For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हॉलीवुड निर्देशक टोनी स्कॉट ने ब्रिज से कूदकर दी अपनी जान

    |

    लॉस एंजेल्स। टॉम क्रूज को अपनी फिल्म 'टॉप गन' से स्टार बनाने वाले हॉलीवुड निर्दशक टोनी स्कॉट का रविवार 19 अगस्त को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि टोनी ने सुसाइड किया था लेकिन अभी तक पुलिस टोनी मौत की पुख्ता जानकारी में लगी हुई है।

    पुलिस अथॉरिटी के अनुसार 68 साल के टोनी ने लॉस एजिंल्स के विन्सेंट थॉमस ब्रिज से कूदकर अपनी जान दी थी। अमेरिका के कोस्ट गार्ड जेनिफर ओस्बन ने मीडिया को बताया कि मिस्टर स्कॉट की ब्लैक कलर की टोयोटा प्रीयस में उनके द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट मिला है ये गाड़ी ब्रिज के किनारे एक गली में पार्क की गई थी।

    टोनी स्कॉट एलियन फिल्म के निर्देस रिडली स्कॉट के छोटे भाई थे। टोनी ने अपनी फिल्म टॉप गन से हॉलीवुड में अपने सफल करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म ने उन्हें हॉलीवुड के टॉप के निर्देशकों की लिस्ट में खड़ा किया और साथ ही टॉप गन से ही हॉलीवुड के एक्टर टॉम क्रूज को स्टार की उपाधि मिली।

    मिस्टर स्कॉट ने अपने फिल्मी करियर में अब तक रॉबर्ड द निरो, ब्रैड पिट और विल स्मिथ जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया है। साथ ही टोनी ने रिडली के साथ टेलीविजन पर नंब3 और गुड वाइफ जैसे शो भी किये थे। उन्होने 16 साल की उम्र में अपने भाई रिडली के साथ बॉय और बाईसिकल (1960) में भी लीड रोल किया था।

    टोनी स्कॉट अपनी लाल रंग की बेसबॉल कैप और अपनी सिनेमैटिक ट्रेडमार्क के लिए मशहूर थे। उन्होने तीन शादियां की थीं उनकी तीसरी पत्नी के दो बच्चे थे।

    English summary
    Tony Scott well known director of Hollywood died on 19th August after jumping from a Los Angeles County Bridge. He was the person who made Tom Cruise star through his film Top Gun.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X