For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान के बाद अब आमिर पर मुसीबत, 300 करोड़ का तगड़ा झटका, वापस करने होंगे इनके पैसे

    |

    आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्स ऑफि हिंदोस्तान 50 करोड़ की ओपनिंग के साथ आई तो लेकिन जल्द ही बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई। फिल्म ने 100 करोड़ कमाए लेकिन फिर भी बड़े बजट का फ्लॉप फिल्म साबित हुई। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने ऑडिएंस को बुरी तरह निराशा किया। जिसके चलते प्रोड्यूसर्स को भी भारी नुकसान हुआ है। वहीं प्रोड्यूसर्स और आमिर खान से ज्यादा इस फिल्म के प्रदर्शकों को हुआ है। जिसके चलते प्रदर्शकों का गुस्सा फूटा है। सभी ने आमिर खान पर लगाए अपने पैसे वापस मांगे हैं।

    [अक्षय कुमार 2018 के सबसे बड़े ओपनर, 650 करोड़ का तगड़ा दांव, भारत भर में तहलका]

    दरअसल, ट्रेड सोर्सेज की मानें तो किसी भी फिल्म पर प्रदर्शकों काफी ज्यादा पैसा लगता है और इसके बाद उनके लिए पैसा डूबने का रिस्क भी सबसे ज्यादा होता है। सब डिस्ट्रीब्यूटर्स किसी भी फिल्म के लिए प्रदर्शकों के साथ मिनिमम गैरेंटी पर डील करते हैं और प्रदर्शक फिल्म को अपने रिस्क और पैसों पर दिखाते हैं। वहीं ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की हालत के चलते दर्शक फिल्म देखने पहुंचे ही नहीं। इसी कारण से प्रदर्शकों का काफी नुकसान झेलना पड़ा। बताया तो यहां तक जा रहा है कि ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की हालत ट्यूबलाइट और जब हैरी मेट सेजल से भी ज्यादा खराब है।

    आलम ये है कि अब प्रदर्शकों का कहना है कि इतने भारी नुकसान के बाद हम सभी डिप्रेशन में आ गए हैं। उनका कहना है कि हमारी ऐसी हालत सलमान खान की ट्यूबलाइट के वक्त भी हुई थी। तब उन्होंने हमारा पैसा रिफंड कर दिया था। हम चाहते हैं कि आमिर खान तक भी हमारी बात पहुंचे और क्षेत्र वितरकों से हमारे पैसे वापस दिलवाए जाएं। जी हां! बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान और YRF के नाम पर पैसा लगाने वाले प्रदर्शक अपने पैसे वापस मांग रहे हैं। वहीं ये पहली बार नहीं हुआ है जब किसी सुपरस्टार की फिल्म इतनी बड़ी फ्लॉप रही है। तो चलिए इसी बात पर आगे बताते हैं बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार्स की फ्लॉप फिल्मों की हालत-

    फैन

    फैन

    हालांकि फिल्म ने एवरेज बिज़नेस कर लिया था लेकिन सबको उम्मीद थी कि फिल्म एक दम धाकड़ तरीके से सुपरहिट होगी।

    जब हैरी मेट सेजल

    जब हैरी मेट सेजल

    जब हैरी मेट सेजल के फ्लॉप होने से फैन्स काफी निराश हैं लेकिन सबको लगा था कि इम्तियाज़ अली आखिरकार बॉक्स ऑफिस पर अपनी ओपनिंग कर लेंगे।

    रंगून

    रंगून

    सैफ अली खान के फैन्स ने ट्विटर पर भी लिखा कि उन्होंने शिवाय, मोहनजोदड़ो और हर स्टार की फिल्म को सपोर्ट किया लेकिन फिर भी किसी ने सैफ अली खान के फैन क्लब का साथ नहीं दिया।

    शिवाय

    शिवाय

    अजय देवगन की ये फिल्म शानदार तरीके से प्रमोट की गई। ये उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था। भले ही फिल्म ने 100 करोड़ किसी तरह कमाए हो लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस के लिए बहुत ही बड़ा झटका थी।

    बार बार देखो

    बार बार देखो

    कैटरीना कैफ और सिद्धार्थ मल्होत्रा की इस फिल्म को भी बहुत ही अच्छे तरीके से प्रमोट किया गया था और फिल्म से एक्सेल इंटरटेनमेंट को काफी उम्मीदें थी। लेकिन फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई।

    ट्यूबलाइट

    ट्यूबलाइट

    सलमान खान वो सुपरस्टार हैं जिनकी फिल्में 100 करोड़ से नीचे कमाई नहीं करती हैं। ऐसे में ट्यूबलाइट फ्लॉप होना उनके लिए भी किसी शॉक से कम नहीं था।

    मोहनजोदारो

    मोहनजोदारो

    ऋतिक रोशन की इस फिल्म का बजट इतना ज़्यादा था कि फिल्म को फ्लॉप होना ही था। कोई दो राय नहीं थी कि फिल्म हिट हो जाए।

    फैंटम

    फैंटम

    सैफ अली खान की इस फिल्म से कबीर खान का नाम जुड़ा था और इसलिए फिल्म से लोगों को उम्मीद थी। फिल्म हिट हो जाए इसके लिए इसे बजरंगी भाईजान के बाद रिलीज़ किया गया पर कुछ काम नहीं आया।

    बॉम्बे वेलवेट

    बॉम्बे वेलवेट

    उफ्फ ना इस बारे में कोई बात करना चाहता है ना ही इस घटना को कोई याद करना चाहता है।

    फितूर

    फितूर

    अभिषेक कपूर की इस फिल्म से लोगों को उम्मीदें कम थीं लेकिन फिर भी धीरे धीरे लोग इसमें दिलचस्पी ले रहे थे। फिल्म वैसे भी एक अंग्रेज़ी नॉवेल पर बनी थी पर बुरी तरह फ्लॉप हुई।

    English summary
    Thugs Of Hindostan exhibitors want their money back.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X