For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अधिक नशे के कारण हुआ हॉफमैन का निधन

    By Ians
    |

    अमेरिकी अभिनेता फिलिप सेमुर हॉफमैन को रविवार को न्यूयॉर्क शहर के उनके अपार्टमेंट में मृत पाया गया। एक मीडिया रिपोर्ट ने सोमवार को बताया कि 46 वर्षीय हॉफमैन का निधन संभवत: अधिक मात्रा में नशे के सेवन के कारण हुआ। 'न्यूयॉर्क पोस्ट' के मुताबिक, हॉफमैन का शव शनिवार को उनके घर के बाथरूम में पाया गया। उनके हाथ में सीरिंज लगा था। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग घटना की जांच पड़ताल कर रहा है जबकि फोरेंसिक विशेषज्ञ मौत के सही कारण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

    खबर है कि जांचकर्ताओं को घर में हेरोइन बरामद हुआ है।

    हॉफमैन ने टीएमजेड वेबसाइट को बताया था कि वह 23 सालों से नशामुक्त थे। एक साल पहले उन्होंने गोलियां और सूंघने वाली हेरोइन लेनी शुरू की थी।

    सूत्रों ने वॉल स्ट्रीट जर्नल को बताया कि पटकथा लेखक डेविट काट्ज ने दोपहर से पहले हॉफमैन की शव देखा और जल्द ही आपातकालीन सेवाओं को बुलाया।

    2006 में 'केपोट' में टर्मैन केपोट के किरदार के लिए हॉफमैन को ऑस्कर का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार मिला था। 'चार्ली विल्संस वार' (2007), 'डाउट' (2008) और 'द मास्टर' (2012) के लिए उन्हें तीन बार अकेडमी पुरस्कार के लिए भी नामांकित किया गया था।

    अभिनेता और निर्देशक हॉफमैन का जन्म 23 जुलाई 1967 को रोचेस्टर, न्यूयॉर्क में हुआ था। 1990 के दशक में वह अमेरिकी फिल्म के सर्वश्रेष्ठ किरदार के तौर पर मशहूर हुए थे।

    उन्होंने 'बूगी नाइट्स', 'मनीबॉल', 'द हंगर गेम्स : कैचिंग फायर', 'सेंट ऑफ अ वूमेन' जैसी फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभाईं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    English summary
    US actor Philip Seymour Hoffman was found dead Sunday at his New York City apartment in Manhattan and initial reports suggest that the 46-year-old actor might have died from a drug overdose, a media report said Monday.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X