For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आशिकी 2 के लिए गाते वक्त थोड़ा प्रेशर जरुर था: अर्जित सिंह

    |

    मुंबई। 1990 में भट्ट कैंप की रिलीज हुई फिल्म आशिकी जोकि एक म्यूसिकल हिट फिल्म थी का सीक्वल आशिकी 2 जल्द ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने आ रहा है। आशिकी 2 में अपनी आशिकी का जलवा दिखाने आ रहे हैं आदित्य रॉय कपूर और श्रृद्धा कपूर। आशिकी के गानों के फैन रह चुके लोगों को इसके सीक्वल यानी आशिकी 2 के गानों से भी काफी उम्मीदे हैं। फिल्हाल आशिकी 2 के गाने तुम ही हो ने इंटरनेट की दुनिया में तहलका मचा रखा है। आशिकी 2 के इस गाने तुम ही हो सिंगर अर्जित सिंह से आशिकी 2 फिल्म पर काम करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें आशिकी फिल्म के गाने बेहद पसंद थे और आशिकी 2 के लिेए गाने गाते वक्त उन्हें किसी तरह की नर्वसनेस नहीं थीं हालांकि उन्हें थोड़ा दबाव जरुर महसूस होता था। अर्जित सिहं से वन इंडिया की रिपोर्टर सोनिका मिश्रा से एक्सक्लुसिव बातचीत के दौरान अर्जित ने आशिकी 2 को लेकर कई बातें शेयर कीं।

    पेश हैं अर्जित सिंह के इंटरव्यू की कुछ रोचक बातें।

    आशिकी एक म्यूजिकल हिट फिल्म थी। इसके सीक्वल आशिकी 2 के लिए काम करते वक्त क्या आपके अंदर किसी तरह की नर्वसनेस थी?

    नर्वनसनेस नहीं थी। क्योंकि मुझे पता ही नहीं था कि ये आशिकी 2 का गाना है। जीत गांगुली जी हमेशा ही मुझसे काम कराते थे और उन्होंने मुझे इस बार भी अपने साथ काम करने का मौका दिया। भट्ट साहब को भी मेरा गाना पंसद आया और उन्होंने मुझे इस फिल्म के लिए गाना गाने को कहा। आशिकी 2 में काम करना मेरे लिेए एक बहुत ही बेहतरीन एक्सपीरियंस रहा। मेरे लिये आशिकी 2 के लिेए काम करना एक नया प्रोजेक्ट जैसा ही था। हां मुकेश भट्ट और बाकी फिल्म से जुड़े लोगों की तरफ से कहा गया था कि फिल्म के गाने बेहतरीन होने चाहिए इसलिए थोड़ा दबाव जरुर था।

    जब पहली बार आपको आशिकी 2 के लिए काम करने को कहा गया तो आपका रिएक्शन क्या था?

    मुझे बताया गया था कि भट्ट कैंप को अपनी फिल्म के लिए एक बेहतरीन आवाज की तलाश है। जीत गांगुली और महेश भट्ट ने मेरी आवाज सुनी और उन्हें पसंद आई। उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि उनकी फिल्म में मैं गाना गाऊं लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि इस बात को किसी को भी बताना नहीं। ये बात सिक्रेट रहनी चाहिए। बाद में मुझे पता चला कि ये गाने आशिकी 2 के लिेए बन रहे हैं। तो मुझे काफी उत्सुकता हुई। वैसे तो मैंने पुरानी आशिकी फिल्म देखी नहीं है लेकिन उसके गाने जरुर सुने हैं। वो बेहतरीन थे। मुझसे कहा गया कि आशिकी एक म्यूसिकल हिट थी और आशिकी 2 के गानों को लेकर भी उन्हें काफी उम्मीदे हैं। भट्ट साहब ने कहा कि तुम चार बार गाना गाओ लेकिन मुझे बेस्ट चाहिए। 2012 से हम आशिकी 2 के गानों को तैयार कर रहे हैं। मुझसे कहा गया कि ये फिल्म बहुत खास है और इसके लिए बेस्ट होना चाहिए।

    क्या आपको लगता है कि आशिकी का जादू आशिकी 2 भी दोहरा पाएगी?

    (हंसते हुए) ये सवाल तो आपको मुझसे नहीं बल्कि फिल्म के निर्देशक या निर्माता से पूछना चाहिए लेकिन अगर मैं अपने एक्सपीरियंस के हिसाब से कहूं तो पुरानी आशिकी के गाने काफी बेहतरीन थे। कुमार शानू ने गानों को बहुत ही खूबसरती के साथ गाया था। उन गानों में एक अजीब सा सुकून था एक प्यार था। मुझे उसके गाने बेहद पसंद हैं। उसके गाने आज भी हिट हैं। मैंने पुरानी आशिकी तो नहीं देखी क्योंकि वो आज के दौर के हिसाब से काफी ओल्ड लव स्टोरी है। लेकिन अगर उसके गानों ने एक इतिहास रचाया है तो आशिकी 2 के गाने भी आज के दौर के हिसाब से जादू चला ही रहे हैं। तुम ही हो गाने ने अभी तक इंटरनेट की दुनिया में एक जादू ही चला रखा है।

    आशिकी 2 फिल्म में आपका पसंदीदा गाना कौन सा है?

