For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #LEAKED: अगर ये है ट्यूबलाइट की कहानी तो ज़बर्दस्त है फिल्म !

    |

    सलमान खान की ट्यूबलाइट को लेकर एक बहुत ही तगड़ी अफवाह गपशप गली में तैर रही है। और इस लिहाज़ से फिल्म की पूरी कहानी लीक हो चुकी है। लेकिन जो अफवाह है, अगर वो सच है तो यकीन मानिए कि ट्यूबलाइट की कहानी शानदार है।

    अफवाहों की मानें तो सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट हॉलीवुड फिल्म लिटिल बॉय से प्रेरित है। अंतर सिर्फ इतना है कि लिटिल बॉय का लिटिल बॉय है हमारे बिग बॉय सलमान खान।

    जिन्हें नहीं पता उनकी जानकारी के लिए, लिटिल बॉय बाप बेटे के संबंधों पर आधारित कहानी थी। एक लड़का था जिसे चीज़ें थोड़ी कम समझ आती थीं और इसलिए स्कूल में वो हमेशा मज़ाक का पात्र रहता था।
    [W.O.W. सलमान के एक ऑटोग्राफ ने बना दी थी रणबीर की लाइफ!]

    एक दिन उसके पिता युद्ध पर जाते हैं पर वापस नहीं आते और वो निकल पड़ता है अपने पिता को ढूंढने। अब अगर ट्यूबलाइट की बात की जाए तो फिल्म में सलमान और सोहेल भाई बने हैं।

    सलमान को चीज़ें कम समझ आती हैं इसलिए उन्हें लोग ट्यूबलाइट कहकर चिढ़ाते हैं। इस बीच 1964 के युद्ध में उनके भाई सोहेल जाते हैं पर वापस नहीं आते।
    [#Unlucky: शुरू होने से पहले ही लग गया सलमान खान की ट्यूबलाइट पर ग्रहण]

    इसलिए सलमान खान सोहेल को ढूंढने निकल पड़ते हैं। और इसी सफर में उनकी मुलाकात होती है फिल्म की हीरोइन ज़्हू ज़्हू से। ये कहानी, इमोशन्स का पूरा निचोड़ होगी। जहां ट्यूबलाइट के इस फिल्म पर आधारित होने की बात है। वहीं, कई और बॉलीवुड फिल्में हैं जो किसी अंग्रेज़ी फिल्म से प्रेरित थीं।

    फैन
    यह फिल्म रॉबर्ट डी नीरो के 60 के दशक की एक हॉलीवुड फिल्म द फैन से काफी मिलती जुलती है। अंतर सिर्फ इतना है कि वहां दो अलग किरदार थे यहां एक ही शाहरूख है। द फैन की कहानी भी एक स्पोर्ट्स स्टार और उसके फैन के बीच की कहानी है।

    जो जीता वही सिकंदर
    भले ही आमिर खान की इस फिल्म को काफी तारीफ मिली हो पर फिल्म एक अंग्रेज़ी फिल्म ब्रेकिंग अवे की कॉपी थी।

    खून भरी मांग
    रेखा की इस फिल्म ने अपनी कहानी के लिए काफी चर्चा बटोरी थी। लेकिन ये कहानी अंग्रेज़ी फिल्म रिटर्न ऑफ द ईडन की कॉपी थी।

    संघर्ष
    प्रीती ज़िंटा की संघर्ष भी अंग्रेज़ी फिल्म साइलेंड ऑफ दि लैम्ब की रीमेक थी लेकिन फिल्म को काफी सराहा गया था। और फिल्म में सभी एक्टर्स ने जान लगा दी थी।

    आराधना
    राजेश खन्ना की मशहूर फिल्म आराधना अंग्रेज़ी फिल्म टू ईच हिज़ ओन की कॉपी थी। दोनों ही फिल्में अपने अपने देशों में काफी सराही गईं।

    सत्ते पे सत्ता
    सत्ते पे सत्ता अंग्रेज़ी फिल्म सेवेन ब्राइड्स फॉर सेवेन ब्रदर्स से कॉपी की गई थी। हालांकि सत्ते पे सत्ता आज भी बॉलीवुड की बेस्ट कॉमेडी फिल्मों में गिनी जाती है।

    रंगीला
    रंगीला भी अंग्रेज़ी फिल्म विन अ डेट की कॉपी थी जहां एक आम सी लड़की एक सेलिब्रिटी के करीब आ जाती है। वैसे इस फिल्म में आमिर खान को रामगोपाल वर्मा ने बिल्कुल अलग अंदाज़ में दिखाया था।

    ब्लैक
    नेशनल अवार्ड विजेता ब्लैक भी अंग्रेज़ी फिल्म अ मिरेकल वर्कर की कहानी थी। संजय लीला भंसाली इस फिल्म से इतने प्रभावित थे कि ब्लैक का भारतीयकरण कर ही नहीं पाए।

    जिस्म
    बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम की ये बोल्ड फिल्म भी अंग्रेज़ी फिल्म द बॉडी हीट से पूरी पूरी कॉपी की गई थी।

    ई टी
    हालांकि कोई मिल गया भी ई टी से कॉपी थी लेकिन हमारा एलियन उनके एलियन से ज़्यादा क्यूट और हमारी फिल्म उनकी फिल्म से ज़्यादा बेहतर थी।

    English summary
    Salman Khan's tubelight story inspired from a Hollywood Film?
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X