»   » 'हाईवे' की वीरा बनना आलिया के लिए आसान नहीं था

'हाईवे' की वीरा बनना आलिया के लिए आसान नहीं था

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज चारों ओर केवल आलिया भट्ट की ही तारीफ हो रही है। उनकी लेटेस्ट रिलीज फिल्म 'हाईवे' को देखकर बड़े-बड़े दिग्गज भी आश्चर्य चकित हैं। सबलोगों ने आलिया के एक्टिंग की तुलना स्मिता पाटिल और शबाना आजमी जैसी हस्तियों से की है जबकि फिल्म 'हाईवे' के बारे में आलिया का कुछ और ही कहना है।

आलिया का कहना है कि उन्हें वीरा के रूप में लोगों को प्रभावित करने की उम्मीद थी लेकिन इम्तियाज निर्देशित इस फिल्म ने उन्हें उम्मीद से ज्यादा प्रशंसा दिलाई। वेलेंटाइन डे पर प्रदर्शित हुई 'हाईवे' ने पहले चार दिनों में 15 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी।

अभी मुझे लंबा रास्ता तय करना है। इम्तियाज ने मेरे किरदार के लिए बहुत काम किया है

मालूम हो कि फिल्म 'हाईवे' में आलिया भट्ट ने नॉन ग्लैमरस रोल प्ले किया है। उनको कोस्टार रणदीप हुड्डा को भी काफी सराहना मिली है। फिल्म के पहल दोनों को मिसमैच कहा जा रहा था लेकिन फिल्म 'हाईवे' रिलीज होने के बाद हर किसी की बोलती बंद हो गयी है।

फिल्म में आलिया ने गाने भी गाये हैं। फिल्म के निर्देशक इम्तियाज अली हैं। फिल्म बॉक्सऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही है।

आलिया से बातचीत के कुछ अंश :

मुझे उम्मीद नहीं थी

मुझे उम्मीद नहीं थी

प्रश्न : 'हाईवे' के लिए जावेद अख्तर जैसे व्यक्ति ने आपके प्रदर्शन की तुलना 'मदर इंडिया' में नरगिस और 'अर्थ' में शबाना आजमी से की है।

जवाब : मैं बहुत खुश हूं। मैंने 'हाईवे' में वास्तव में बहुत मेहनत की थी। यह कहना झूठ होगा कि मुझे उम्मीद नहीं थी, लेकिन यह मेरी उम्मीदों से परे है। 'हाईवे' मेरे लिए साधारण अनुभव नहीं है।

लंबा रास्ता तय करना है

लंबा रास्ता तय करना है

सवाल : अपनी दूसरी ही फिल्म से आपने वह सफलता पाई है जो अन्य कलाकार 10 से 15 फिल्मों के बाद पाते हैं।

जवाब : यह सुनने में अच्छा लगता है। लेकिन अभी मुझे लंबा रास्ता तय करना है। इम्तियाज ने मेरे किरदार के लिए बहुत काम किया है।

समीक्षाएं नहीं पढ़ी

समीक्षाएं नहीं पढ़ी

सवाल : क्या आपने 'हाईवे' की समीक्षाएं पढ़ी हैं?

जवाब: नहीं समीक्षाएं नहीं पढ़ी, लेकिन ट्विटर पर कमेंट और संदेश पढ़े हैं। मैं प्रशसा और आलोचना दोनों के लिए तैयार हूं। मैंने अभी शुरुआत की है। हर चीज सही होने की उम्मीद नहीं कर सकती।

उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश

उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश

सवाल : आप 'हाइवे' के साथ बढ़ी उम्मीदों को कैसे पूरा करेंगी ?

जवाब : मैं हर बार उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगी। मैं अपने निर्देशकों के नजरिए पर चलूंगी और किरदार के हर पल को अपना सौ फीसदी दूंगी।

असफलता भी ठीक है...

असफलता भी ठीक है...

प्रश्न : अगर असफल हुई तो..?

जवाब : कई बार मैं असफल भी होऊंगी। मैं उसके साथ भी ठीक हूं।

अच्छी भूमिका करना चाहती हूं...

अच्छी भूमिका करना चाहती हूं...

प्रश्न : पहली फिल्म के बाद से अपने में क्या बदलाव महसूस करती हैं?

जवाब : मुझे लगता है कि मैं हमेशा वही आलिया रहूंगी जिसने 'स्टूडेंट ऑफ द इयर' से शुरुआत की थी। मैं हर अच्छी भूमिका करना चाहती हूं और शायद शीर्ष अभिनेत्री बनूं। अपना घर खरीदूंगी, लेकिन मेरे अंदर का इंसान हमेशा ऐसा ही रहेगा। मैं नहीं चाहती कि लोग कहें कि मैं सफलता पाने से बदल गई।

श्रेय इम्तियाज अली को जाता है...

श्रेय इम्तियाज अली को जाता है...

सवाल : फिल्म में आपने अपनी भावनाएं कहां पाईं?

जवाब : मुझे नहीं पता था कि वे भावनाएं मेरे अंदर हैं। इसका श्रेय इम्तियाज अली को जाता है, उन्होंने मेरे अंदर छिपी भावनाओं को ढूंढने में मेरी मदद की। स्कूल के समय मेरे बहुत से दोस्त थे, लेकिन मैं अकेले समय बिताना पसंद करती थी। मैं हमेशा वह खालीपन महसूस करती हूं जो मेरे किरदार महसूस किया।

English summary
Alia Bhatt, who was like a breath of fresh air in "Highway", shot in picturesque locations across the country, says she hoped to make an impact as Veera, but the unprecedented praise for Imtiaz Ali directed road movie has surpassed her expectations.
Please Wait while comments are loading...