For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ट्यूबलाइट में कोई भी दूसरा एक्टर होता तो फिल्म SUPERHIT होती - सलमान के पापा!

    |

    सलमान खान इस दुनिया के चंद लोगों में से हैं जिनके पापा आज भी उनकी गलतियां छिपाने से गुरेज नहीं करते। हाल ही में सलीम खान ने एक इंटरव्यू दिया और सलमान के बारे में दिल खोलकर बातें कीं।

    सलीम खान ने कहा कि सलमान स्टार है, कोई कैरेक्टर आर्टिस्ट नहीं। सलीम खान का कहना था कि ट्यूबलाइट में कोई भी और एक़्टर होता तो चल जाती।

    लोग ये पचा ही नहीं पाए कि सलमान खान जैसा एक्शन हीरो, रो रहा है, गुंडों से पिट रहा है। राजकपूर जैसा आदमी कोई भी रोल कर सकता है लेकिन सलमान की एक इमेज है।

    Salman Khan father Salim REACTS after watching TUBELIGHT | FilmiBeat

    पूरी फिल्म में लोग उम्मीद करते रह गए कि अब सलमान कुछ करेगा। इसके अलावा फिल्म में सलमान की कोई लव स्टोरी भी नहीं थी। इन्हीं सब कारणों से फिल्म फ्लॉप हो गई।

    सलीम खान ने ये भी माना कि हमने फिल्म में डिस्ट्रीब्यूटर्स को बड़ी महंगी बेच दी । 250 - 300 करोड़ में। अगर सस्ती बेचते तो फिल्म चल जाती। और हिट हो जाती।

    लेकिन फिल्म फ्लॉप होने के और कई कारण थे -

    खो गया लक्ष्मण

    खो गया लक्ष्मण

    ट्यूबलाइट एक इमोशनल फिल्म है। लेकिन लोगों को सलमान खान में वो अल्हड़ देसी लौंडा देखने की आदत है। जैसा कि सुलतान में था। बजरंगी में वो भोले ज़रूर थे लेकिन गुस्सा आने पर जमकर धुनाई करने की ताकत रखते थे। एक था टाईगर में फिर सलमान वैसे ही दिखेंगे। और सुलतान - टाईगर के बीच, इस लक्ष्मण की कोई जगह बन ही नहीं पाई।

    स्टारडंम पर हावी

    स्टारडंम पर हावी

    स्टारडम के दम पर सलमान की फिल्में चलती हैं, इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन कबीर खान ने सलमान के स्टारडम को इतना ज़्यादा सीरियसली ले लिया कि उन्हें लगा कि वो दर्शकों के सामने कुछ भी परोस देंगे और दर्शक सलमान के नाम पर चट कर जाएंगे। लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

    एवरेज एक्टर हैं सलमान खान

    एवरेज एक्टर हैं सलमान खान

    सलमान खान कितने भी बड़े सुपरस्टार हों लेकिन ये एक माना हुआ FACT है कि सलमान खान एक एवरेज एक्टर हैं। करीना कपूर तो उन्हें गंदा एक्टर तक कहती हैं। बहरहाल, ज़ाहिर सी बात है कि एक्टिंग के नाम पर बहुत कम ऐसी चीज़े हैं जो सलमान खान कर सकते हैं। लेकिन इस फिल्म में उन्हें भर भरकर एक्टिंग करनी थी जो उन्होंने कोशिश की, पर हो नहीं पाया।

    कर दी भारी गलती

    कर दी भारी गलती

    कबीर खान की बजरंगी भाईजान ब्लॉकबस्टर बनी थी हर्षाली और सलमान की ट्यूनिंग की वजह से। ट्यूबलाइट असल में एक अंग्रेज़ी फिल्म से ली गई कहानी थी जो एक छोटे बच्चे की थी। अब कबीर खान ने सलमान को वो छोटा बच्चा बना दिया जबकि फिल्म का जो सबसे क्यूट बच्चा था उसे कबीर ने इस्तेमाल ही नहीं किया।

    कर गए थे झूठा वादा

    कर गए थे झूठा वादा

    कबीर खान फिल्म प्रमोशन के दौरान या तो डरे थे या फिर ओवर कॉन्फिडेंस में थे। वो कह गए कि अगर आपको लगता है कि बदरंगी सलमान की बेस्ट फिल्म है तो ट्यूबलाइट का इंतज़ार करिए। बस आधी फिल्म तो यहीं से फ्ल़ॉप हो गई थी। लोगों की उम्मीद बढ़ाकर कबीर खान ने बहुत बड़ी गलती कर दी थी।

    बहुत लंबा नरेशन

    बहुत लंबा नरेशन

    फिल्म शुरू होती है और 15 मिनट तक शुरू ही नहीं हो पाती है। और बस यहीं से फिल्म छूट गई थी। दर्शक को फिल्म से कनेक्ट करने में काफी समय लग गया। ऐेसें में जब कनेक्शन बन ही नहीं पाया तो फिल्म छूूटती चली गई।

    बहुत धीमी फिल्म

    बहुत धीमी फिल्म

    कबीर खान की फिल्में ज़्यादातर धीमी ही होती हैं। काफी समय तक फिल्म में कुछ होता ही नहीं है। बजरंगी भाईजान में इस धीमी गति को संभालते हैं और दौड़ा देते हैं नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी। लेकिन ट्यूबलाइट में इतना ठोस सपोर्टिंग कैरेक्टर था ही नहीं जो फिल्म चला सके।

    एकदम अलग रही हैं कबीर खान की फिल्में

    एकदम अलग रही हैं कबीर खान की फिल्में

    कबीर खान की कहानियां बिल्कुल अलग रही हैं। ऐसे में ट्यूबलाइट से भी कुछ ऐसी ही उम्मीद थी। लेकिन कबीर खान ने रूपांतरण करने के लिए भी एक फ्ल़ॉप फिल्म उठाई और उसमें भी कास्टिंग गलत कर डाली। यही फिल्म की सबसे बड़ी गलती बन गई।

    बेअसर हो गई फिल्म

    बेअसर हो गई फिल्म

    कबीर खान की हर फिल्म में थोड़ी गहराई होती जाती है और दर्शक उसी में डूबता जाता है। लेकिन ट्यूबलाइट के साथ ऐसा हो नहीं पाया। ऊपर से सलमान खान इंटरटेनर हैं, इमोशन उनके बस का नहीं है। बजरंगी भाईजान में भी सलमान के हिस्से इंटरटेनमेंट ही था। कबीर खान यहां उसी इंटरटेनमेंट से चूक गए।

    शुरू से कमज़ोर था यकीन

    शुरू से कमज़ोर था यकीन

    फिल्म पर कबीर खान का यकीन पहले पोस्टर से ही कमज़ोर पड़ चुका था। और इसलिए फिल्म एक बार जो गिरी तो उठ ही नहीं पाई। कबीर खान ने कई बार उसे उठाने की कोशिश भी की।

    English summary
    Salim Khan defends Salman Khan's Tubelight Failure yet again.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X