For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #Special: सलमान ने बताया कैसे बना सलमान...सबका भाईजान!

    |

    रक्षाबंधन पर सब अपने भाई को राखी बांधते हैं। मतलब जिसे आप भाई कहते हैं, उसे राखी बांधते हैं। लेकिन एक ऐसा इंसान है, जिसे अगर वो सारे लोग राखी बांधने लगे, जो उसे भाई कहते हैं तो गज़ब हो जाएगा। बात हो रही है सलमान खान की।

    तो ऐसे ही एक इंटरव्यू में सलमान खान ने बताया कि वो कैसे सबके भाईजान बन गए। क्योंकि देखा जाए तो बॉलीवुड में जो भी कोई उनके करीब होना चाहता है, वो सलमान खान को भाईजान बना लेता है।

    सोहेल ने किया शुरू
    सलमान ने बताया कि ये सिलसिला सोहेल ने शुरू किया। वो उन्हें भाई बुलाता था। तो फिर उसके जो भी दोस्त घर आते थे वो भी भाई बुलाने लगे...धीरे धीरे मैंने नोटिस किया कि सब ही भाई बुलाने लगे।
    [#ViralVideo: अक्षय कुमार गा रहे हैं - सलमान की ट्यूबलाइट चले...440 वोल्ट जले!]

    आने लगी थी गुस्सा
    सलमान ने बताया कि पहले तो उन्हें गुस्सा आने लगी थी कि जिसका मन करता है उन्हें भाई बुलाने लगते हैं। ऊपर से भाई का सेंस अंडरवर्ल्ड या गुंडागर्दी से भी जोड़ा जाता है, इसलिए सलमान को और इस शब्द से गुस्सा आता है। एक बार तो वो किसी को डांटने भी लगे कि मैं गुंडा दिख रहा हूं क्या जो भाई बोल रहा है।

    दो भाई हैं, चार बहनें
    सलमान ने बताया कि पहले ही मेरे घर में दो भाई और दो बहनें हैं। दो और बहने हैं जो मुझे राखी बांधती हैं। अब 6 भाई बहन संभाल लूं वही बहुत है, और किसी का भाई बनने की ना ही मुझे ज़रूरत है ना ही इच्छा।

    फीमेल फैन्स भी बोल देती हैं
    सलमान इस बात से भी परेशान रहते थे कि फीमेल फैन्स तक उन्हें भाई बोल देती हैं। हालांकि एक बार तो भीड़ में लड़कियां उन्हें जानू और सल्लू कहकर चिल्लाने लगी तो उन्हें खुद ही मज़ाक में कहना पड़ा कि मैं भाई हूं।

    छोड़ देगी बहनें
    सलमान ने उस इंटरव्यू में मज़ाक में ये भी बताया कि उनकी बहन का कहना है कि लोग उन्हें इज़्जत देते हैं, इसलिए भाई बुलाने लगे हैं। इसलिए उनका भी फर्ज़ है, कि जो इज़्जत उन्हें मिल रही है, उसकी इज़्जत करें। तो सलमान केवल अपनी उस इज़्जत की इज़्जत बचाते हैं, ताकि उनकी बहन उनकी इज़्जत करना ना छोड़ दे!

    कई लोगों को किया मना
    सलमान बताते हैं कि कई लोगों को तो मैं मना भी कर चुका हूं कि मेरे माता पिता ने मुझे बहुत ही अच्छा नाम दिया है, उसकी इज़्जत करो। मेरा नाम सलमान खान है और मैं सिर्फ अपने भाई बहनों का भाई। किसी और को मुझे भाई बुलाने की ज़रूरत नहीं है।

    सुनील शेट्टी को धो डाला
    सुनील शेट्टी के बारे में बताते हुए सलमान ने कहा कि एक बार उन्होंने भी भाई बोला। मैंने उनसे कहा कि मैं, अरबाज़ और सोहेल जब आपकी शादी में आए थे तब 10 - 12 साल के थे। तो आप किस हैसियत से मुझे भाई बुला रहे हैं।

    नील नितन मुकेश पड़ गए लाल
    नील नितिन मुकेश के साथ प्रेम रतन धन पायो शूट करते समय सलमान खान ने उन्हें कई बार मना किया था कि भाई ना बुलाएं पर वो नहीं माने। प्रमोशन के दौरान जब नील ने प्रेस के सामने उन्हें बाई कहा तो सलमान ने साफ कहा मैं आपका भाई नहीं हूं।"

    उपेन को बताया नाम
    बिग बॉस के दौरान उपेन पटेल ने बात करते समय सलमान खान को भाई कह दिया। सलमान ने उन्हें तुरंत टोका मेरा नाम सलमान खान है, सलमान भाई नहीं।

    श्वेता बुलाए ना बाबा ना
    सलमान खान ने एक बार मज़ाक में कहा भी कि डॉली बिंद्रा मुझे सलमान भाई बुला सकती है लेकिन श्वेता तिवारी मुझे सलमान भाई बुलाए ये मुझे हरगिज़ मंज़ूर नहीं है।

    बहरहाल, राखी हो और हम भाई को याद ना करें, ऐसा कैसे हो सकता था तो बस यही थी कहानी, कैसे सलमान खान, बन गया देश का भाईजान!

    English summary
    How was Salman Khan named as Bhai started and why do people call him Bhai!
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X