For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दंगल- सुल्तान के बाद, सलमान खान ने फिर खेला खेल- क्या आमिर खान को मिलेगा झटका?

    |

    रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान खान की फिल्म भारत आधिकारिक तौर पर कोरियर फिल्म Ode To My Father से प्रेरित है। बता दें, इस कोरियन फिल्म का कुछ हिस्सा हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप (Forrest Gump) से ऑफिशियली प्रेरित है। जी हां, Ode To My Father को कोरियन फॉरेस्ट गंप कहा जाता है। याद दिला दें, आमिर खान ने अपने जन्मदिन पर घोषणा की थी कि उनकी अगली फिल्म फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक होगी।

    Hmmmm.. जाहिर है आपने इन सभी बातों के बीच कनेक्शन बना लिया होगा। कुल मिलाकर सलमान खान की भारत उसी फिल्म से प्रेरित है, जिसे आमिर खान बनाना चाहते हैं। लेकिन सलमान की भारत ईद पर रिलीज हो रही है।

    अब देखना है कि सलमान खान की फिल्म भारत देखने के बाद आमिर खान अपनी फॉरेस्ट गंप रीमेक में कितना और क्या क्या बदलाव लाते हैं। गौरतलब है कि 3 साल पहले भी सलमान खान की सुल्तान और आमिर खान की दंगल में ऐसा ही कुछ हुआ था।

    जब तक आमिर दंगल लेकर आते.. सलमान खान सुल्तान के साथ तैयार हो गए और फिल्म पहले रिलीज भी हो गई। दोनों ही फिल्में कुश्ती पर थी। अफवाहें भी उड़ी थी कि सुल्तान देखने के बाद आमिर ने अपनी फिल्म में कुछ तब्दीलियां की थीं।

    फॉरेस्ट गंप

    फॉरेस्ट गंप

    फॉरेस्ट गंप 1994 में आई हॉलीवुड रोमांटिक- कॉमेडी ड्रामा है। ये उस साल की सर्वश्रेष्ठ हॉलीवुड फिल्म थी। इतना ही नहीं, इस फिल्म ने उस साल 6 ऑस्कर अवार्ड अपने नाम किए थे जिनमें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड भी शामिल था।

    फिल्म की कहानी

    फिल्म की कहानी

    इस फिल्म की कहानी फॉरेस्ट गंप नामक किरदार के इर्द गिर्द घूमती है। जो दिमागी तौर पर भले ही पूरी तरह विकसित नहीं है। लेकिन उसने जीवन में कई मोड़ ऐसे आते हैं, जहां वह खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित कर आगे बढ़ता जाता है। और एक एतिहासिक पुरूष बन जाता है।

    Ode To My Father

    Ode To My Father

    यह कोरियन फिल्म पिता और बेटे के बीच की इमोशनल ड्रामा है। लेकिन फिल्म का कई हिस्सा फॉरेस्ट गंप से प्रेरित है। यह भी एक आदमी की कहानी है, जो अपनी कहानी में 70 सालों को समेटता है।

    आमिर खान बना रहे हैं रीमेक

    आमिर खान बना रहे हैं रीमेक

    आमिर की अगली फिल्म है- लाल सिंह चड्डा। जो कि 'फॉरेस्ट गंप' की हिंदी रीमेक होगी। फिल्म के निर्देशक होंगे अद्वेत चंदन, जिन्होंने 'सीक्रेट सुपरस्टार' डाइरेक्ट किया था। वहीं, फिल्म के प्रोड्यूसर हैं आमिर खान और वॉयोकॉम 18। फिल्म दिवाली 2020 में रिलीज होगी।

    भारत

    भारत

    अली अब्बास जफर ने निर्देशन में बनी फिल्म भारत भी एक इमोशनल ड्रामा है। जिसमें भारत (सलमान) और भारत देश के 70 सालों को साथ साथ दिखाया जाएगा।

    भारत vs लाल सिंह चड्डा

    भारत vs लाल सिंह चड्डा

    अब जबकि दोनों फिल्में एक ही फिल्म से प्रेरित है.. कोई शक नहीं कि आमिर खान को अपनी रीमेक में कुछ बदलाव करने होंगे। हालांकि दोनों फिल्मों की रिलीज में एक साल से भी ज्यादा का अंतर है।

    English summary
    As per reports, Salman Khan's Bharat is officially adapted from Korean film Ode To My Father, which has officially adapted some scenes from Forrest Gump.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X