For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुलतान Vs दंगल: एक ही दिन में हुआ फैसला...कौन नंबर 1, कौन नंबर 2

    |

    सलमान खान की सुलतान 2016 की बॉक्स ऑफिस विनर रही है और सबको इंतज़ार था आमिर खान की दंगल रिलीज़ होने का जिससे कि ये तय हो पाए कि कौन सी फिल्म इस साल बॉक्स ऑफिस पर राज करेगी।

    अब दंगल रिलीज़ हो चुकी है लेकिन उससे पहले ही ये साफ हो चुका है कि 2016 की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाले सलमान खान हैं या आमिर खान। क्योंकि दंगल और सुलतान दोनों की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट्स आ चुकी हैं।

    दरअसल, दंगल और सुलतान की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट आ चुकी है और एडवांस बुकिंग के मामले में दंगल सुलतान से कहीं पीछे छूट चुकी हैं। हालांकि दंगल का टार्गेट है 305 करोड़ और उसके लिए आमिर खान का पूरा प्लान तैयार है।

    अगर आंकड़ों की मानें तो सुलतान की एडवांस बॉक्स ऑफिस के हिसाब से टिकट की सेल्स कुल 23 करोड़ की हुई थी। जबकि सुलतान 4350 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई थी। वहीं फिलहाल दंगल की टिकट सेल्स 15.5 करोड़ रूपये हैं। जबकि दंगल 4300 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई है।

    यहां यह भी देखना ज़रूरी है कि दंगल बिना किसी हॉलीडे के रिलीज़ हुई जबकि सुलतान छुट्टी के माहौल यानि कि ईद से एक दिन पहले रिलीज़ हुई थी। इसके बावजूद ऐसे 10 रिकॉर्ड्स सुलतान से नहीं टूटे थे जो अब दंगल तोड़ेगी और इसमें कोई दो राय नहीं लग रही।

    इन आंकड़ों से ये तो तय है कि आमिर खान की दंगल इस साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर रहेगी और इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग सलमान के नाम ही रहेगी। लेकिन जानिए सलमान - आमिर की बॉक्स ऑफिस टक्कर का रिज़ल्ट-

    रिकॉर्ड बनाने को तैयार

    रिकॉर्ड बनाने को तैयार

    बॉक्स ऑफिस पर इस साल का सबसे बड़ा सवाल ये है कि सुलतान या दंगल, कौन सी फिल्म इस साल की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म होगी। जहां एक तरफ सलमान खान की सुलतान से रिकॉर्ड नहीं टूटे वहीं सब जानते हैं कि जब भी आमिर खान आते हैं, रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनते हैं।

    आमिर के तीन दांव

    आमिर के तीन दांव

    इस बार भी उनकी दंगल का पहला पोस्टर आते ही तहलका मच गया और फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार हो रहा है। हालांकि फिल्म की तुलना सलमान खान की सलमान से काफी की गई। पर आमिर के तीन दांव सलमान खान को चित कर देंगे

    सारी फिल्में Highest Grosser

    सारी फिल्में Highest Grosser

    पिछले कुछ सालों में जब भी आमिर की फिल्म आई है, उस साल की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी है - 3 इडियट्स, गजिनी, धूम 3,पीके।

    सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्में

    सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्में

    आमिर खान की फिल्में, उस साल की ही नहीं, बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्में साबित हुईं। एक ऐसा रिकॉर्ड जो सुपरस्टार होने के बावजूद सलमान के पास नहीं है।

    हमेशा नया ट्रेंड

    हमेशा नया ट्रेंड

    आमिर की हर फिल्म ने नया ट्रेंड शुरू किया। गजिनी का 100 करोड़ हो, 3 इडियट्स का 200 करोड़, धूम 3 का 250 करोड़ या पीके का 300 करोड़!

    8 साल से चल रही टक्कर

    8 साल से चल रही टक्कर

    एक टक्कर है जो पिछले आठ साल से चल रही है और अब दंगल - सुलतान के साथ शायद आगे बढ़ेगी। दरअसल, सुलतान इस साल की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है, जब तक दंगल नहीं आती, तब तक। क्योंकि पिछले 8 सालों से आमिर खान और सलमान खान के अलावा किसी ने साल की सबसे बड़ी फिल्म नहीं दी है।

    हर साल सबसे बड़ी फिल्म

    हर साल सबसे बड़ी फिल्म

    आमिर - सलमान के अलावा अगर किसी ने साल की सबसे बड़ी फिल्म थी तो वो थी ओम शांति ओम, जो 8 साल पहले आई थी। इसके बाद से सलमान - आमिर आपस में ही भिड़ते रहते हैं।

    स्कोर है बराबर

    स्कोर है बराबर

    दोनों ने अब तक 4 - 4 साल की बड़ी फिल्में दी हैं। यानि कि आमिर और सलमान दोनों का ही स्कोर फिलहाल बराबर है। लेकिन जंग अभी भी बरकरार है सुलतान और दंगल के साथ।

    सबसे बड़ी फिल्में

    सबसे बड़ी फिल्में

    अभी तक की सबसे बड़ी फिल्में थीं - 2007 - ओम शांति ओम, 2008 - गजिनी, 2009 - 3 इडियट्स, 2010 - दबंग, 2011 - बॉडीगार्ड, 2012 - एक था टाइगर, 2013 - धूम 3, 2014 - पीके, 2015 - बजरंगी भाईजान।

    23 को दंगल

    23 को दंगल

    इसलिए आंकड़े तो यही कहते हैं कि इस साल सलमान खान की सुलतान को आमिर खान की दंगल से पटखनी मिलना तय है। बाकी तो बस इंतज़ार है - दंगल की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट का।

    English summary
    Sultan Vs Dangal advance booking reports Dangal second highest opener.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X