For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दुनिया की सबसे मंहगी फिल्म 'अवतार' सीक्वल टली- कोरोना की वजह से सीधे एक साल आगे बढ़ी फिल्म

    |

    कोरोना का कहर दुनियाभर में छाया हुआ है। 15 मिलियन से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं, जबकि लगभग छह लाख लोगों की जान जा चुकी है। ऐसे में हॉलीवुड निर्देशक जेम्स कैमरून की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'अवतार' के सीक्वल के लिए फैंस को अब थोड़ा और इंतजार करना होगा। निर्देशक ने आधिकारिक घोषणा की है कि कोरोना महामारी की वजह से फिल्म टल चुकी है।

    हाल ही में जेम्स कैमरून और फिल्म निर्माता जॉन लांदौ फिल्म निर्माण से जुड़े 50 कर्मियों के साथ 'अवतार' की सीक्वल फिल्मों की शूटिंग फिर से शुरू करने के लिए न्यूजीलैंड पहुंचे थे। लेकिन डिज्नी स्टूडियो ने अब घोषणा करते हुए बताया कि कोरोना के प्रकोप को देखते हुए अवतार और स्टार वार्स जैसी फिल्मों के सीक्वल्स को एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

    फिल्म 'अवतार-2' अब दिसंबर 2021 की बजाए दिसंबर 2022 में रिलीज होगी। वहीं 'स्टार वार्स' का दसवां सीक्वल दिसंबर 2022 की जगह दिसंबर 2023 में आएगा। वहीं 'अवतार' के अन्य सीक्वल्स की बात करें तो वे 2024, 2026 और 2028 में आएंगे और 'स्टार वार्स' के 2025 और 2027 में रिलीज होंगे।

    निर्देशक ने दिया बयान

    निर्देशक ने दिया बयान

    इस बारे में फिल्म 'अवतार' के निर्देशक जेम्स कैमरुन ने रिलीज में देरी होने को लेकर ट्विटर पर एक बयान जारी करते हुए बताया कि महामारी की वजह से वर्चुअल प्रोडक्शन वर्क पर असर पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि फिल्म समय से रिलीज नहीं हो पाने का उन्हें भारी दुख है।

    विश्व की सबसे ज्यादा कमाने वाली दूसरी फिल्म

    विश्व की सबसे ज्यादा कमाने वाली दूसरी फिल्म

    साल 2009 में रिलीज हुई जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार' दस सालों तक दुनिया की नंबर वन सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म के तौर पर स्थापित थी। जिसका रिकॉर्ड एवेंजर्स एंडगेम ने तोड़ दिया।

    सबसे मंहगी फिल्म

    सबसे मंहगी फिल्म

    अब निर्देशक इस फिल्म के सीक्वल की तैयारी कर रहे हैं, जिसका कुल बजट 7500 करोड़ रखा गया है। इस फिल्म के चार सीक्वल होंगे, जिसे दो- दो साल के गैप पर रिलीज किया जाएगा।

    समय पर शूटिंग करना चाहते थे निर्देशक

    समय पर शूटिंग करना चाहते थे निर्देशक

    एक इंटरव्‍यू के दौरान कैमरून ने कहा था, 'मैं अवतार पर फिर से काम करना चाहता हूं। फिलहाल, नियमों के हिसाब से अभी परमिशन नहीं है। ऐसे में सबकुछ रुका हुआ है। न्‍यूजीलैंड में शूटिंग होनी थी लेकिन सब होल्‍ड हो गया। हम जल्‍द से जल्‍द काम शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं। अच्‍छी बात यह है कि न्‍यूजीलैंड ने कोरोना पर काफी कंट्रोल पाया है और उनका लक्ष्‍य इसे खत्‍म करना है।'

    सबसे बड़ी फिल्म

    सबसे बड़ी फिल्म

    साल 2019 में रिलीज एवेंजर्स एंडगेम ने 2.79 बिलियन डॉलर की कमाई की है। यह दुनिया की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है। जबकि अवतार नेवर्ल्डवाइड 2.78 बिलियन डॉलर की कमाई की थी।

    दिल बेचारा रिलीज- सुशांत सिंह राजपूत को याद कर इमोशनल हुए अनुपम खेर, लिखा, 'आज हर आँख से आँसू बहेगा'दिल बेचारा रिलीज- सुशांत सिंह राजपूत को याद कर इमोशनल हुए अनुपम खेर, लिखा, 'आज हर आँख से आँसू बहेगा'

    English summary
    Director James Cameron confirms ‘Avatar’ sequel release to delay, due to impact of Covid 19. This will now release in 2022.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X