»   » शाहरूख खान ने मान ली MISTAKE...इसलिए करते जा रहे हैं FLOP फिल्में!

शाहरूख खान ने मान ली MISTAKE...इसलिए करते जा रहे हैं FLOP फिल्में!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

कहते हैं सबके साथ एक समय ऐसा आता है जब वो आखिरकार अंदर का गुबार बाहर निकालता है। शाहरूख खान के साथ भी शायद कुछ ऐसा ही हो गया है। या फिर यूं कहिए कि अंग्रेज़ी में वो एक कहावत होती है ना - Reading between the lines, हम भी वही करने की कोशिश कर रहे हैं।

शाहरूख खान ने बात ही ऐसी बोल दी है। हाल ही में एक इंटरव्यू में शाहरूख खान का कहना था कि वो आज भी बड़ी मुश्किल से किसी को फिल्म के लिए ना कह पाते हैं। शाहरूख खान का कहना है कि अगर मेरे पास स्क्रिप्ट आ गई तो मुझे ना बोलने में बड़ी दिक्कत होती है।

shahrukh-khan-admits-doing-bad-films-friends-sake

अब दो बातें हैं, या तो शाहरूख ने पहले भी एक से एक फिल्मों को नहीं बोला होता तो माना जा सकता था कि ऐसा है। लेकिन ऐसा है नहीं। तो क्या शाहरूख खान ये कहना चाह रहे थे कि वो दोस्तों के प्रेशर में फिल्में कर रहे हैं और ये दोस्ती उनके करियर पर भारी पड़ रही है।

जिस तरह शाहरूख खान एक के बाद एक फ्लॉप फिल्में दे रहे हैं और अपनी गलतियों को मान रहे हैं। बात का मतलब यही निकलता है। वैसे दोस्ती दोस्ती में शाहरूख ने एक से एक फ्लॉप फिल्में दी हैं। लीजिए उनका FLOP SCORE भी देख लीजिए -

21 फ्लॉप फिल्में

21 फ्लॉप फिल्में

शाहरूख खान एक मिसाल हैं उन लोगों के लिए जो हमेशा अपनी अचीवमेंट दिखाते हैं। जहां वो एक से एक ब्लॉकबस्टर दे चुके हैं वहीं उनकी फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट भी लंबी है। जब हैरी मेट सेजल उनकी 21वीं फ्लॉप फिल्म है।

रा.वन

रा.वन

5 साल पहले रा.वन रिलीज़ हुई थी जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप थी। फिल्म ने भले ही 100 करोड़ कमाए थे लेकिन फिर भी कोई इसे झेल नहीं पाया था।

असोका

असोका

आज से 15 साल पहले रिलीज़ हुई थी असोका। करीना कपूर के साथ शाहरूख खान की ये फिल्म सबको निराश कर गई थी। हालत ये हो चुकी थी कि फिल्म को स्टार प्लस ने खरीद कर तीन पार्ट में दिखाया था।

फैन'

फैन'

फैन' शाहरूख खान की 20वीं फ्लॉप फिल्म है। ये अलग बात है कि फिल्म को समीक्षकों से तारीफ मिली है। फैन को छोड़ दिया जाए तो शाहरूख खान ने कई ऐसी फिल्में भी की हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा।

Ajay Devgn REACTS on Shahrukh and Salman Khan's FLOP FILMS; Watch video | FilmiBeat
स्वदेस

स्वदेस

आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी फिल्म स्वदेश 15.25 करोड़ पर ही सिमट गई। बता दें, फिल्म की कहानी समीक्षकों को बेहद पसंद आई थी।

बिल्लू

बिल्लू

इरफान खान, लारा दत्ता के साथ शाहरूख खान की इस फिल्म ने 23.65 करोड़ की कमाई की थी।

दिल से

दिल से

शाहरूख खान की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक.. 'दिल से' ने बॉक्स ऑफिस 10.25 करोड़ की कमाई की थी।

वन टू का फोर

वन टू का फोर

शाहरूख खान- जूही चावला की सबसे बेकार फिल्मों में से एक थी वन टू का फोर.. फिल्म ने 5.5 करोड़ का कलेक्शन किया था।

पहेली

पहेली

शाहरूख खान- रानी मुखर्जी की फिल्म 'पहेली' ने बॉक्स ऑफिस पर 13 करोड़ का बिजनेस किया था। हालांकि फिल्म को पॉपुलैरिटी काफी मिली थी।

फिर भी दिल है हिंदुस्तानी

फिर भी दिल है हिंदुस्तानी

शाहरूख खान- जूही चावला की फिल्म फिर भी दिल है हिंदुस्तानी ने बॉक्स ऑफिस पर 10.25 करोड़ का कलेक्शन किया था।

त्रिमूर्ति

त्रिमूर्ति

अनिल कपूर, जैकी श्राफ, शाहरूख खान.. लेकिन फिल्म की कमाई- 10.25 करोड़।

English summary
Shahrukh Khan admits to doing bad films for friends' sake?
Please Wait while comments are loading...