For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Anand L Rai blame Akshay Kumar: आनंद एल राय ने अक्षय कुमार को माना रक्षा बंधन के फ्लॉप होने का ज़िम्मेदार?

    |

    Anand L Rai blame Akshay Kumar for Raksha Bandhan's disaster: आनंद एल राय [Anand L Rai] ने हाल ही में पहली बार अपनी फिल्म रक्षा बंधन [Raksha Bandhan] के फ्लॉप होने पर बात की। इस दौरान, उन्होंने माना कि उन्होंने फिल्म बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी और ना ही इसे हल्के में लिया था। लेकिन हां उनसे ये फिल्म बनाने के दौरान कई गलतियां हुईं जिसकी वजह से फिल्म फ्लॉप हुई। इस दौरान, बातों बातों में कहीं ना कहीं, ऐसा लगा जैसे आनंद एल राय इस फिल्म के फ्लॉप होने की ज़िम्मेदारी अक्षय कुमार के कंधे पर भी डाल रहे हैं।

    गौरतलब है कि आनंद एल राय और अक्षय कुमार के बीच काफी अच्छे रिश्ते बन गए थे और अक्षय कुमार ने इन्हीं रिश्तों के चलते आनंद एल राय की फिल्म अतरंगी रे में सपोर्टिंग भूमिका करने का वादा भी पूरा किया। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने ऋतिक रोशन को रिप्लेस किया था। इसके बाद आनंद एल राय और अक्षय कुमार मिलकर रक्षा बंधन जैसी गलतियों से भरी फिल्म कैसे बना गए ये तो दर्शक भी जानना चाहते हैं।

    अब आनंद एल राय ने खुले शब्दों में ना सही लेकिन दबे शब्दों में ही फिल्म के फ्लॉप होने का कुछ ज़िम्मा अक्षय कुमार पर डाला है। वहीं आनंद एल राय का ये भी मानना है कि शायद फिल्म की कास्टिंग में उनसे बड़ी भारी गलती हो गई है।

    फटाफट कभी नहीं बनाई फिल्म

    फटाफट कभी नहीं बनाई फिल्म

    आनंद एल राय का कहना है कि उन्होंने अतरंगी रे खत्म करते ही तुरंत रक्षा बंधन पर काम शुरू कर दिया। उन्होंने अपने करियर में इतनी फटाफट फिल्म कभी नहीं बनाई है। लेकिन अक्षय कुमार ने पहले भी कई इंटरव्यू में कहा था कि वो फटाफट आनंद एल राय से फिल्में बनवाएंगे क्योंकि उनके जैसे काबिल डायरेक्टर को साल में छह फिल्मों के साथ लोगों का मनोरंजन करना चाहिए। आनंद एल राय जो एक फिल्म बनाने में काफी वक्त लगाते हैं, उन्होंने रक्षा बंधन काफी जल्द पूरी की।

    गलत रही कास्टिंग?

    गलत रही कास्टिंग?

    आनंद एल राय का कहना है कि आगे से फिल्में बनाते वक्त वो ये बात ध्यान रखेंगे कि सही कास्टिंग करें और फिल्मों को भव्य बनाने की कोशिश ना करें। आनंद एल राय का इशारा शायद अक्षय कुमार की तरफ था। फिल्म में अक्षय कुमार के आते ही इसके भव्य होने की संभावनाएं बढ़ गई थीं और दर्शकों ने भी उसी स्तर पर इस फिल्म को इमैजिन करना शुरू कर दिया। वहीं आनंद एल राय भी 200 करोड़ और 300 करोड़ के बारे में सोचने लगे।

    हर चीज़ को बांधने की कोशिश की

    हर चीज़ को बांधने की कोशिश की

    आनंद एल राय ने बताया कि वो हमेशा हर चीज़ रिस्क उठा कर करते हैं लेकिन रक्षा बंधन को उन्होंने संभल संभल कर बनाया। वो फिल्म के लिए हर चीज़ प्लान करने लग गए। फिल्म की पूरी कहानी, शुरूआत, मध्य और अंत भी प्लान किया गया। यही कारण है कि फिल्म पूरी तरह से फ्लैट पड़ गई।

    अक्षय के स्टारडम में फंसे

    अक्षय के स्टारडम में फंसे

    आनंद एल राय ने दबे शब्दों में ही ये माना कि अक्षय कुमार के स्टारडम में फंसकर वो दर्शकों को वो नहीं दे पाए जिसे देने के लिए वो जाने जाते हैं। और यहीं पर उनकी सबसे बड़ी हार थी। आनंद एल राय को एक कहानी तैयार करने में लगभग 2 साल का समय लगता है। लेकिन रक्षा बंधन उन्होंने फटाफट बनाई और इस चक्कर में काफी ज़रूरी चीज़ें नज़र अंदाज़ कर दी गईं।

    पहली बार नहीं लगा अक्षय पर इल्ज़ाम

    पहली बार नहीं लगा अक्षय पर इल्ज़ाम

    गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है कि अक्षय कुमार पर किसी ने अपनी फिल्म के फ्लॉप होने का ठीकरा फोड़ दिया हो। इससे पहले, पृथ्वीराज चौहान के समय भी यशराज फिल्म्स ने दबी ज़ुबान से ये माना था कि अक्षय कुमार ने जल्दबाज़ी में फिल्म पूरी की और इसी वजह से फिल्म ढंग से नहीं बन पाई। अक्षय कुमार ने अपनी मूंछ पर भी काम करना ज़रूरी नहीं समझा और इसलिए उनका मज़ाक भी उड़ाया गया।

    English summary
    Did Anand L Rai blame Akshay Kumar for Raksha Bandhan's disaster. The celebrated filmmaker also subtly took a dig at wrong casting for his film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X