For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मुलायम सिंह यादव-अमिताभ बच्चन थे खास दोस्त, जब आनन-फानन में बिग बी के घर पहुंचे थे 'नेताजी'

    |

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का 82 साल की उम्र में निधन हो गया। मुलायम सिंह यादव के निधन से आम जनता से राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है। वो लंबे समय से बीमार थे और गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। मुलायम सिंह यादव के निधन से बॉलीवुड भी गम में डूब गया है। बॉलीवुड से मुलायम सिंह यादव का खास रिश्ता है।

    खासकर अमिताभ बच्चन और उनके परिवार से मुलायम सिंह यादव के मधुर संबंध थे। दोनों की दोस्ती में अमर सिंह ने बड़ी भूमिका निभाई थी।वहीं, जया बच्चन भी मुलायम सिंह यादव की पार्टी सपा से राज्यसभा राज्यसभा सांसद हैं। अमिताभ बच्चन और मुलायम सिंह यादव के बीच दोस्ती इस कदर गहरी थी कि, उनके ही कहने पर बिग बी उत्तर प्रदेश के ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए मान गए थे।

    एक बार तो मुलायम सिंह यादव खासकर अमिताभ बच्चन और पूरे परिवार से मिलने के लिए सारे काम छोड़कर उनके घर पहुंच गए थे। दरअसल मुलायम सिंह यादव ने यश भारती सम्मान शुरू किया था।अपने मुख्यमंत्री पद के दूसरे कार्यकाल के दौरान 1994 में मुलायम सिंह यादव ने यश भारती सम्मान शुरू किया था। उत्तर प्रदेश सरकार ने हरिवंश राय बच्चन को भी यश भारती सम्मान से सम्मानित करने का फैसला किया था।

    हरिवंश राय बच्चन को यह सम्मान ग्रहण करने के लिए लखनऊ जाना था। लेकिन, उनकी तबीयत बिगड़ गई इसलिए उन्हें लखनऊ जाने का फैसला बदलना पड़ा। जब मुलायम सिंह यादव को इस बात की जानकारी मिली तो खुद अमिताभ बच्चन के घर पहुंच गए और हरिवंश राय बच्चन को यश भारती सम्मान से नवाजा।

    English summary
    Mulayam Singh Yadav passed away, his relation with actor Amitabh Bachchan and whole family was very special.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X