For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Lockupp Exclusive: लोग मुझे बोल रहे हैं कि कंगना रनौत का शो है तो आप क्यों जा रहे हो? - मुनव्वर फारूकी

    |

    इंदौर में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में 30 दिन जेल में बंद रहने के बाद कंगना रनौत की कैद 'लॅाकअप' में गिरफ्त होने के लिए तैयार हैं स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी। लेखक और रैपर होने के साथ मुनव्वर फारूकी अपनी बेबाक विचारधारा के कारण हमेशा चर्चा में रहे हैं।

    Filmibeat Hindi फिल्मीबीट से खास बातचीत में मुनव्वर फारूकी ने बताया कि कई लोगों ने उन्हें कहा कि अरे, तू कंगना के शो में क्यों जा रहा है, ऐसे में फारूकी ने जवाब दिया कि अगर मेरी सोच किसी से ना मिलती हो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अपना काम ना करूं। लॅाकअप शो में कैद होने से पहले फारूकी ने कंगना रनौत और अपने एक महीने जेल में बिताए गए समय को लेकर दिल की बात की। यहां पढ़िए पूरी बातचीत।

    लॅाकअप शो के लिए हामी कि क्या वजह रही है, कंगना रनौत की खतरनाक जेल है ये शो?

    मुझे इस शो का फॉर्मेट दिलचस्प और उत्साहित करने वाला लगा। लोग ये बोल रहे हैं कि कंगना रनौत का शो है तो आप क्यों जा रहे हो? मेरा मानना है कि किसी की विचारधारा की वजह से मैं अपना काम क्यों ना करूं। मेरे ख्याल से यह नहीं होना चाहिए कि कंगना है तो तुम क्यों शो में जा रहे हो?आप यही सवाल कंगना रनौत से भी पूछ सकते हो कि मुनाव्वर फारूकी है तो आप क्यों जा रही हैं? देखिए सभी का एक तरीका होता है अपनी बात रखने का। बाकी सारे शो से यह शो भिन्न है। लॉकअप चुनौतीपूर्ण शो है। मैं इस शो में अकेला नहीं रहूंगा। मेरे साथ 16 अन्य विवादित कंटेस्टेंट भी रहेंगे।

    kangana ranaut, munawar faruqui,

    जेल में रहने के अनुभव के बाद क्या जीवन के हर पड़ाव से लड़ने की हिम्मत आ जाती है?

    वो समय मेरे लिए बहुत मुश्किल था। कुछ अनुभव ऐसे होते हैं जीवन के जिसके लिए आपने साइन अप नहीं किया होता है। आप फिर से उस समय को जीना नहीं चाहते हैं। कई बार आप ऐसे अनुभव के करीब होते हैं या फिर सोचते भी है तो आप उस वक्त में जाते है जहां पर आप सहज नहीं थे। खुश भी नहीं थे। यह मेरे लिए दोनों तरह से काम करता है। शायद लॉकअप में मेरा रहना आसान हो जाए। क्योंकि मैंने ऐसा कुछ देखा है। या फिर मेरे लिए दिक्कत बढ़ जाए क्योंकि मैंने ऐसा देखा है।

    कॉमेडियन के तौर पर आपने इसलिए कदम रखा ताकि समाज के गंभीर मुद्दों पर बात कर सके?

    मैं एक स्टैंड अप कॉमेडियन बनना चाहता था। मैं पॉलिटिकल कॉमेडी के अलावा भी बहुत कॉमेडी करता हूं। अगर आप यू ट्यूब पर देखें तो वहां पर साधारण जोक्स भी हैं। जहां पर बाथरूम और भूत पर जोक्स है। पॉलिटिकल सटायर अच्छा होता है उसमें मजा आता है। बाकी कोई भी अपनी राय से दुनिया को बदलने के लिए नहीं रखता। मुझे लगता है कि जो मुझे सही लगता है मैं उसे एक जोक के फॉर्मेट में लोगों के सामने पेश करता हूं। मैं अपनी बात को किसी पर थोपना चाहता हूं। मैं अपनी बात को ह्यूमर के जरिए दिखाना चाहता हूं। कई बार पैसे पर भी असर पड़ता है।काम रुकता है तो कमाई रुक जाती है। मेरे कई शो कैंसल हुए। लेकिन जरूरत कम हो तो इंसान खुद को संभालना सीख लेता है। मेरा कोई बैकग्राउंड नहीं है जहां सोने की थाली में खा रहे थे। जैसे पहले जी रहे थे वैसे अब भी जी रहे हैं।

    क्या आपकी विचारधारा का क्लैश कंगना रनौत से होगा, कैसे संभालेंगे ?

    मेरे लिए यह बड़ा मंच है। 24 घंटे लाइव लोग देखेंगे। मेरे में काबिलियत होगी तो लोग मुझे पसंद करेंगे। अगर मुझे खुद को बड़े स्तर पर दिखाने का मौका मिल रहा है तो फिर क्यों नहीं। रहा सवाल कंगना रनौत का तो, मेरे बहुत दोस्त हैं, पहचान वाले हैं, जिनकी सोच मुझसे काफी अलग है। लेकिन हम लोगों को गोली नहीं मारते हैं। हम एक दूसरे की विचारधारा का सम्मान करते हैं। एक दूसरे को समझते हैं। शो में हमारी राय अलग हो। हमारी अनबन हो किसी चीज को लेकर। अगर दूसरे की राय का सम्मान करना आता हो तो हम दोनों अच्छे दोस्त भी बन सकते हैं।

    English summary
    Lock Upp show contestant Munawar Faruqui Exclusive talk about doing show with Kangana Ranaut , here read in details
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X