माता-पिता से भाग नहीं रही हूं, मैं बहुत ही सुकून और गर्व के साथ कहती हूं कि वे दोनों मेरे माता-पिता हैं। मैं यह भी मानती हूं कि शायद मेरी पहचान इससे हट कर भी हो सकती है।यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि मुझे यह जो मौके मिले हैं वह ज्यादा आसानी से मिले हैं। जो कि हर किसी की किस्मत में नहीं होता है। मैं बहुत ज्यादा उत्साहित हूं खुद को सबके सामने साबित करने की।

    सेट पर नकली बारिश हो रही थी

    सेट पर नकली बारिश हो रही थी

    मुझे ऐसा लगता है कि केदारनाथ की कहानी सुप्रीम है। खासकर मेरा किरदार। हम शूटिंग के लिए उत्तराखंड में गए थे वहां हम सीतापूर में शूटिंग कर रहे थे। पहले दिन मैं सेट पर केवल सुशांत सिंह राजपूत का काम देखने गई थी। अगले दिन जब मेरा शॅाट लगा तब शाम के आठ बज चुके थे। फिल्म के अनुसार सेट पर नकली बारिश हो रही थी। हम रात के समय बारिश में शूटिंग कर रहे थे ।मुझे बहुत ठंड लग रही थी। मैंने गट्टू सर (अभिषेक कपूर) से पूछा क्या करना है सीन में। उन्होंने कहा कि बहुत ठंड लग रही है। मैंने कहा हां, उन्होंने कहा कि तुम्हें वहां सुशांत के घर के पास जाना है और कुछ नहीं। मैंने सोचा कि ये क्या है। मैं सिर्फ कांपते हुए चलते चली गई।

    आप हिंदू हो या मुस्लिम इससे कोई फर्क नहीं

    आप हिंदू हो या मुस्लिम इससे कोई फर्क नहीं

    केदारनाथ में एक सच्ची प्रेम कहानी है। मोहब्बत की एक ऐसी चीज है जिसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है। केदारनाथ के बाद मुझे महसूस हुआ कि जब आप एक सच्ची प्रेम कहानी से गुजरते हैं तब आप हिंदू हो या मुस्लिम इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। अगर आपको प्यार चाहिए तो चाहिए। इसे ही बेइंतहा मोहब्बत कहते हैं। हम इस फिल्म में लव जिहाद को प्रमोट नहीं कर रहे हैं। इस फिल्म में एक नाजुक प्रेम कहानी है। लोगों को इसे देखने जाना चाहिए।

    तुम जज होती तो क्या कटघरा अपने साथ लेकर जाती

    तुम जज होती तो क्या कटघरा अपने साथ लेकर जाती

    कई लोगों को लगा था कि मां मेरे साथ आयी थीं। जो कि सरासर गलत हैं। मां ने मुझसे कहा था कि तुम जज होती तो क्या कटघरा अपने साथ लेकर जाती। उस दिन मुझे अहसास हुआ कि यह काम है,जिससे आपको बहुत प्यार और सम्मान मिलता है। मां ने केवल मुझसे इतना ही कहा कि सच्चाई से काम करो। अपने निर्देशक की बात सुनो। सिर्फ अपने किरदार को जीने की कोशिश करो। पहली बार सेट पर जाकर मुझे अनुभव करने का मौका मिला। मैं केवल एक बार मां के साथ कलयुग के सेट पर गई थी। सेट पर वही खुश हो सकता है जो फिल्म का हिस्सा हो। तभी बतौर एक्टर सारी चीजें जानने पहचाने मिलती है।

    मां का एक प्रतिशत भी मुुझ में नहीं है

    मां का एक प्रतिशत भी मुुझ में नहीं है

    मैं एक प्रतिशत भी अपनी मां जैसा बन जाऊं तो बड़ी बात है। मां रात को चैन से सोती हैं। मां लोगों के लिए करने में यकीन रखती हैं। मुझे नहीं लगता है उन्हें कभी भी किसी के साथ गलत किया है। वह दूसरों के बारे में काफी सोचती है।आप जानते हैं कि फिल्मों से वह काफी समय से दूर हैं। हमारे पास चाहे पैसों की कमी हो या फिर कुछ भी हो। वह लोगों की मदद करने से पीछे नहीं हटती हैं। वह अपने बारे में नहीं सोचती हैं। पिता सैफ अली खान में सहनशक्ति ज्यादा है। वह काफी संतुलित हैं। उनकी यह खूबी मुझमें नहीं है। मैं खुद को संतुलित नहीं रख पाती हूं।

    करीना ने कभी मां बनने की कोशिश नहीं की

    करीना ने कभी मां बनने की कोशिश नहीं की

    करीना कपूर खान बहुत ही प्रोफेशनल हैं। वह अपने काम में माहिर हैं। उन्होंने जिस तरह अपने काम और परिवार में संतुलन बनाकर रखा है उसे देखकर प्रेरणा मिलती है।वह मेरे पिता की पत्नी हैं। मैं उनका सम्मान करती हूं। करीना ने कभी भी हमारी मां बनने की कोशिश नहीं की। मां ने मुझे समझाया है कि हमारी कोई दूसरी मां नहीं हो सकती है। वह मेरे पिता के चेहरे पर मुस्कान लाती हैं,इस वजह से हमारे चेहरे पर भी खुशी रहती है। हम सब के रिश्ते में कोई भी दुविधा नहीं है।

    मेरी जैसी आंखें हैं तैमूर की

    मेरी जैसी आंखें हैं तैमूर की

    तैमूर के साथ भी मेरा रिश्ता खास है। लोग मजाक उड़ाते हुए कहते हैं कि मैं तैमूर के मां की उम्र की हूं। लोगों को ऐसा नहीं कहना चाहिए। खैर, जब मैं तैमुर की आंखें देखती हूं तो दिल खुश हो जाता है। मेरी जैसी आंखें हैं तैमूर की। पापा के साथ उनका रिश्ता बहुत खुशी होती है। हमारे समय पर पापा की काम में बिजी रहते थे। अब पापा इस उम्र में फादरहुड का सुख ले रहे हैं। वह खुद कहते हैं कि मैं फादरहुड का आनंद उठा रहा हूं।

    English summary
    In an Interview Sara Ali Khan talk about Kedarnath and Saif Ali Khan, read here full
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X