»   » 2017 का महाक्लैश - दत्त Vs टाईगर की हो गई मुलाकात...कौन बदलेगा #ReleaseDate?

2017 का महाक्लैश - दत्त Vs टाईगर की हो गई मुलाकात...कौन बदलेगा #ReleaseDate?

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

कल यशराज स्टूडियो के ऑफिस में एक गंभीर मुलाकात हुई है। रणबीर कपूर, राजकुमार हिरानी और आदित्य चोपड़ा के बीच। ज़ाहिर सी बात है कि मुलाकात का कारण एक ही है - दत्त Vs टाईगर ज़िंदा है क्लैश। 

अब इस मुलाकात के बाद दोनों क्या तय हुआ है ये तो फिलहाल पता नहीं। लेकिन हां, ये ज़रूर है कि इस क्लैश से बॉक्स ऑफिस को काफी नुकसान होगा। और ये क्लैश ऐसा है जो वाकई में नहीं होना चाहिए।

did-rajkumar-hirani-meet-salman-khan-avoid-dutt-tiger-clash

पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड एक अच्छी कम्यूनिटी हो चुका है जहां कोर्ई सुपरस्टार किसी से नहीं भिड़ता है। हालांकि पिछसे साल ये भी बदल गया। और बॉलीवुड फिल्में भिड़ती भी दिखाई दीं और धमाकेदार कमाई करती भी।

अब भई साल में 52 हफ्तों और रिलीज़ होने वाली फिल्मों की संख्या 200 से ऊपर। ऐसे में दो फिल्मों का भिड़ना कोई बड़ी बात है क्या।

ये तो सब मानेंगे कि अच्छी फिल्में देखने का चांस कोई नहीं छोड़ता है और 2015 में बाजीराव मस्तानी और दिलवाले की टक्कर ने वो पुराना दौर वापस ला दिया है। तो हो सकता है कि सलमान - रणबीर का क्लैश भी ऐसी ही कोई मिसाल खड़ी कर दे।

बॉलीवुड में कितनी बार ऐसा हुआ कि दो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर भिड़ीं भी और सुपरहिट भी हुईं, धुंआधार कलेक्शन के साथ।

सुपरस्टार Vs सुपरस्टार

सुपरस्टार Vs सुपरस्टार

बॉलीवुड में कई बार ऐसा हुआ है जब दो सुपरस्टार आपस में भिड़े और दोनों की ही फिल्में ज़बर्दस्त तरीके से चलीं। और सबसे अच्छा क्लैश मूमेंट है अमिताभ बच्चन के पास जो अपनी ही चार फिल्मों से भिड़े थे।

जब तक है जान Vs सन ऑफ सरदार

जब तक है जान Vs सन ऑफ सरदार

2012 की दीवाली ने फैन्स को निराश भले ही किया हो पर बॉक्स ऑफिस पर दोनों ही फिल्मों की कमाई ताबड़तोड़ थी। शाहरूख खान की जब तक है जान और अजय देवगन की सन ऑफ सरदार एक साथ रिलीज़ हुई थी।

गोलमाल रिटर्न्स Vs फैशन

गोलमाल रिटर्न्स Vs फैशन

दो मल्टीस्टारर फिल्में। सबको लगा था कि गोलमाल रिटर्न्स फैशन को खा जाएगी और शुरूआत में ऐसा लगा भी लेकिन प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत की फिल्म ने धीरे धीरे अपने लिए जगह बना ही ली। वहीं रोहित शेट्टी की गोलमाल 2 ने हंसी के दंगे करवाए थे।

तारे ज़मीन पर Vs वेलकम

तारे ज़मीन पर Vs वेलकम

सब जानते हैं कि आमिर खान परफेक्शनिस्ट हैं। इस बार भी वो कुछ ऐसा ही लेकर आए थे। और अक्षय कुमार की वेलकम को नॉर्मल मसाला फिल्म माना जा रहा था लेकिन बॉक्स ऑफिस पर दोनों ही फिल्में बखूबी टिकीं और लोगों के दिल में भी।

