»   » 'पैंट उतारने से ऐतराज है तो छोड़ दो मॉडलिंग, चले जाओ मठ'.. जानें किसने दिया ये चौंकाने वाला बयान

'पैंट उतारने से ऐतराज है तो छोड़ दो मॉडलिंग, चले जाओ मठ'.. जानें किसने दिया ये चौंकाने वाला बयान

Written By: Utkarsh Srivastav
Subscribe to Filmibeat Hindi

हाल ही में फिल्म और मॉडलिंग इंडस्ट्री में शोषण को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के कैपेंन चल रहे हैं। जहां इसकी शिकार हुई स्टार्स अपने बात कहती नजर आ रही हैं। इसी तरह का कैंपेल है #MeToo, इस कैंपेन ने कई बड़ी-बड़ी हस्तियों का घिनौना चेहरा सबसे सामने ला दिया है। इसी कैंपेन एक जाने माने सेलेब्रिटी इतना परेशान हो गए कि बेहद शर्मनाक बयान दे बैठे। उनके इस बयान के बाद जमकर बवाल हो रहा है।

[सलमान से बात तक नहीं करती थीं ये एक्ट्रेस, हुआ था बड़ा झगड़ा, अब साथ करेंगी काम]

मशहूर डिजाइनर कार्ल लजेरफेल्ड ने हाल ही तंग आकर विवादित बयान दे डाला है। उनका कहना है कि न सिर्फ #MeToo कैंपेन में शामिल मॉडल्स को इंडस्ट्री छोड़ने की सलाह दी है बल्कि काफी भद्दी-भद्दी बातें भी गई हैं। उनकी ये बातें सुनकर सिर्फ इंडस्ट्री ही नहीं मीडिया भी हैरान है। और तो और उन्होंने यौन शोषण के लिए बने नियमों पर भी सवाल उठा डाले।

karl-lagerfeld-controversial-statement-on-campaign-against-molestation

उन्होंने ये बयान एक ईवेंट के दौरान दिया था। जिसके बाद ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हर कोई उनकी ऐसी हरकत पर नाराजगी जाहिर करते हुए दिख रहा है। आगे जानें कार्ल लजेरफेल्ड का पूरा स्टेटमेंट और जानें उन्होंने कही कैसी-कैसी बातें-

ये है बयान

ये है बयान

कार्ल लजेरफेल्ड ने कहा कि मैं तो #MeToo आंदोलन से तंग आ चुका हूं, अगर ऐसा ही है तो ऐसे लोग जिन्हें पैंट उतारने में परहेज है, उन्हें तो मॉडलिंग ही छोड़ देनी चाहिए, ऐसे लोगों के लिए मठ ही बेस्ट जगह है।

पैंट खींचने पर आपत्ति है तो..

पैंट खींचने पर आपत्ति है तो..

जिन लोगों को हाथ छूने, पैंट खींचने पर आपत्ति है, उन लोगों से मैं बस यही कहना चाहता हूं कि वो लोग मॉडलिंग की दुनिया में कदम ना रखें और अगर हैं भी तो उन्हें मॉडलिंग छोड़ देनी चाहिए बल्कि ऐसे लोग किसी मठ में चले जाएं।

इससे भी परेशानी

इससे भी परेशानी

कार्ल लजेरफेल्ड यही पर नहीं रूके, उन्होंने ये भी कहा युवा मॉडल्स को यौन उत्पीड़न से बचाने के लिए जो नियम बने हैं, वो भी गलत है।

ये तो गलत है

ये तो गलत है

उन्होंने कहा कि मैंने कहीं पर पढ़ा कि पोज देने से पहले मॉडल से पूछना चाहिए कि वह सहज महसूस कर रही है या नहीं, तो ये गलत है।

ये भी कहा

ये भी कहा

अगर आप किसी प्रोडक्ट के लिए मॉडलिंग कर रहे हैं तो ऐसा काम के दौरान बार-बार ये पूछा पाना असंभव है कि आप सहज है या नहीं। कार्ल ने कहा कि ये मेरे निजी विचार हैं, इसका कार्ल टेंपलर से कोई लेना-देना नहीं है और वो ना ही उनका बचाव कर रहे हैं।

मॉडल की अंडरवियर खींचने का मामला

मॉडल की अंडरवियर खींचने का मामला

हालांकि डिजाइनर ने यह कहा कि वह कार्ल टेंपलर का बचाव नहीं कर रहे हैं, जो शूटिंग के दौरान बिना इजाजत के एक मॉडल की अंडरवियर खींचने के मामले में फंसे हैं। मॉडल की अंडरवियर खींचने की घटना फरवरी में सामने आई थी।

ये है कैपेंन

ये है कैपेंन

हाल ही में फिल्म और मॉडलिंग इंडस्ट्री में शोषण को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के कैपेंन चल रहे हैं। जहां इसकी शिकार हुई स्टार्स अपने बात कहती नजर आ रही हैं।

कईयों का चेहरा आया सामने

कईयों का चेहरा आया सामने

इसी तरह का कैंपेल है #MeToo, इस कैंपेन ने कई बड़ी-बड़ी हस्तियों का घिनौना चेहरा सबसे सामने ला दिया है।

English summary
Karl lagerfeld controversial statement on campaign against molestation.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X