For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    release rewind: मुकद्दर का सिकंदर, 27 अक्टूबर 1978, अमिताभ नहीं करते थे रेखा से प्यार!

    |

    मुंबई।27 अक्टूबर 1978, प्रकाश मेहरा ने बॉलीवुड को एक ऐसी फिल्म दी थी जो हर लिहाज़ से बेहतरीन थी। फिल्म की स्टारकास्ट, डायलॉग और संगीत सब कुछ अव्वल था। और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की।

    जानिये मुकद्दर का सिकंदर से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से -

    • फिल्म में अमिताभ के बचपन का किरदार निभाया था मास्टर मयूर ने। उन्हें अमिताभ का बचपन माना जाने लगा था। इसके अलावा राम - बलराम सहित कई फिल्मों में उन्होंने अमिताभ का बचपन पर्दे पर उतारा।
    • अमिताभ बच्चन और प्रकाश मेहरा ने एक साथ नौ फिल्मों में काम किया और सातों ब्लॉकबस्टर थीं। इसके पहले इस जोड़ी ने लावारिस 1981, नमक हलाल 1982, शराबी 1984, जादूगर 1989, खून पसीना 1977, हेरा फेरी 1976, ज़जीर 1973 जैसी फिल्में दीं।
    • अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना की जोड़ी भी सुपरहिट हो गई थी। इस फिल्म के अलावा वो खून पसीना, अमर अकबर एंथनी, हेरा फेरी और परवरिश में भी दिखाई दिए। विनोद खन्ना और अमिताभ बच्चन की कॉमिक टाइमिंग को प्रकाश मेहरा ने हेरा फेरी में बेहतरीन ढंग से इस्तेमाल किया।
    • अमिताभ और रेखा का रोमांस बॉलीवुड गलियारों की चर्चा का विषय था पर इस फिल्म में अमिताभ रेखा से प्यार नहीं करते थे। बल्कि राखी उनका प्यार थी। फिल्म में राखी की खुशी और विनोद खन्ना की दोस्ती के लिए अमिताभ अपना प्यार त्याग देते हैं।
    • इस फिल्म के बाद ऋषि कपूर की शादी में रेखा सिंदूर लगा कर आईं थीं और माना जा रहा था कि उन्होंने अमिताभ से शादी कर ली है। इसके कुछ समय बाद एक इंटरव्यू में उन्होंने यह भी कहा कि अमिताभ थोड़े पुराने ख्यालात के हैं और अपना परिवार नहीं छोड़ेंगे।
    • फिल्म के गीतों ने तहलका मचा दिया। ओ साथी रे तेरे बिना भी क्या जीना जहां रोमांस के लिए फेमस हुआ वहीं रोते हुए आते हैं सब ने भी कमाल दिखाया। रेखा और अमिताभ पर फिल्माया सलाम-ए-इश्क मेरी जान तो आज भी युवा ग्रुप्स में अपनी जगह रखता है।
    English summary
    Muqaddar ka Sikandar was released on 27 october 1978 and rules the heart till date. It was 5 film of the nine which Amitabh did with Prakash Mehra.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X