»   » सलमान खान, अजय देवगन ने किया.. शाहरूख, आमिर खान को REPLACE

सलमान खान, अजय देवगन ने किया.. शाहरूख, आमिर खान को REPLACE

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

साल 2009 में रिलीज फिल्म 'लंदन ड्रीम्स' अपने स्टारकास्ट की वजह से काफी पॉपुलर हुई थी। विपुल शाह की इस फिल्म में सलमान खान और अजय देवगन मुख्य किरदारों में थे। फिल्म में दोनों ही सिंगर बने थे.. और उनकी कहानी दोस्ती से लेकर जलन पर जाकर खत्म होती है। 

अक्षय कुमार की 'टॉयलेट एक प्रेम कथा'.. एक- एक सीन इस फिल्म से COPY

खैर, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी और सुपरस्टार्स के होते हुए भी फिल्म को काफी निगेटिव कमेंट्स सुनना पड़ा था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म में सलमान, अजय देवगन नहीं.. बल्कि शाहरूख खान और आमिर खान फाइनल थे। 

Salman Khan

दरअसल, लंदन ड्रीम्स से लगभग 10 साल पहले ही राजकुमार संतोषी बिल्कुल ऐसी ही कहानी के साथ आ रहे थे.. और फिल्म का नाम था 'रश्क'.. उन्होंने शाहरूख, आमिर को फाइनल रखा था। लेकिन बीच में डेट्स की गड़बड़ी की वजह से बात नहीं बनी और फिल्म हो गई डिब्बाबंद। 

फिर जब विपुल शाह ने उसी कहानी पर लंदन ड्रीम्स बनाने की ठानी.. तो उन्होंने सलमान, अजय देवगन को कास्ट कर लिया। लेकिन अफसोस......

बहरहाल, यहां जानें और कौन सी फिल्में हैं.. जो सुपरस्टार्स होते हुए भी कभी नहीं बन पाईं-

दस

दस

सलमान खान, संजय दत्त की फिल्म 'दस' आज तक अधूरी ही है। दरअसल, फिल्म बनाने के दौरान बीच में ही फिल्म के निर्देशक मुकुल आनंद की मौत हो गई। जिस वजह से फिल्म डिब्बाबंद हो गई। इस फिल्म में सलमान, संजय दत्त के साथ रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी भी मुख्य किरदारों में थे।

शुद्धि

शुद्धि

करण जौहर ने बड़े जोरशोर से अपनी इस ड्रीम प्रोजेक्ट की घोषणा की थी। पहले ऋतिक, फिर सलमान और वरूण को फाइनल किया गया। लेकिन अफसोस फिल्म डिब्बाबंद हो चुकी है।

तालिसमान

तालिसमान

अमिताभ बच्चन की इस फिल्म का तो टीजर तक रिलीज कर दिया गया था। लेकिन फिल्म बंद हो गई।

पॉवर

पॉवर

पहले इस फिल्म में अजय देवगन थे.. फिर अजय देवगन को हटाकर संजय दत्त को फाइनल किया गया। लेकिन फिर संजय दत्त को जेल हो गई और फिल्म बंद..

टाइम मशीन

टाइम मशीन

शेखर कपूर आमिर खान को लेकर फिल्म मिस्टर इंडिया का सीक्वल बनाना चाहते थे। नाम था टाइम मशीन.. लेकिन फिल्म आज तक नहीं बन पाई। फिल्म में आमिर, नसीरूद्दीन शाह और रवीना टंडन मुख्य किरदारों में थे।

सरफरोश

सरफरोश

मनमोहन देसाई अमिताभ बच्चन के साथ सरफरोश नामक फिल्म पर काम कर रहे थे। इस फिल्म में बिग बी के साथ ऋषि कपूर, परवीन बॉबी, कादर खान थे।

खबरदार

खबरदार

अमिताभ बच्चन और कमल हसन की यह फिल्म कुछ दिनों तक शूट भी की गई थी। फिल्म में बिग बी डॉक्टर थे, जबकि कमल हसन मरीज..

इंडियन

इंडियन

पहलाज निगलानी की इस फिल्म में पहली बार सनी देओल और ऐश्वर्या राय साथ दिखने वाले थे। फिल्म की शूटिंग भी शुरु कर दी गई थी। फिल्म में सनी डबल रोल में थे.. एक आतंकवादी का और एक आर्मी ऑफिसर का।

अपना पराया

अपना पराया

यह फिल्म साथ साथ अमिताभ- रेखा की पहली फिल्म होती। फिल्म की कुछ दिनों तक शूटिंग की गई .. लेकिन फिर यह डिब्बाबंद हो गई।

English summary
When Salman Khan, Ajay Devgn replaced Shahrukh Khan and Aamir Khan in this 2009 musical.
Please Wait while comments are loading...