For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    7500 करोड़ बजट के साथ तैयार किया जा रहा है इस फिल्म का सीक्वल- 2021 में रिलीज होगी फिल्म!

    |

    साल 2009 में रिलीज हुई जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार' दस सालों तक दुनिया की नंबर वन सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म के तौर पर स्थापित थी। जिसका रिकॉर्ड एवेंजर्स एंडगेम ने तोड़ दिया। बता दें, अब निर्देशक इस फिल्म के सीक्वल की तैयारी कर रहे हैं, जिसका कुल बजट 7500 करोड़ रखा गया है। इस फिल्म के चार सीक्वल होंगे, जो कि 17 दिसंबर 2021, साल 2023, साल 2025 और साल 2027 में रिलीज होंगे।

    'अवतार 2' और 'अवतार 3' को न्यूज़ीलैंड में फिल्माया जा रहा था। लेकिन कोरोना की वजह से शूटिंग रूक गई है। हालांकि निर्देशक की मानें तो फिल्‍म अपने शेड्यूल के हिसाब से रिलीज होगी। वहीं, 'अवतार 4' और 'अवतार 5' अभी लेखन स्टेज पर हैं।

    हाल ही में एक इंटरव्‍यू के दौरान कैमरून ने कहा था, 'मैं अवतार पर फिर से काम करना चाहता हूं। फिलहाल, नियमों के हिसाब से अभी परमिशन नहीं है। ऐसे में सबकुछ रुका हुआ है। न्‍यूजीलैंड में शूटिंग होनी थी लेकिन सब होल्‍ड हो गया। हम जल्‍द से जल्‍द काम शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं। अच्‍छी बात यह है कि न्‍यूजीलैंड ने कोरोना पर काफी कंट्रोल पाया है और उनका लक्ष्‍य इसे खत्‍म करना है।'

    बहरहाल, यहां जानें दुनिभाभर में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्में-

    एवेंजर्स एंडगेम

    एवेंजर्स एंडगेम

    साल 2019 में रिलीज एवेंजर्स एंडगेम ने 2.79 बिलियन डॉलर की कमाई की है। यह दुनिया की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है।

    अवतार

    अवतार

    2009 में रिलीज़ हुई यह फिल्म एक साइंस फिक्शन फिल्म है। यह 10 सालों तक दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 2.78 बिलियन डॉलर की कमाई की थी।

    टाइटैनिक

    टाइटैनिक

    1997 में रिलीज़ हुई इस फिल्म का ऑफिशियल बजट 200 मिलियन डॉलर था और अपनी रिलीज के बाद फिल्म ने 2.1 बिलियन डॉलर कमाए थे। दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली यह तीसरी फिल्म है।

    एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर

    एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर

    2018 में आई यह एक अमेरिकी सुपर हीरो फिल्म है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 2 बिलियन डॉलर की कमाई की थी। भारत में फिल्म ने 222 करोड़ कमाया था।

    स्टार वॉर्स -द फोर्स अवेकेंस

    स्टार वॉर्स -द फोर्स अवेकेंस

    2015 में रिलीज़ हुई यह फिल्म स्टार वॉर्स सीरीज की सातवीं कड़ी है। फिल्म को दुनियाभर में बेहद पसंद किया गया और इसने लगभग 2 बिलियन डॉलर की कमाई की थी।

    जुरासिक वर्ल्ड

    जुरासिक वर्ल्ड

    2015 में रिलीज हुई यह फिल्म जुरासिक पार्क श्रृंखला की चौथी कड़ी है। इस फिल्म ने 1.6 बिलियन डॉलर कमाए थे। यह छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म है।

    द एवेंजर्स

    द एवेंजर्स

    यह एवेंजर्स सीरिज की पहली फिल्म है। 220 मिलियन डॉलर के कुल बजट में बनी थी। वहीं, बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 1.52 बिलियन डॉलर की कमाई की।

    फ्यूरियस 7

    फ्यूरियस 7

    साल 2015 में आई फिल्म फ्यूरियस 7 ने दुनियाभर में 1.5 बिलियन डॉलर की कमाई की थी। भारत में फिल्म ने 107 करोड़ कमाया था।

    एवेंजर्स: Age of Ultron

    एवेंजर्स: Age of Ultron

    साल 2015 में आई फिल्म एवेंजर्स ने 111 करोड़ की कमाई की थी। वहीं, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1.40 बिलियन डॉलर का कलेक्शन किया था।

    सगाई की धमाकेदार सरप्राइज के बाद, दिसंबर 2020 में बजेगी इस सुपरस्टार की शहनाई- शादी फाइनल सगाई की धमाकेदार सरप्राइज के बाद, दिसंबर 2020 में बजेगी इस सुपरस्टार की शहनाई- शादी फाइनल

    English summary
    James Cameron’s Avatar sequels to cost more than Rs 7500 crore. Film will have 4 sequels, each releasing in 2021, 2023, 2025 and 2027.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X