For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #Bawaal: रिलीज़ से पहले रणबीर कपूर से हो गई बहुत बड़ी गलती...फिल्म की ओपनिंग फुस्स!

    |

    रणबीर कपूर ने जग्गा जासूस के गाने गलती से मिस्टेक को बड़ा सीरियसली ले लिया है। या फिर वो बिल्कुल निडर हो गए। या फिर वो अपने साथ पुरानी ज़्यादती भूल गए हैं। या फिर वो सिर्फ लापरवाह हो गए हैं।

    वरना रणबीर कपूर जैसा समझदार इंसान बड़ा सोच समझकर बातें करता है। दरअसल एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने कह दिया का फवाद खान के साथ दोबारा काम करना चाहते हैं।

    अब रणबीर की टाइमिंग फिलहाल देश की टाइमिंग से मेल नहीं खाती है। पिछली बार भी ऐ दिल है मुश्किल को उड़ी अटैक का दंश झेलना पड़ा था और इस बार तो रणबीर ने खुद ही आफत बुला ली है। ऊपर से अमरनाथ यात्रा के अटैक के बाद, लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ काफी गुस्सा है।

    ऐसे में रणबीर कपूर फवाद खान के गुणगान करना शुरू कर चुके हैं। हालांकि फवाद खान को भी बॉलीवुड में रणबीर कपूर को छोड़कर किसी से प्रेम नहीं था।

    रणबीर फवाद को मिस कर रहे थे और इसलिए उन्होंने बस कह डाला कि फवाद खान के साथ काम करने में काफी मज़ा आया था और वो फिर फवाद के साथ काम करना चाहते हैं।

    अब बस देखना है कि छोटी छोटी बातों का तूल बनाने वाले इस बात को कहां तक खींचते हैं, खासतौर से तब जब जग्गा जासूस की रिलीज़ सर पर है।

    राजनीति में पिसे फवाद

    राजनीति में पिसे फवाद

    रणबीर कपूर की मानें तो फवाद खान को देश के राजनीतिक माहौल की भेंट चढ़ना पड़ गया। वो एक शानदार आर्टिस्ट हैं। वैसे रणबीर की बात से काफी लोग सहमत होंगे कि पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स को बैन करने का सरकार का नाटक ज़रा ज़्यादा लंबा खिंचा।

    लगाए अजीब से आरोप

    लगाए अजीब से आरोप

    सारा मामला तब शुरू हुआ जब ये पता चला कि कश्मीर के उड़ी में जो हमला हुआ वो पाकिस्तान आर्मी ने करवाया। इसमें हमारे 18 जवान शहीद हुए। इस बात का सबको खेद है। लेकिन इसके बाद एक अजीब सी डिमांड लोगों ने रखी - फवाद खान और माहिरा खान को पाकिस्तान वापस भेजने की। दोनों पाकिस्तानी कलाकार। लोगों ने यह कहने में भी गुरेज नहीं किया कि दोनों कलाकार भारत के पैसे पर स्टारडम पा रहे हैं।

    रूक गए कई प्रोजेक्ट

    रूक गए कई प्रोजेक्ट

    फवाद खान, सलमान खान की अगली होम प्रोडक्शन फिल्म और करण जौहर के साथ कैटरीना कैफ की फिल्म रात बाकी में दिखाई देने वाले थे। इसके अलावा और कई बॉलीवुड प्रोजेक्ट से उनका नाम जुड़ रहा था लेकिन ये सब प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में चले गए।

    सरकार की दोहरी नीति?

    सरकार की दोहरी नीति?

    सलमान वाली फिल्म जनवरी में शुरू होनी थी और कैटरीना वाली नवंबर में। लेकिन इन सबके बीच उन्हें पाकिस्तान चुनने का रास्ता दिखा दिया गया। और ये सरासर गलत है। खासतौर से उन लोगों के लिए जो तब कुछ नहीं कहते जब इस देश का प्रधानमंत्री उस देश के प्रधानमंत्री को सरप्राइज़ देने गया उनके जन्मदिन पर।

    भारत के बदलते नियम

    भारत के बदलते नियम

    मुद्दा ये नहीं है कि पाकिस्तानी कलाकार यहां काम क्यों कर रहे हैं अगर भारत वाकई अपने नियमों को इतना सख्त बनाए तो हर हिंदुस्तानी शायद उसका साथ दे कि पाकिस्तान से कोई ताल्लुक नहीं रखना है।

    सच में राजनीति!

    सच में राजनीति!

    लेकिन एक तरफ उनके कलाकारों का दोहन करना और दूसरी तरफ उन पर ये तोहमत लगाना कि हमने उन्हें बनाया है, केवल हमारी दोहरी मानसिकता दिखाता है।

    शानदार कलाकार हैं फवाद खान

    शानदार कलाकार हैं फवाद खान

    अब जिन्हें नहीं पता हो या जिन्होंने फवाद खान का अभिनय ना देखा हो तो उन्हें हम ये बताना चाहेंगे कि उनके जैसा कलाकार, वाकई नेमत है। इसलिए नहीं कि उन्हें खुदा ने खूबसूरती बख्शी है, लेकिन इसलिए कि उन्होंने अपनी कला को हर दम तराशा है और वो उनके काम में दिखता है।

    स्टारडम नहीं अभिनय

    स्टारडम नहीं अभिनय

    कला कभी भी इंसान को राज्य की सीमा से नहीं बांध सकती और कुछ लोगों को ये बात समझने की बेहद ज़रूरत है कि कम से कम फवाद खान वो कलाकार नहीं है जिन्हें आपने बनाया है।

    इतनी इज़्जत तो देते

    इतनी इज़्जत तो देते

    ससुराल सिमर का देखने वालों को ज़िंदगी गुलज़ार है जैसे बेहतरीन और कसे हुए नमूने देखने को मिलें ये भी अपने आप में बहुत बड़ी बात है। और कम से कम कलाकार की ज़मीनी इज़्जत तो आप कर ही सकते हैं।

    फिर से बनेंगी बातें

    फिर से बनेंगी बातें

    अब रणबीर ने एक बार फिर ये पुराना मुद्दा उठा दिया है और लोग इसका तूल बनाएंगे।दबाव बनाना उस पर आसान होता है जो आप पर अपना दम नहीं दिखाए। दबाव उस पर बनाइए जिस पर वाकई बनाना चाहिए। और एक आखिरी बार गुज़ारिश है कि कला और कलाकार दोनों को ही ज़हर से दूर रखें!

    English summary
    Ranbir Kapoor's comment over Fawad Khan might be difficult for Jagga Jasoos.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X