For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    2009 की टॉप 10 फिल्में

    By Staff
    |

    बॉलीवुड को साल 2009 में एक अनुमान के मुताबिक लगभग 700 करोड़ रुपये का घाटा हुआ जबकि गिनी-चुनी फिल्में ही ऐसी रहीं जिन्होने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा व्यवसाय किया। साल 2009 में यह कुछ ऐसी फिल्में थीं जिनकी वजह से फिल्म उद्योग डूबसे से बचा रहा। डूबते को तिनके का सहारा देने वाली इस साल की टॉप 10 फिल्में ये हैं।

    लव आज कल : निर्देशक इम्तियाज अली की तीसरी फिल्म को आलोचकों और दर्शकों की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली। 48 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस फिल्म ने अपने प्रदर्शन के पहले सप्ताह में ही 75 करोड़ रुपये का व्यवसाय किया। सैफ अली खान, दीपिका पादुकोण और गिसली मोंटिरो ने इसमें अभिनय किया है।

    दे दना दन : प्रियदर्शन ने इस फिल्म का निर्देशन किया है। 37 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस फिल्म ने 68 करोड़ रुपये का घरेलू व्यवसाय किया है और यह फिल्म अभी भी थियेटरों में चल रही है।

    कमीने : 35 करोड़ रुपये की लागत से बनी थ्रिलर फिल्म 'कमीने' ने भारत में 63.75 करोड़ रुपये का व्यवसाय किया है। विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहिद कपूर और प्रियंका चोपड़ा ने मुख्य भूमिकाएं की हैं।

    ऑल द बेस्ट : दीवाली के अवसर पर प्रदर्शित यह फिल्म 30 करोड़ रुपये की लागत से बनी थी और इसने 50 करोड़ रुपये का कारोबार किया। फिल्म में अजय देवगन, बिपाशा बसु, संजय दत्त, फरदीन खान और मुग्धा गोडसे ने मुख्य भूमिकाएं की हैं।

    न्यूयॉर्क : यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल रही। निर्देशक कबीर खान के निर्देशन में बनी और आतंकवाद पर आधारित इस फिल्म में जॉन अब्राहम, कैटरीना कैफ और नील नितिन मुकेश ने अभिनय किया है।

    वेक अप सिड : केवल 15 करोड़ रुपये के बेहद कम बजट में बनी इस फिल्म ने 42.75 करोड़ रुपये का व्यवसाय किया। यह अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी पहली फिल्म थी। रणबीर कपूर और कोंकणा सेन शर्मा ने इसमें मुख्य भूमिकाएं की थीं।

    वांटेड : सलमान खान अभिनीत इस फिल्म में 35 करोड़ रुपये का निवेश हुआ था और फिल्म ने पहले सप्ताह में ही 38 करोड़ रुपये का व्यवसाय किया। प्रभुदेवा ने इस फिल्म का निर्देशन किया था।

    राज-द मिस्ट्री कांटीन्यूज : इस फिल्म को अनपेक्षित सफलता मिली थी और यह साल की पहली सफल फिल्म रही। नौ करोड़ रुपये की लागत से बनी इस फिल्म ने भारत में 33 करोड़ रुपये का व्यवसाय किया। मोहित सूरी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में इमरान हाशमी, कंगना रणावत और अध्ययन सुमन ने अभिनय किया है।

    देव डी: मात्र छह करोड़ रुपये के निवेश से बनी इस फिल्म ने 23.25 करोड़ रुपये का कारोबार किया। अनुराग कश्यप ने इस फिल्म का निर्देशन किया था।

    13बी: इस फिल्म के निर्माण में छह करोड़ रुपये का खर्च आया था। विक्रम के. कुमार के निर्देशन में दो भाषाओं हिंदी और तमिल संस्करण में बनी इस फिल्म ने दोनों भाषाओं में 22.5 करोड़ रुपये का व्यवसाय किया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X