For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    छोटा हुआ तो क्या हुआ....

    By कोमल नाहटा
    |
    कल्पना कीजिए जाने-माने अभिनेता जॉन अब्राहम का घर कितना बड़ा होगा. कल्पना के घोड़े दौड़ा लेने के बाद अब आपके चकित होने का समय आ गया है.

    जी हाँ, आपने सही पढ़ा. बैंड स्टैंड, ब्रांदा में उनका घर सिर्फ़ एक कमरे का 200 वर्ग फ़ीट क्षेत्र में है. उसी कमरे में एक तरफ बाथरूम है तो दूसरी ओर रसोईघर.

    रूम के साथ एक बालकनी है और पीछे एक छोटा सा टेरेस है. घर बहुत अच्छा बना हुआ है. जॉन के पिताजी और भाई आर्किटेक्ट हैं और उन दोनों ने वो घर बनाया है.

    कमरे में पलंग भी नहीं है. सिर्फ़ सोफासेट है. एक बड़े सोफ़े पर जॉन सोते हैं. नहीं जनाब, अब ये मत सोचिएगा कि आर्थिक मंदी की वजह से जॉन पैसे बचा रहे हैं.

    जॉन को ऐसे ही रहना पसंद हैं. जिस बिल्डिंग में उनका टेरेस फ़्लैट है, उसी बिल्डिंग में उनका एक और घर है, जिसकी वो मरम्मत करवा रहे हैं.

    लेकिन उसमें वे ख़ुद नहीं रहेंगे. अपने मम्मी-डैडी और भाई-भाभी के लिए जॉन उस घर को तैयार कर रहे हैं. जॉन की तरह उनके परिवार के सदस्य भी बहुत साधारण हैं.

    उनके मम्मी-पापा और भाई-भाभी अब भी कभी-कभी बसों या ट्रेन में सफ़र करते हैं. जॉन बताते हैं- मेरे भाई तो मेरी पुरानी शर्ट भी पहनते हैं. वो मुझे मेरे पुराने कपड़े फेंकने नहीं देते.

    ***************************************************************

    पेंटर सलमान का राज़

    सलमान ने पेंटिंग अपनी मम्मी से सीखी है

    सलमान ख़ान अच्छे कलाकार हैं, ये तो सबको पता है. लेकिन ये बात भी इतने साल किसी को पता नहीं थी. शायद सलमान ख़ुद नहीं जानते थे कि उनमें ये हुनर है.

    सलमान को अपने इस हुनर का पता उस समय चला जब उन्होंने एक-दो पेंटिंग की. सवाल ये है कि ये हुनर सलमान को मिला कहाँ से.

    बहुत कम लोग जानते हैं कि उनकी मम्मी भी एक अच्छी पेंटर हैं. जी हाँ, चित्र बनाना सलमान ने शायद अपनी मम्मी से सीखा होगा.

    ***************************************************************

    श्रीदेवी भी पीछे नहीं

    सलमान जैसे ही श्रीदेवी को भी पेंटिंग का शौक है. और उनका ये शौक नया नहीं है. श्रीदेवी कहती हैं, "मुझे वर्षों से तस्वीरें बनाना अच्छा लगता है. शूटिंग से घर लौटकर कई बार मैं पेंटिंग करने बैठ जाया करती थी. इससे मुझे बहुत सुकून मिलता था."

    ख़ूबसूरत श्रीदेवी पेंटिंग भी करती हैं

    आजकल श्रीदेवी वापस पेंटिंग करने लग गई हैं. पिछले सप्ताह श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर के साथ सलमान के घर गईं थी. बोनी की फ़िल्म वांटेड में सलमान नायक हैं.

    बोनी कपूर जहाँ सलमान और उनके पिता लेखक सलीम ख़ान के साथ बातें कर रहे थे वहीं श्रीदेवी पेंटिंग में लग गईं. पेंटिंग में वक़्त कैसे गुज़र गया, ये उन्हें पता ही नहीं चला.

    लेकिन जब बोनी और श्रीदेवी घर लौटने के लिए उठे, तब सुबह के पाँच बज चुके थे. श्रीदेवी की अधूरी पेंटिंग अगले दिन सलमान ख़ान ने पूरी की और उसे फ्रेम करवा कर बोनी के घर भेजा.

    श्रीदेवी ने बताया, "यीशू मसीह की पेंटिंग थी और उसके अंदर हम गौतम बुद्ध बना रहे थे." सलमान के पेंटिंग की ख़ासियत ये है कि वे दो अलग धर्मों को एक पेंटिंग में उतारते हैं.

    ***************************************************************

    पुरानी धुन पर नए खिलाड़ी

    अक्षय कुमार नाचेंगे मशहूर धुन पर

    वर्ष 1977 की फ़िल्म आप की ख़ातिर का वो हिट गाना याद है- बंबई से आया मेरा दोस्त, दोस्त को सलाम करो. बप्पी लाहिड़ी ने उस गाने का संगीत दिया था.

    बप्पी दा ने दोबारा उस गाने को रिकॉर्ड किया है. इस बार उस गाने पर अक्षय कुमार नाचेंगे. फ़िल्म होगी चाँदनी चौक टू चाइना.

    फ़िल्म आप की ख़ातिर में वो गाना विनोद खन्ना और रेखा पर फ़िल्माया गया था. लेकिन इस बार इस गाने की धुन पर थिरकेंगे अक्षय कुमार.

    ***************************************************************

    कमल हासन की दुविधा

    कमल हासन हिंदी में भी फ़िल्म बनाना चाहते थे

    कमल हासन बड़ी दुविधा में हैं. दरअसल वह अपनी नई फ़िल्म हिंदी और तमिल दोनों में बनाना चाहते थे. अब शायद ऐसा नहीं हो पाएगा.

    स्पेशल इफ़ेक्ट से भरपूर इस फ़िल्म का बजट 50 करोड़ रुपए से भी ज़्यादा का था.

    पहले तो पिरामिड सईमीरा ग्रुप उनकी फ़िल्म को फ़ाइनेंस कर रहा था लेकिन आर्थिक मंदी की वजह से पिरामिड ने अब इस फ़िल्म से अपने हाथ खींच लिए हैं.

    और तो और अब कमल को दूसरा फ़ाइनेंसर भी नहीं मिल पा रहा है.

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X