»   » #Jhatka: सलमान खान की ट्यूबलाइट ने तो फ्यूज़ ही उड़ा दिया!

#Jhatka: सलमान खान की ट्यूबलाइट ने तो फ्यूज़ ही उड़ा दिया!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान की ट्यूबलाइट से जुड़ा बहुत ही दिलचस्प किस्सा सबके सामने आया है। दरअसल, सलमान खान की ट्यूबलाइट की पहली तस्वीर तो सबको याद ही होगी। वो जिसमें किसी का चेहरा नहीं दिख रहा है। 

अब अगर हम कहें कि वो सलमान खान हैं ही नहीं तो। जी हां, जिस तस्वीर को सलमान खान की बताकर हर जगह दिखाया गया वो दरअसल, सलमान खान नहीं, सोहेल खान हैं जो फिल्म में आर्मी अफसर बने हैं।

Salman Khan Tubelight

अफवाहों की मानें तो सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट हॉलीवुड फिल्म लिटिल बॉय से प्रेरित है। अंतर सिर्फ इतना है कि लिटिल बॉय का लिटिल बॉय है हमारे बिग बॉय सलमान खान।

Salman Khan Tubelight
 

जिन्हें नहीं पता उनकी जानकारी के लिए, लिटिल बॉय बाप बेटे के संबंधों पर आधारित कहानी थी। एक लड़का था जिसे चीज़ें थोड़ी कम समझ आती थीं और इसलिए स्कूल में वो हमेशा मज़ाक का पात्र रहता था।
[W.O.W. सलमान के एक ऑटोग्राफ ने बना दी थी रणबीर की लाइफ!]

Salman Khan Tubelight
   

एक दिन उसके पिता युद्ध पर जाते हैं पर वापस नहीं आते और वो निकल पड़ता है अपने पिता को ढूंढने। अब अगर ट्यूबलाइट की बात की जाए तो फिल्म में सलमान और सोहेल भाई बने हैं।

Salman Khan Tubelight
 

सलमान को चीज़ें कम समझ आती हैं इसलिए उन्हें लोग ट्यूबलाइट कहकर चिढ़ाते हैं। इस बीच 1964 के युद्ध में उनके भाई सोहेल जाते हैं पर वापस नहीं आते।
[#Unlucky: शुरू होने से पहले ही लग गया सलमान खान की ट्यूबलाइट पर ग्रहण]

इसलिए सलमान खान सोहेल को ढूंढने निकल पड़ते हैं। और इसी सफर में उनकी मुलाकात होती है फिल्म की हीरोइन ज़्हू ज़्हू से। ये कहानी, इमोशन्स का पूरा निचोड़ होगी। जहां ट्यूबलाइट के इस फिल्म पर आधारित होने की बात है। वहीं, कई और बॉलीवुड फिल्में हैं जो किसी अंग्रेज़ी फिल्म से प्रेरित थीं।

Salman Khan Tubelight
 

फैन
यह फिल्म रॉबर्ट डी नीरो के 60 के दशक की एक हॉलीवुड फिल्म द फैन से काफी मिलती जुलती है। अंतर सिर्फ इतना है कि वहां दो अलग किरदार थे यहां एक ही शाहरूख है। द फैन की कहानी भी एक स्पोर्ट्स स्टार और उसके फैन के बीच की कहानी है।

Salman Khan Tubelight
 

जो जीता वही सिकंदर
भले ही आमिर खान की इस फिल्म को काफी तारीफ मिली हो पर फिल्म एक अंग्रेज़ी फिल्म ब्रेकिंग अवे की कॉपी थी।

Salman Khan Tubelight
 

खून भरी मांग
रेखा की इस फिल्म ने अपनी कहानी के लिए काफी चर्चा बटोरी थी। लेकिन ये कहानी अंग्रेज़ी फिल्म रिटर्न ऑफ द ईडन की कॉपी थी।

Salman Khan Tubelight
 

संघर्ष
प्रीती ज़िंटा की संघर्ष भी अंग्रेज़ी फिल्म साइलेंड ऑफ दि लैम्ब की रीमेक थी लेकिन फिल्म को काफी सराहा गया था। और फिल्म में सभी एक्टर्स ने जान लगा दी थी।

Salman Khan Tubelight
 

आराधना
राजेश खन्ना की मशहूर फिल्म आराधना अंग्रेज़ी फिल्म टू ईच हिज़ ओन की कॉपी थी। दोनों ही फिल्में अपने अपने देशों में काफी सराही गईं।

Salman Khan Tubelight
 

सत्ते पे सत्ता
सत्ते पे सत्ता अंग्रेज़ी फिल्म सेवेन ब्राइड्स फॉर सेवेन ब्रदर्स से कॉपी की गई थी। हालांकि सत्ते पे सत्ता आज भी बॉलीवुड की बेस्ट कॉमेडी फिल्मों में गिनी जाती है।

Salman Khan Tubelight
 

रंगीला
रंगीला भी अंग्रेज़ी फिल्म विन अ डेट की कॉपी थी जहां एक आम सी लड़की एक सेलिब्रिटी के करीब आ जाती है। वैसे इस फिल्म में आमिर खान को रामगोपाल वर्मा ने बिल्कुल अलग अंदाज़ में दिखाया था।

Salman Khan Tubelight
 

ब्लैक
नेशनल अवार्ड विजेता ब्लैक भी अंग्रेज़ी फिल्म अ मिरेकल वर्कर की कहानी थी। संजय लीला भंसाली इस फिल्म से इतने प्रभावित थे कि ब्लैक का भारतीयकरण कर ही नहीं पाए।

Salman Khan Tubelight
 

जिस्म
बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम की ये बोल्ड फिल्म भी अंग्रेज़ी फिल्म द बॉडी हीट से पूरी पूरी कॉपी की गई थी।

Salman Khan Tubelight
 

ई टी
हालांकि कोई मिल गया भी ई टी से कॉपी थी लेकिन हमारा एलियन उनके एलियन से ज़्यादा क्यूट और हमारी फिल्म उनकी फिल्म से ज़्यादा बेहतर थी।

Salman Khan Tubelight
 
English summary
The only Tubelight pic of Salman Khan is circulated wrong!
Please Wait while comments are loading...