For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बिना VFX कैसे की गई थी मि.इंडिया की शूटिंग, सालों बाद Boney Kapoor ने किया खुलासा, बताई सच्चाई

    |

    फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर अपनी बेटी जाह्नवी कपूर के साथ 'द कपिल शर्मा शो' में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कई मजेदार किस्सों को शेयर किया। इस शो में बोनी कपूर ने अपनी फिल्म मि.इंडिया से जुड़ी कई दिलचस्प किस्सों को शेयर किया। मि.इंडिया के निर्माता बोनी कपूर थे और 1987 में रिलीज हुई वो एक ऐसी फिल्म थी जिसे आज भी सिने प्रेमी देखना पसंद करते हैं।

    फिल्म के गानों से लेकर फिल्म के डायलॉग तक काफी मशहूर हुए थे। बोनी कपूर ने शेयर किया कि, उस दौर में बिना वीएफएक्स की मदद से कैसे इस फिल्म को इतने बेहतरीन तरीके से शूट किया गया था। फिल्म में हर चीज रियल होने के कारण फिल्म की शूटिंग करने में भी 380 दिन का समय लगा था।

    दरअसल, फिल्म में एक स्ट्रीट म्यूजिशियन को घड़ी मिलती है जिसे कलाई पर लगाते ही वो गायब हो जाता है और सिर्फ लाल रंग के प्रभाव में ही वो नजर आता है। बोनी कपूर ने कहा, 'मिस्टर इंडिया एक ऐसी फिल्म है, जहां पोस्ट-प्रोडक्शन के समय एक भी शॉट नहीं बनाया गया था। फिल्म में आपने जो कुछ भी देखा, वह कैमरे पर शूट किया गया था। हमारे पास अनूप पाटिल की अगुवाई वाली एक शानदार टीम थी, जिनके पास बड़ा हुनर था और उन्होंने मुख्य काम किया था।'

    बोनी कपूर ने बताया कि 'कांटे नहीं कटते' गाने को शूट करने में 21 दिन का समय लग गया था। पहले यह तय किया गया था कि गाने में सिर्फ श्रीदेवी होंगी लेकिन, बाद में अनिल कपूर के अनुरोध करने पर उन्हें भी गाने में शामिल किया गया। वहीं, परफेक्ट शॉट पाने के लिए दूसरी मंजिल पर कांच का एक घर भी बनाया गया था।

    English summary
    Boney Kapoor reveals how without vfx Mr. India shots were shot with Anil Kapoor and Sridevi.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X