वीर ज़ारा Vs ऐतराज़

वीर ज़ारा Vs ऐतराज़

ऐतराज़ को वीर ज़ारा के सामने रिलीज़ करना एक गलती थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शाहरूख खान के सामने कैसे टिक पाती लेकिन धीरे धीरे फिल्म ने रफ्तार पकड़ी थी और बेहतरीन रिव्यू के बाद फिल्म ने शाहरूख के सामने भी एवरेज से ऊपर कमाई की थी।

घायल Vs दिल

घायल Vs दिल

आमिर खान और माधुरी दीक्षित के रोमांस के साथ सनी देओल मीनाक्षी शेषाद्रि का एंग्री अवतार। लेकिन लोगों ने दोनों फिल्म देखीं और दोनों ही फिल्म को काफी पसंद किया गया। दोनों ही फिल्में उस साल की टॉप 10 बॉक्स ऑफिस में थीं।

शोले Vs जय संतोषी मां

शोले Vs जय संतोषी मां

ये बॉलीवुड का सबसे बड़ा और दिलचस्प क्लैश था। एक तरफ रमेश सिप्पी की शोले और दूसरी तरफ जय संतोषी मां। दोनों ही फिल्में रिलीज़ होते के साथ ही लोगों का ध्यान खींचने लगी थीं। और जय संतोषी मां आज भी पौराणिक फिल्मों की लिस्ट में टॉप पर रहती है।

राजा हिंदुस्तानी Vs घातक

राजा हिंदुस्तानी Vs घातक

एक बार फिर आमिर खान और सनी देओल बॉक्स ऑफिस पर भिड़ें। राजा हिंदुस्तानी ने तहलका मचाया तो घातक को भी अच्छे खासे दर्शक वर्ग ने पसंद किया था।

लगान Vs गदर

लगान Vs गदर

सनी देओल और आमिर खान में कुछ है। हालांकि इस बार तो कुछ ज़्यादा ही हो गया। लगान और गदर दोनों ही फिल्में पीरियड ड्रामा थीं और बॉक्स ऑफिस की दोनों फिल्मों ने मिलकर बैंड बजा दी थी।

बिग बी की चार फिल्में

बिग बी की चार फिल्में

इन चार फिल्मों की रिलीज़ डेट एक ही नहीं थी लेकिन फिर भी ये चार फिल्में आस पास रिलीज़ हुई थीं और अमिताभ बच्चन भी मानेंगे कि इन चारों फिल्मों ने उनका करियर बदल दिया। पहली दो फिल्में थीं कसमें वादे और डॉन।

त्रिशूल vs मुकद्दर का सिकंदर

त्रिशूल vs मुकद्दर का सिकंदर

अगली दो फिल्में थीं त्रिशूल और मुकद्दर का सिकंदर। चारों फिल्में दो हफ्तों के भीतर रिलीज़ हुईं थीं और एक ही महीने में अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के स्टार बन गए थे।

अर्थ Vs सिलसिला

अर्थ Vs सिलसिला

दोनों ही फिल्मों में दिलचस्प बात ये थी कि दोनों ही फिल्में विवाहेत्तर संबंधों पर बनी थीं। हालांकि अर्थ लोगों को ज़्यादा पसंद आई थी और सिलसिला उस साल की सबसे कंट्रोवर्शियल फिल्म थी।

बाजीराव मस्तानी Vs दिलवाले

बाजीराव मस्तानी Vs दिलवाले

हालांकि दोनों ही फिल्मों को काफी ज़्यादा फायदा हो जाता अगर ये फिल्में क्लैश ना हुई होतीं। लेकिन दोनों ने ही अच्छी कमाई की।

रईस Vs काबिल

रईस Vs काबिल

देखा जाए तो इस क्लैश ने शाहरूख खान और ऋतिक रोशन दोनों की ही इज़्जत बचा ली। मिला जुला कर दोनों ने जो भी कमाया शायद अकेली रिलीज़ में भी दोनों उतना ही कमा पाते!

 
English summary
Did Rajkumar Hirani, Ranbir Kapoor meet Aditya Chopra to avoid Dutt Tiger clash?
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi