For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फिट रहने के लिए हफ्ते में एक दिन रखें व्रत

    |

    आज की दौड़ती भागती जिंदगी में लोगों को अपने लिए टाइम ही नहीं मिलता है, ऐसे में लोगों को ना तो कसरत करने का मौका मिलता है और ना ही ठीक से खाने-पीने का,ऐसे में खुद को स्वस्थ रखना बहुत कठिन है इसलिए सुपरमॉडल नाओमी कैम्पबेल कहती हैं कि अगर फिट रहना है तो इंसान को सप्ताह में कम से कम एक दिन के लिए उपवास रखना चाहिए।

    इससे इंसान की उम्र लंबी होती है और साथ ही इंसान चुस्त-दुरूस्त भी रहता है। वेबसाइट 'फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके' के मुताबिक 43 वर्षीया नाओमी इस बात पर जोर देती हैं कि हर किसी को नियमित रूप से अपने शरीर की स्वच्छता पर ध्यान देना चाहिए।

    उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हर किसी को सप्ताह में कम से कम एक दिन उपवास रखना चाहिए। हम बहुत सी अलग-अलग तरह की चीजें खाते हैं। मुझे लगता है कि आपकी आहारनाल का स्वच्छ होना जरूरी और अच्छा है। इससे आप दीर्घायु हो सकते हैं।"

    नाओमी ने पेरिस में एक फैशन सप्ताह में शामिल होने से पहले अपने खान-पान पर खास ध्यान दिया। उन्होंने केवल फलों के रस और सब्जियों को ही अपने भोजन में शामिल किया।

    नाओमी मॉडलिंग की दुनिया का जाना-पहचाना नाम है, लोग उीक मधुर मुस्कान और सुंदर काया के मुरीद हैं इसलिए नाओमी को सलाह को लोग काफी ध्यान से सुनते हैं देखते हैं इस बार नाओमी की दी गयी एडवाइस को लोग कितना सुनते हैं और समझते हैं?

    English summary
    Supermodel Naomi Campbell thinks everyone should "fast at least once a week" as it can help them live longer.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X