For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इस नए एक्टर तक ने की थी मोहनजोदड़ो REJECT, ऋतिक ने क्यों की?

    |

    कई बार ऐसा होता है कि फिल्म की स्क्रिप्ट किसी एक्टर को बहुत पसंद आती है। और वो उसे साइन करता है। फिर फिल्म बनते में उसे एहसास हो जाता है कि इस फिल्म का क्या हश्र होने वाला है। या तो अपने करियर की चिंता करते हुए एक्टर फिल्म छोड़ता है या फिर उसे ठीक करने का पूरा प्रयास करता है।

    और दुख ये है कि ऋतिक रोशन ने ये सब किया पर फिर भी मोहनजोदड़ो का डूबना वो संभाल नहीं पाए। वजह क्या है, उस पर तो हम काफी चर्चा कर चुके हैं।

    लेकिन कई बार स्क्रिप्ट पढ़कर ही एक्टर फिल्म रिजेक्ट कर देता है और ऐसा ही किया था सुशांत सिंह राजपूत ने। उनके पास दो ऑप्शन थे - शेखर कपूर की पानी और मोहनजोदड़ो। सुशांत ने मोहनजोदड़ो नहीं की।

    दिलचस्प बात ये है कि ऋतिक के पास भी मोहनजोदड़ो के साथ शेखर कपूर की पानी का ऑप्शन था पर उन्होंने वो रिजेक्ट कर मोहनजोदड़ो चुनी।
    [#SHOCK: ऋतिक ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड...मोहनजोदड़ो बनी सबसे बड़ी फ्लॉप!]

    सब जानते हैं कि मोहनजोदड़ो ने बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा। वहीं ऋतिक रोशन ने काफी कोशिश की पर फिल्म नहीं चल पाई। इस चक्कर में उन्होंने कई फिल्मों को होल्ड पर रखा था और कई अच्छी फिल्में रिजेक्ट की थी।
    [#VerySad: एक मोहनजोदड़ो हुई फ्लॉप और दांव पर लगे कितने करियर]

    अब हम ये नहीं कह रहे कि ऋतिक की कोई गलती है, पर ऋतिक का रिकॉर्ड ऐसा रहा है कि उन्होंने एक से बढ़कर एक शानदार स्क्रिप्ट रिजेक्ट की है -

    बाजीराव मस्तानी
    इस फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन को लगभग फाइनल किया जा चुका था लेकिन शुद्धि, मोहनजोदड़ो, जोधा अकबर...सब ऋतिक के हवाले थी। भंसाली को लगा वो रिपीट हो जाएंगे!

    आशिकी 3
    इस बार ऋतिक ने ना ना करते हुए आशिकी 3 को हां कर ही दिया था लेकिन अब उन्होंने काफी सोच समझकर इस रोल से पल्ला झाड़ लिया है। हालांकि कारण यही दिया है कि अब उनकी उम्र में ऐसे रोल अच्छे नहीं लगेंगे।

    शुद्धि
    करीना और ऋतिक इस फिल्म के लिए फाइनल थे। लेकिन फिर फिल्म में काफी देर होने लगी औऱ ऋतिक ने अपनी डेट्स मोहनजोदड़ो को दे दी। बाद में करीना ने भी फिल्म से पल्ला झाड़ लिया।

    रंग दे बसंती
    ऋतिक को इस फिल्म की स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई थी पर वो डीजे यानि आमिर खान का रोल करना चाहते थे। जबकि आमिर इस रोल के लिए फाइनल किए जा चुके थे। हालांकि इस फिल्म के हर किरदार ने अपनी छाप छोड़ी और ऋतिक की ये भूल uffff

    बंटी और बबली
    डर बहुत ही बेकार चीज़ होती है। यशराज के साथ ऋतिक ने मुझसे दोस्ती करोगे में काम किया था जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। यही कारण था कि वो यशराज और रानी दोनों को ही लेकर श्योर नहीं थे।

    मैं हूं ना
    फराह खान की इस फिल्म में ऋतिक को लकी यानि लक्ष्मण प्रसाद के रोल के लिए अप्रोच किया गया था और शाहरूख का भाई बनकर वो बहुत क्यूट लगते। लेकिन ऋतिक ने ये रोल सुज़ैन के भाई ज़ाएद खान के लिए छोड़ दिया और यह फिल्म ज़ाएद के लिए क्या साबित हुई ये कहने की ज़रूरत नहीं है।

    स्वदेस
    आशुतोष गोवारिकर ने इस रोल के लिए ऋतिक को अप्रोच किया पर उन्हें लगा कि ज़मीन से जुड़े किरदार में वो फिट नहीं बैठ पाएंगे और उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया। स्वदेस शाहरूख खान के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म मानी जाती है। और ये फिल्म हर लिहाज़ से बेहतरीन है।

    दिल चाहता है
    आकाश यानि आमिर खान के रोल को केवल ऋतिक रोशन के लिए लिखा गया था। लेकिन ऋतिक को ये रोल कुछ जंचा नहीं। तब आमिर को अक्षय खन्ना वाले रोल के लिए फाइनल किया गया था पर फाइनली आकाश का किरदार आमिर ने किया।

    बजरंगी भाईजान
    हां हां हां....ऋतिक रोशन ने ये फिल्म रिजेक्ट की है। हालांकि कारण बस इतना था कि राकेश रोशन इस फिल्म को प्रोड्यूस करना चाहते थे जिसके लिए कोई तैयार नहीं था।

    English summary
    Hrithik Roshan was not the first choice for Mohenjodaro!
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X