»   » Release Rewind: विवाह, सब तो ठीक था पर 'जल पीजिए' थोड़ा ओवरडोज़ था!

Release Rewind: विवाह, सब तो ठीक था पर 'जल पीजिए' थोड़ा ओवरडोज़ था!

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सूरज बड़जात्या की फिल्मों का एक खास दर्शक वर्ग है जो उनसे बहुत प्यार करता है और हम इस बात से बिल्कुल सहमत हैं कि उनकी फिल्में बहुत मासूम होती हैं पर फिर भी मासूमियत का मतलब ये तो कतई नहीं है कि आप दर्शकों को ओवरडोज़ कर दीजिए। विवाह को रिलीज़ हुए आज 8 साल हुए लेकिन 8 साल पहले के हिसाब से भी इस फिल्म में बहुत कुछ ऐसा था जो काफी फनी था।

Vivaah

हिंदी का ओवरडोज़
हम अपनी मातृभाषा से बहुत प्रेम करते हैं लेकिन जल को पानी कहना हमने बहुत पहले शुरू कर दिया था यार। शायद 70 के दशक में। आप खुद याद कर लो आखिरी पानी को जल, संस्कृत इम्तिहान के अलावा कब बोला था। जल ही जीवन है का मतलब ये थोड़ी है कि पूरी फिल्म, जल लीजे का ओवरडोज़ डाल दिया जाए। मधुपुर या सज्जनपुर पानी तो सेम रहेगा ना बॉस!

 

गानों के अजीब बोल
हम 2006 में थे उस वक्त। ज़रा गौर एक गाने में लाइन थी, और भी पास आ गए हम इस दिव्य वातावरण में....मतलब क्या बताना चाह रहे थे डायरेक्टर। हमारी हिंदी टेस्ट करने के और भी तरीके हैं। पर रोमांटिक गाने में प्रेम माधुरी उनकी बसी है पवन में...थोड़ा ओवरडोज़ था भाईलोग।

 

ओवरडोज़ हंसी वाली भाभी
भाभियां सबकी होती हैं और फ्रेंडली ही होती हैं। कोई रॉकेट साइंस नहीं है। फिर शाहिद की भाभी इतनी ओवरएक्साइटेड और ओवर एक्सप्रेशन क्यों दे रही थीं इसपर हमारी रिसर्च पूरी हो गई हैं। दरअसल ये रिश्ता क्या कहलाता है याद कर लीजिए, अक्षरा की मम्मी की एक्टिंग के बेसिक कॉन्सेप्ट में ही झोल है।

इतना सीधा लड़का, यूएस रिटर्न! overdose again!
शाहिद कपूर में भी अपनी उम्र के हिसाब से भोलापन का थोड़ा ओवरडोज़ था। ऐसा ही कुछ रोल सलमान खान का भी था हम साथ साथ हैं में पर वो 1999 था, इतने सालों में भी कुछ नहीं बदला..ऐसा कैसे!

मेकअप का ओवरडोज़
फिल्म में एक अच्छे मुद्दे को उठाया लड़कियों का रंगभेद लेकिन उसके लिए इतना अजीब मेकअप थोड़ा ओवरडोज़। ऊपर एक सीन में सीमा बिस्वास अपनी बेटी को पाउडर से नहला देना काफी ओवरडोज़ था। मुद्दा उठाने के बाद भी बड़जात्या उसे मेन्टेन नहीं कर पाए।

 शादी का ओवरडोज़
दुनिया के किसी हॉस्पिटल में एक क्रिटिकल पेशेंट की शादी नहीं की जाती भाईलोग। ठीक है हमें राजश्री प्रोडक्शन्स से प्यार है पर प्लीज़ कुछ भी की लिमिट। एक 80 परसेंट जली हुई लड़की (जैसा की मोहनीश अंकल कहते हैं), उसका इलाज पहले होना चाहिए था या फिर शादी???

बाकी तो फिल्म ठीक थी, ओवरडोज़ हटा दिया जाए तो शाहिद कपूर और अमृता राव के क्यूट कपल के लिए फिल्म आज एक बार रिवाइंड कर ही लीजिएगा!

English summary
Vivah, the Sooraj Barjatya film won all accolades foe brilliant story and amazing actors but we still feel that the film was a bit weird!
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi