For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    लाइफ ऑफ पाई की सफलता से खुश हैं भारतीय

    |
    हॉलीवुड फिल्म लाइफ ऑफ पाई को रविवार रात लॉस एंजेल्स में संपन्न हुए 85वें एकेडमी अवॉर्ड के अंतर्गत पूरे 4 ऑस्कर अवॉर्ड मिले। जिनमें बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट सिनेमैटोग्राफी, बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स और बेस्ट ऑरिजनल स्कोर के अवॉर्ड शामिल हैं। लाइफ ऑफ पाई को इतने सारे अवॉर्ड मिलने की खुशी सिर्फ हॉलीवुड दर्शकों की ही नहीं बल्कि भारतीय दर्शकों को भी हुई क्योंकि फिल्म की पृष्ठभूमि से लेकर फिल्म के मुख्य कलाकार तक भारतीय थे। लाइफ ऑफ पाई फिल्म का निर्देशन किया है ऑस्कर विजेता निर्देशक आंग ली ने और फिल्म की अधिकाश शूटिंग पॉंडिचेरी में की गयी है।

    ऑस्कर्स 2013- लाइफ ऑफ पाई की धूमऑस्कर्स 2013- लाइफ ऑफ पाई की धूम

    लाइफ ऑफ पाई फिल्म को 85वें एकेडमी अवॉर्ड फंक्शन में पूरे 11 नॉमिनेशन मिले थे। जिनमें से चार अवॉर्ड लाइफ ऑफ पाई की झोली में आए। लाइफ ऑफ पाई फिल्म में मुख्य भूमिका सूरज शर्मा ने निभाई थी जो कि दिल्ली शहर से हैं। इसके अलावा बॉलीवुड के जाने माने एक्टर इरफान खान और तब्बू ने भी फिल्म में महत्वपूर्ण किरदार निभाए हैं। आंग ली को जब बेस्ट निर्देशक के लिए ऑस्कर अवॉर्ड मिला तो आंग ली ने स्टेज पर जाकर बहुत ही बेहतरीन स्पीच दी और अपनी स्पीच के अंत में उन्होंने नमस्ते कहा। ये एक तरीका था उनका भारत के प्रति अपने सम्मान को जताने का।

    लाइफ ऑफ पाई की सफलता से खुश भारतीय दर्शकों ने ट्विटर पर ढ़ेर सारे ट्वीट करके अपनी खुशी जाहिर की राहुल ने कहा "अगर आपने लाइफ ऑफ पाई बड़े परदे पर 3डी में नहीं देखी है तो आपने सच में एक बेहतरीन विजुअल ट्रीट मिस कर दी। ऑस्कर विजेता लाइफ ऑफ पाई।" श्वेता ने ट्वीट किया "अगर आपने लाइफ ऑफ पाई नहीं देखी तो आपको बता दें कि ये अब तक की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। लाइफ ऑफ पाई को बधाई हो ऑस्कर्स में इतने सारे अवॉर्ड जीतने के लिए।" अमृता ने ट्वीट किया "डियर देश भर के डायरेक्टर्स। अगर आप भी ऑस्कर पाना चाहते हैं तो भारत में आगर फिल्म बनाईये। मुझे बहुत गर्व है।"

    लाइफ ऑफ पाई के अलावा बेन एफ्लेक की फिल्म आर्गो को ऑस्कर्स में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला और जेनिफर लॉरेंस को सिल्वर लाइनिंग्स के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। डेनियल डे लुइस को फिल्म लिंकन के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला।

    English summary
    Life Of Pi won four Oscar award at 85th Academy Awards 2013 recently held in Los Angeles. Ang Lee won best director award. Life Of Pi also won Best Cinematography, Best Visual Effects and Best Original Score award. Indians are very happy on the success of Life of Pi.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X