For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Sex Education: सेक्स के बारे में बात करने से शर्माती थी रकुल प्रीत सिंह, बचपन की यादें की शेयर

    |

    सेक्स एजुकेशन को प्रमोट करने वाली फिल्म 'छत्रीवाली' में रकुल प्रीत सिंह मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। इस फिल्म को प्रमोट करने के दौरान रकुल प्रीत सिंह ने सेक्स एजुकेशन को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने अपने स्कूल में दी जाने वाली सेक्स एजुकेशन के बारे में भी कुछ पुरानी यादें ताजा की।

    हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान रकुल प्रीत सिंह ने बताया कि स्कूलों में एजुकेशन को मैंडेटरी कर देना चाहिए। छत्रीवाली की एक्ट्रेस ने कहा, सेक्स एजुकेशन आज के समय में बच्चों के लिए बहुत जरूरी है और यह 13 से 14 साल की उम्र यानी टीनेज में बच्चों को दी जानी चाहिए।

    इसी दौरान रकुल ने बताया, जब नाइंथ क्लास में उनका सेक्स एजुकेशन का पीरियड हुआ करता था तो वो और उनके क्लासमेट्स अक्सर शर्मा जाते थे या फिर इस पर प्रश्न पूछने से हिचकिचाते थे। रकुल ने ये भी बताया कि वे इंतजार करते थे कि कब उनका सेक्स एजुकेशन की क्लास जल्दी से खत्म हो। वह हमेशा इस क्लास को अटेंड करने के दौरान या तो हंसते रहते थे या फिर शर्माते रहते थे।

    रकुल प्रीत सिंह एक्ट्रेस ने कहा कि सब सेक्स एजुकेशन के महत्व को समझते हैं लेकिन इसे नजरअंदाज किया जाता हैं। उनके अनुसार, फिल्म का ट्रेलर कहता है कि सेक्स एजुकेशन मैंडेटरी है और किसी रिजन की वजह से ही ये बुक्स और सिलेबस का पार्ट है। रकुल ने यह भी कहा कि सेक्स एजुकेशन आपको नैचुरल ह्यूमन प्रोग्रेस को समझने में मदद करती है और हम इससे भाग नहीं सकते। आखिरकार, यह बायोलॉजी और साइंस है और इससे हेल्थ रिलेटेड है।

    रकुल ने ये भी कहा कि लोगों को एजुकेट करना शुरू करने की कोई सही उम्र नहीं होती है। उनके अनुसार, एक बच्चा 13-14 साल की उम्र में युवावस्था में कदम रखता है और यही वह समय होता है जब उन्हें अपने सेक्सुअल हेल्थ से जुड़ी हर चीज को जानने की जरूरत होती है। यही उम्र उन्हें एजुकेट करना शुरू करने की है क्योंकि अगर वे एजुकेटेड होंगे, तो वे गलत निर्णय नहीं लेंगे।

    बता दें, 'छत्रीवाली' महिलाओं के रिप्रोडक्टिव हेल्थ से संबंधित है। यह हरियाणा में पुरुष गर्भ निरोधकों और सुरक्षित सेक्स के महत्व पर जोर देती जीवन की कहानी पर आधारित है। फिल्म में रकुल एक कंडोम फैक्ट्री में क्वालिटी कंट्रोल हेड का किरदार निभाती नजर आएंगी। इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की प्लानिंग की जा रही है।

    English summary
    Chhatriwali Star Rakul Preet Singh talks about sex education in school
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X