»   » #SHOCK: 1000 करोड़ की ब्लॉकबस्टर पर लगा ग्रहण...सलमान - आमिर हुए थे OUT!

#SHOCK: 1000 करोड़ की ब्लॉकबस्टर पर लगा ग्रहण...सलमान - आमिर हुए थे OUT!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

कब से बॉलीवुड में एक ही खबर थी - महाभारत - सलमान खान, आमिर खान और कई बड़े नाम। लेकिन जहां एक तरफ इस महाभारत की खबरें जितनी तेज़ी से उड़ीं, उतनी ही तेज़ी से बंद हो गईं, वहीं दूसरी तरफ कन्नड़ में ये फिल्म बनना शुरू भी हो गई।

दरअसल, कन्नड़ में महाभारत पर एक फिल्म बन रही है जिसका बजट काफी बड़ा है और इसमें द्रौपदी की भूमिका निभा रही हैं, नयनतारा।

kannada-mahabharata-goes-on-floor-ss-rajamouli-mahabharata-has-no-trance

वहीं बॉलीवुड की 1000 करोड़ की महाभारत का अभी नामोनिशान भी नहीं है। फिल्म को लेकर आमिर खान के कृष्ण बनने की चर्चा थी लेकिन हाल ही में फिल्म से जुड़ी कुछ खबरें बाहर आईं हैं जिनके मुताबिक फिल्म की टीम ये चाहती है कि फिल्म में कृष्ण की भूमिका ऋतिक रोशन या महेश बाबू करें।

जहां ऋतिक रोशन जोधा अकबर जैसी ऐतिहासिक फिल्म कर चुके हैं वहीं मोहनजोदड़ो जैसी अजीब सी फिल्म में भी ऋतिक रोशन की मेहनत साफ दिखाई दी। हालांकि कृष्ण के रोल में वो कैसे लगेंगे पता नहीं।

वहीं ईद सुपरस्टार महेश बाबू, जो इस साल सलमान खान की ट्यूबलाइट से भिड़ने को तैयार हैं, इस फिल्म में कृष्ण के किरदार की परफेक्ट चॉइस माने जा रहे हैं।

महेश बाबू तेलुगू सिनेमा के सुपरस्टार हैं लेकिन फिर भी बॉलीवुड में उनके फैन्स की कमी नहीं है। अब देखते हैं कि फिल्म की फाइनल कास्ट क्या होगी। जानिए फिल्म से जुड़ी कुछ बेहद दिलचस्प डीटेल्स -

 फिल्म का नाम

फिल्म का नाम

फिल्म का असली नाम रंदामूज़म यानि कि महाभारत होगा। यानि कि इस बार भी फिल्म साउथ का ही प्रोजेक्ट होगी। फिल्म के बारे में एड फिल्ममेकर से डायरेक्टर बने वी ए श्रीकुमार मेनन ने फिल्म के बारे में बात की है।

भीम के एंगल से

भीम के एंगल से

फिल्म एम टी वासुदेवन की इसी नाम की फिल्म पर बनी है। और फिल्म भीम के दृष्टिकोण से बनेगी। भीम के रोल के लिए फिल्म में मोहनलाल को फाइनल कर लिया गया है।

सबसे बड़ा प्रोजेक्ट

सबसे बड़ा प्रोजेक्ट

फिल्म को फाइनेंसर भी मिल चुका है और ये 1000 करोड़ का प्रोजेक्ट होगा। ये यूएई के एक बिज़नेसमैन हैं जो फिल्म पर इतना पैसा लगा रहे हैं। हालांकि फिल्म की सफलता को लेकर अभी से किसी को कोई शक नहीं है।

आमिर खान की इच्छा

आमिर खान की इच्छा

आमिर खान पहले भी फिल्म में श्रीकृष्ण बनने की इच्छा जता चुके हैं। एसएस राजामौली ने उनकी इस इच्छा का स्वागत भी किया था। लेकिन अब लगता नहीं कि आमिर खान को फिल्म में श्रीकृष्ण का किरदार निभाने को मिलेगा।

तीन स्टार्स फाइनल

तीन स्टार्स फाइनल

अभी तक फिल्म में तीन स्टार्स फाइनल किए जा चुके हैं - मोहनलाल, रजनीकांत और आमिर खान। हालांकि अभी केवल मोहनलाल का किरदार सामने आएगा। बाकी दोनों स्टार्स फिल्म में क्या किरदार निभाएंगे ये फिलहाल तय नहीं किया जा चुका है।

हॉलीवुड के स्टार्स

हॉलीवुड के स्टार्स

फिल्म के लिए एक इंटरनेशनल कास्टिंग एजेंसी को नियुक्त किया गया है। फिल्म में बॉलीवुड, हॉलीवुड, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़, तमिल के सितारे एक साथ होंगे।

 सलमान की फिल्म हवा

सलमान की फिल्म हवा

एसएस राजामौली ने हाल ही में कहा था कि वो सलमान खान के साथ काम करना चाहते हैं लेकिन फिलहाल अब सलमान का प्रोजेक्ट हवा हो चुका है। और उस प्रोजेक्ट को कम से कम तीन साल के लिए रूकना होगा। यानि कि सलमान खान के 54 साल होने तक!

 2018 - 2020

2018 - 2020

फिल्म 2018 में फ्लोर पर जाएगी और इसे बनने में कम से कम दो से तीन साल का समय लगेगा। इसलिए फिल्म में ऐसे सितारे चुने जाएंगे जो फिल्म को इतना समय दे सकें। फिल्म 2020 से रिलीज़ होगी।

तीन पार्ट की फिल्म

तीन पार्ट की फिल्म

राजामौली ने बताया है कि फिल्म तीन पार्ट में बनेगी। क्योंकि महाभारत इतनी बड़ी गाथा है कि इसे एक फिल्म में समेटना बहुत ही मुश्किल होगा। अब देखना है कि फिल्म से जुड़ी कितनी बातें समय के साथ बदलती है।

6 भाषाओं की फिल्म

6 भाषाओं की फिल्म

फिल्म छह भाषाओं में एक साथ बनेगी। हिंदी, अंग्रेज़ी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम। अब तो बस इंतज़ार है भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म की शुरूआत का क्योंकि ये फिल्म हर मायने में इतिहास बदलेगी!

English summary
Kannada Mahabharata goes on floor SS Rajamouli Mahabharata has no trance.
Please Wait while comments are loading...