For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    10 करोड़ में बिकी बिए अर्थर की न्‍यूड फोटो

    By Ajay Mohan
    |
    वॉशिंगटन। 1970 के दशक में हॉलीवुड में बेहतरीन अदाकारा व गायिका रहीं बिएट्रीस अर्थर की न्‍यूड तस्‍वीर की नीलामी हुई, जिसमें खरीददार ने उसे 1.9 मिलियन डॉलर यानी 10.47 करोड़ रुपए में खरीदी। बिए अर्थर की यह न्‍यूड तस्‍वीर कैमरे से नहीं खींखी गई थी, बल्कि एक कलाकार जॉन कुर्रिन ने ऑयल पेंट के माध्‍यम से कैनवस पर उतारा था।

    इस पोर्ट्रेट में बिए की कमर के ऊपर का हिस्‍सा दर्शाया गया है और नीचे लिखा है, "नेकेड बिए अर्थर"। कुर्रियन का कहना है कि उसने यह तस्‍वीर अर्थर की एक फोटोग्राफ को देखकर बनायी थी, जिसमें वो पूरे कपड़े पहने हुई थीं। उस पूरे कपड़ों वाली तस्‍वीर को देख उनके नग्‍न होने की कल्‍पना की और यह पोर्ट्रेट तैयार कर दिया।

    बिए अर्थर का निधन 2009 में हुआ था। तब उनकी आयु 89 वर्ष थी और वो कैंसर से पीडि़त थीं। बिए को एमी अवार्ड से भी नवाजा जा चुका था। यह अवार्ड उनकी टीवी पर आने वाली कॉमेडी सीरीज के लिये दिया गया था। 13 मई 1922 को उनका जन्‍म न्‍यूयॉर्क में हुआ था।

    English summary
    Topless portrait of Hollywood Actress-singer Beatrice Arthur has gone under the hammer for $1.9 million ( Rs. 10.43 crore) at Christie's auction house.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X