»   » एक वीडियो...पांच घटनाएं...ऋतिक बोल गए बड़ी बात

एक वीडियो...पांच घटनाएं...ऋतिक बोल गए बड़ी बात

Written By: Utkarsh
Subscribe to Filmibeat Hindi

फिल्म स्टार्स की लाइफ का कॉन्ट्रोवर्सीज से पुराना नाता है। हर फिल्म स्टार की लाइफ में वो वक्त आता है जब वे किसी न किसी कॉन्ट्रोवर्सी से घिरे होते हैं। इस कॉन्ट्रोवर्सी के चलते जहां उनकी प्रोफेशनल लाइफ इफेक्ट होती ही है वहीं उनकी निजी जिंदगी पर भी काफी बुरा असर पड़ता है। कई कॉन्ट्रोवर्सीज तो ऐसी भी हुई हैं जिनसे इन स्टार्स की लाइफ पूरी तरह बर्बाद हो गई।

hrithik-roshan-video-about-his-struggles-life

कुछ ऐसी ही कॉन्ट्रोवर्सी से गुजरे हैं अभिनेता ऋतिक रोशन। हाल ही में विवादों और अभिनेता रितिक रोशन का वीडियो सामने आया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि वे किस तरह कई बार टूट गए थे, इन सबके बाद भी उन्होंने कई बार खुद को संभाला और फिर से खड़े हो पाए।

उनका मानना है कि उनकी जिंदगी ने उन्हें काफी कुछ सिखाया है। हाल ही में ऋतिक ने अपने ब्रांड एचआरएक्स के प्रमोशन के लिए एक वीडियो शूट किया है जिसे उन्होंने 'कीप गोइंग' शीर्षक दिया है। ऋतिक ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह 'अपनी बेहतरी के लिए लड़ाई' पर बात करते दिख रहे हैं। आगे की स्लाइड में देखें क्या है ये वीडियो और जाने इसके पीछे छुपी 5 कहानियां-

ऋतिक रोशन ने बताया

ऋतिक रोशन ने बताया

ऋतिक ने बताया कि अगर आप इसे ऋतिक रोशन से जोड़कर देखने की बजाए एक आम सफर के रूप में देखेंगे तो इससे आपको काफी कुछ सीखने को मिलेगा। जिंदगी में आने वाली परेशानियों से खुद को कमजोर न समझें। उन परेशानियों का भी एक मकसद होता है। वे आपको कुछ न कुछ सिखाती हैं।"

ऋतिक की जिंदगी की पांच घटनाएं

ऋतिक की जिंदगी की पांच घटनाएं

बात करें ऋतिक की निजी और प्रोफेशनल लाइफ की उनकी जिंदगी काफी परेशानियों से घिरी रही है। उन्होंने अपनी जिंदगी की ऐसी पांच बड़ी घटनाएं के बारे में बताया, जिनसे उन्हें हिम्मत मिली। आगे की स्लाइड में जानें ऋतिक की जिंदगी वो पांच घटनाएं-

जब मैं 21 साल का था...

जब मैं 21 साल का था...

ऋतिक ने बताया कि जब वे 21 साल के थे और देश के सबसे अच्छे डॉक्टर्स में एक से अपना इलाज कर रहे थे। ऋतिक ने कहा वह मुझे बता रहे थे कि मेरे जेनेटिक्स में वे चीजें नहीं हैं जो मुझे वो सब करने के लिए ताकत दें जो एक हिंदी फिल्म के अभिनेता करते हैं। जैसे डांस, कूद-फांद,गिरना, ब्रेक डांस, फाइट.। उन्होंने कहा, "तब मैंने सीखा कि किसी और की बात सुनने के बजाए आपको अपनी ताकत का अंदाजा खुद होना चाहिए।

जब किसी ने गोली मार दी थी

जब किसी ने गोली मार दी थी

ऋतिक के पिता राकेश रोशन पर साल 2000 में किसी ने गोली से हमला कर दिया था। इस घटना पर ऋतिक ने कहा, "उन्हें अस्पताल में खून से लथपथ देखकर मैं खुद को कमजोर महसूस कर रहा था। ऋतिक ने आगे कहा कि मैंने इससे सीखा "जो भी स्थिति सामने आए उसे सकारात्मकता के साथ स्वीकार करो, इससे आपको सीखने और आगे बढ़ने में मदद मिलती है।"

फिल्म के सेट पर हुई चौंकाने वाली घटना

फिल्म के सेट पर हुई चौंकाने वाली घटना

जब ऋतिक आशुतोष गोवारीकर की 'जोधा अकबर' के क्लाइमेक्स की शूटिंग कर रहे थे उनके घुटनों ने जवाब दे दिया। ऋतिक को अर्थराइटिस है। ऋतिक ने कहा कि इस घटना से मैंने सीखा कि कभी भी यह विश्वास करना न छोड़ें कि कोई न कोई रास्ता जरूर है और खोजने पर वह जरूर मिलेगा।

भयावह थी ब्रेन सर्जरी

भयावह थी ब्रेन सर्जरी

ऋतिक ने बताया कि उनकी ब्रेन सर्जरी की वजह से उनके कई प्रोजेक्ट प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि इस दौरान मैंने सीखा कि कुछ भी मेरे करियर और मेरी संभावनाओं को रोक नहीं सकता है।

पत्नी से अलग हुआ

पत्नी से अलग हुआ

ऋतिक ने पत्नी सुजैन खान से अलगाव के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि "मैं अपने पूरे सफर को सकारात्मक रूप में देखता हूं। यहां तक कि मेरा अलगाव जो भावनात्मक रूप से सबसे मुश्किल था, मैं वह भी झेल गया।"

पीछे मुड़कर देखता हूं तो

पीछे मुड़कर देखता हूं तो

ऋतिक ने कहा कि अब जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं और बिंदुओं को जोड़ता हूं, तो लगता है कि हर बार जब मुझे लगा था कि मेरी जिंदगी खत्म हो रही है, मैं और कुछ नहीं कर सकता, तब असल में मुझे आगे बढ़ने का नया रास्ता मिल रहा था।

English summary
actor Hrithik Roshan video about his struggles in life, see video
Please Wait while comments are loading...