For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Leak हो गई ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की कहानी, दिखेगी रोमांचक घटना, चौंक जाएंगे!

    |

    हाल ही में बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों को लेकर जबरदस्त चर्चा है। इन्हीं फिल्मों में से एक है आमिर खान की आने वाली फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान। हाल ही में इस फिल्म के ताबड़तोड़ मोशन पोस्टर रिलीज हो रहे हैं। वहीं आज कैटरीना का लुक सामने आया है। कल इस फिल्म के विलेन जॉन क्लाइव का रिलीज किया गया था। अब हैरानी वाली बात ये है कि विलेन का लुक सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान की कहानी सामने आने का दावा किया जा रहा है।

    [First LOOK: ठग्स ऑफ हिंदुस्तान से कैटरीना कैफ की पहली झलक- जबरदस्त खूबसूरत]

    दरअसल, कल रिलीज हुए पोस्टर में जॉन क्लाइव एक क्रर अंग्रेज के तौर पर देखा जा सकता है जो सेना की एक टुकड़ी को हेड कर रहा है। जिसके बाद भारत के इतिहास से जुड़ी एक घटना याद आ गई है। 17वीं और 18वीं सदी के दौरान अंग्रेजी हुकूमत के साथ-साथ भारत के कुछ हिस्सों में ठगों का राज चलता था। एक बार अचानक ईस्ट इंडिया कंपनी के कई कर्मचारी गायब होने लगे थे।

    अंग्रेजों को जब ये बात पता चली तो कंपनी ने गायब हो रहे कर्मचारियों का रहस्य जानने के लिए स्लीमन नाम के एक अंग्रेज अफसर को भी भेजा था। उसने पता लगाया कि 200 सदस्यों का एक गिरोह है, जो लूट और हत्याएं करता है। उसके मुखिया का नाम बेहराम ठग था। अंग्रेजों ने इस गिरोह को पकड़ लिया और स्लीमन ने करीब 1400 ठगों को फांसी पर लटका दिया था।

    ये कहानी इतिहास में दर्ज है वहीं भारतीय इतिहास में महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश तक ठगों का राज हुआ करता था। इनकी पहचान निर्दयी और नकारात्मक रही है। माना जा रहा है ठग्स इन्हीं सब बातों को आधार रख कर बनने वाली है। हालांकि ये सब मजह अफवाहें हैं कितनी सच हैं ये तो फिल्म आने के बाद ही पता चलेगा। तो इसी बात पर आगे जानें ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान से जुड़ी कुछ और दिलचस्प बातें-

    बड़े स्तर पर रिलीज

    बड़े स्तर पर रिलीज

    यह भारत में सबसे बड़े तौर पर रिलीज होने वाली फिल्म बनने वाली है। फिल्म को तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज किया जाएगा। साथ ही एक साथ कई देशों में भी फिल्म रिलीज होगी।

    40 दिनों का प्रमोशन

    40 दिनों का प्रमोशन

    फिल्म के प्रमोशन के लिए भी मेकर्स ने 40 दिनों का समय रखा है। जिस वजह से ठग्स का ट्रेलर 27 सितंबर को ही रिलीज कर दिया जाएगा।

    कैसी होगी कहानी

    कैसी होगी कहानी

    यह फिल्म आपको उस वक्त में ले जाएगी, जहां बर्बर ठग राहगीरों को बेहरमी से लूटा करते थे और इनका इलाका दूर दूर तक फैला रहता था। आमिर खान ने चीनी मीडिया को दिये एक इंटरव्यू में अपने किरदार का जिक्र करते हुए कहा था कि- इस फिल्म में मेरा किरदार इतना बर्बर है कि वह अपने लाभ के लिए अपनी मां तक को बेच दे।

    कैटरीना कैफ

    कैटरीना कैफ

    कैटरीना फिल्म में आमिर खान के अपोजिट दिखाई देंगी। यह एक डांसर होंगी जो आमिर के किरदार से प्यार करती है। कोई शक नहीं कि कैटरीना के फर्स्ट लुक को लेकर काफी बेसब्री है।

    बिग बजट फिल्म

    बिग बजट फिल्म

    यह बॉलीवुड की सबसे मंहगी फिल्म बनी है। ठग्स ऑफ हिंदुस्तान का बजट 210 करोड़ का है। यानि की फिल्म को हिट होने के लिए 400 करोड़ की कमाई करनी होगी।

    हॉलीवुड फिल्म से प्रेरित

    हॉलीवुड फिल्म से प्रेरित

    माना जा रहा था यह फिल्म पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन से प्रेरित है। हालांकि आमिर खान ने इससे इंकार किया है। लेकिन यदि ऐसा है तो फिल्म को लेकर फैंस का आर्कषण दुगुना हो सकता है।

    खतरनाक विलेन

    खतरनाक विलेन

    माना जा रहा है किजॉन क्लाइव का कैरेक्टर ब्रिटिश इंडिया के अफसर हेनरी विलियम स्लीमन से प्रेरित हो सकता है।

    English summary
    Thugs Of Hindostan Story speculation going viral on social media.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X