For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बीवी नं. 1 के सेट पर गोविंदा - सुष्मिता सेन का हुआ था झगड़ा, सलमान खान ने किया रिप्लेस

    |

    सलमान खान, करिश्मा कपूर, सुष्मिता सेन स्टारर बीवी नं. 1 की रिलीज़ को 21 साल पूरे हो चुके हैं। ये फिल्म लोगों को काफी पसंद आई थी और 1999 में सबसे ज़्यादा कमाने वाली दूसरी फिल्म थी।

    लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म के हीरो थे गोविंदा। लेकिन फिल्म के दौरान गोविंदा और सुष्मिता सेन के बीच कहासुनी हो गई।

    तैश में आकर गोविंदा ने फिल्म छोड़ दी और इसके बाद गोविंदा को फिल्म में रिप्लेस किया सलमान खान ने। ज़ाहिर सी बात है कि फिल्म सलमान खान के करियर की सबसे बड़ी हिट्स में से एक है।

    जानिए फिल्म के बारे में कुछ और दिलचस्प बातें -

    तमिल रीमेक

    तमिल रीमेक

    ये फिल्म तमिल फिल्म सती लीलावती का रीमेक थी। इस फिल्म में कमल हासन मुख्य भूमिका में थे। सती लीलावती, अंग्रेज़ी फिल्म शी डेविल का रीमेक थी।

    संजू बाबा

    संजू बाबा

    फिल्म में संजय दत्त को अनिल कपूर के किरदार के लिए साईन किया गया था। लेकिन फिर संजय दत्त ने फिल्म छोड़ दी और अनिल कपूर ने फिल्म साइन कर ली।

    एक ही कारण

    एक ही कारण

    अनिल कपूर ने फिल्म के लिए हामी केवल इसलिए भरी थी क्योंकि ओरिजिनल फिल्म के हीरो कमल हासन थे और अनिल कपूर कमल हासन के बहुत बड़े फैन थे।

    मजबूर थे सैफ

    मजबूर थे सैफ

    सैफ अली खान ने इस फिल्म के लिए हामी इसलिए भरी थी क्योंकि उस उस वक्त उनके पास काम की कमी थी। इसके अलावा, सैफ अली खान, सलमान खान, करिश्मा कपूर और तबू एक साथ, इसी साल आई फिल्म हम साथ साथ हैं में भी दिखाई दिए।

    गोविंदा की ना

    गोविंदा की ना

    गोविंदा ने फिल्म साइन की लेकिन उन्होंने फिल्म का सारा साइनिंग अमाउंट वाशु भगनानी को लौटा दिया था। गोविंदा ने अपनी फीस लौटाते हुए कहा कि वो दो हीरोइन और एक धोखा देने वाले आदमी की कई फिल्में कर चुके हैं जिनमें साजन चले ससुराल और अनाड़ी नं. 1 शामिल है।

    डेविड के चहेते

    डेविड के चहेते

    ये डेविड धवन की नं. 1 सीरीज़ की उन दो फिल्मों में से एक हैं जिनमें गोविंदा ने मुख्य भूमिका नहीं निभाई। इसके अलावा 2001 में आई जोड़ी नं.1 में भी गोविंदा नहीं दिखाई दिए थे।

    तबू का किरदार

    तबू का किरदार

    अनिल कपूर की पत्नी के रोल के लिए पहले रंभा को चुना गया था। लेकिन रंभा के ये रोल रिजेक्ट करने के बाद तबू ने ये रोल किया।

    दूर थे सलमान

    दूर थे सलमान

    सलमान खान इस फिल्म की डबिंग के दौरान, यूएस में थे। फिल्म में उनकी आवाज़ है ही नहीं। उनके सारे डायलॉग्स चेतन शशिताल ने डब किए थे। वैसे ये पहली फिल्म थी जिसमें सलमान खान, अनिल कपूर और सैफ अली खान एक साथ दिखाई दिए।

    मनीषा कोईराला

    मनीषा कोईराला

    फिल्म में करिश्मा कपूर के रोल के लिए पहली पसंद मनीषा कोईराला थीं। लेकिन मनीषा ने इस फिल्म के लिए हामी तब भरी थी जब गोविंदा ने हां की थी। गोविंदा के फिल्म छोड़ते ही, मनीषा कोईराला ने भी फिल्म छोड़ दी।

    वरूण का रीमेक

    वरूण का रीमेक

    खबर थी कि कुली नं. 1 के अलावा डेविड धवन बीवी नं. 1 को भी रीमेक करने का प्लान बना रहे हैं। लेकिन अब लॉकडाउन के बाद किसके कितने प्लान सफल होते हैं देखना होगा।

    English summary
    Govinda and Sushmita Sen had a major fight while shooting Biwi No.1 and Salman Khan replaced Govinda in the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X