    आशिकी के सभी गाने मुझे पसंद हैं। आज तक कभी भी मेरे अपने गाये हुए गाने मेरे फेवरेट नहीं रहे क्योंकि उस गाने की इतनी रिहर्सल्स कर लेता हूं कि वो पसंदीदा नहीं रह जाता। लेकिन आशिकी का तुम ही हो गाना मुझे बहुत पसंद है। ये गाना सुनकर एक सुकन का एहसास होता है। इसके अलावा मुझे पिया आये ना भी बेहद पसंद है हालांकि इसे मैंने नहीं गाया है बल्कि केके ने गाया है लेकिन ये बेहतरीन गाना है। साथ ही सुन रहा है, पिया आये ना, आसान नहीं यहां गाने भी बेहतरीन हैं।

    महेश भट्ट हमेशा ही नये टैलेंट को चांस देते हैं। आशिकी में भी आदित्य रॉय कपूर और श्रृद्धा कपूर को लिया गया है। आपका इस बारे में क्या कहना है?

    महेश भट्ट हमेशा ही नये टैलेंट को चांस देते हैं। आशिकी में भी आदित्य रॉय कपूर और श्रृद्धा कपूर को लिया गया है। आपका इस बारे में क्या कहना है?

    महेश भट्ट जी काफी एक्सपीरियंस निर्माता, निर्दे्शक हैं। वो नये चेहरों को नहीं बल्कि नये टैलेंट को मौका देते हैं। हमे ऐसा लगता है कि वो नये लोगों को चांस दे रहे हैं। लेकिन उनके लिेये ये नया नहीं है। आदित्य रॉय कपूर ने तो अभी तक लंदन ड्रीम्स, एक्शन रिप्ले, गुजारिश में काम किया है और काफी बेहतर एक्टिंग की है। आशिकी 2 के बाद वो ये जवानी है दीवानी में भी वो नज़र आएंगे। श्रृद्धा कपुर के लिए ये एक नया प्लेटफॉर्म होगा। लेकिन दोनों ने ही फिल्म में बेहतरीन एक्टिंग की है।

    आपका आज के समय में फेवरटे सिंगर कौन है?

    आपका आज के समय में फेवरटे सिंगर कौन है?

    मैं केके का बहुत बड़ा फैन हूं। केके की आवाज और उनका गाना गाने का अंदाज काफी खूबसूरत है। इसके अलावा मुझे आज के सिंगर्स में आयुष्मान खुराना भी बहुत पसंद हैं।

    कोई ऐसा एक्टर, निर्देशक जिसके साथ आप काम करने की तमन्ना रखते हों?

    कोई ऐसा एक्टर, निर्देशक जिसके साथ आप काम करने की तमन्ना रखते हों?

    अभी तक मैंने लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया है। मेरी एक इच्छा है कि मैं सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस के लिए काम करुं। उनके साथ अभी तक मैंने काम नहीं किया है। इसके अलावा निर्देशकों में मैं विशाल भारद्वाज के साथ काम करना चाहता हूं। वो मेरे फेवरेट हैं।

    म्यूसिक इंडस्ट्री में आने के पीछे आपकी कोई इंसपिरेशन?

    म्यूसिक इंडस्ट्री में आने के पीछे आपकी कोई इंसपिरेशन?

    ऐसा नहीं है कि किसी से प्रभावित होकर मैं इस इंडस्ट्री में आ गया। मैं हमेशा से ही सिंगर बनना चाहता था। मुझे गाना गाने का बचपन से शौक था। मेरी फैमिली बैकग्राउंड भी म्यूसिकल है। मुझे कभी भी किसी ने इस फील्ड में जाने से रोका नहीं बल्कि सभी ने साथ दिया। इंसपिरेशन तो कई सारी हैं और हमेशा रहेंगी।

    एंजेंट विनोद, बर्फी, आशिकी 2 के बाद अब और कौन से प्रोजेक्ट हैं आपके पास?

    एंजेंट विनोद, बर्फी, आशिकी 2 के बाद अब और कौन से प्रोजेक्ट हैं आपके पास?

    अभी तो ये कहना बहुत मुश्किल है। फिल्में तो अचानक ही मिल जाती हैं। अभी कई और प्रोजेक्ट मेरे पास हैं लेकिन किसी के बारे में बता नहीं सकता।

    English summary
    Aashiqui 2 singer Arijit Singh says that he was not nervous while working on Aashiqui 2 songs. But he worked in little pressure as he was having the responsibility to deliver his best to achieve the level of Aashiqui brand.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X