For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में पंकज त्रिपाठी की जगह किसी और को लेना चाहते थे अनुराग कश्यप, जानें पूरी कहानी

    |

    अनुराग कश्यप ने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' फ्रेंचाइजी बनाई थी, जो जबरदस्त हिट साबित हुई थी। इस फिल्म में कई शानदार स्टार्स थे, जिनमें पंकज त्रिपाठी भी शामिल थे। उन्हें अपने किरदार सुल्तान कुरैशी के लिए काफी तारीफ मिली थी। लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि सुल्तान कुरैशी के किरदार के लिए अनुराग कश्यप की पहली पसंद पंकज त्रिपाठी नहीं थे।

    पॉपुलर कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा को इस क्राइम-एक्शन फिल्म के कास्ट की जिम्मेदारी दी गई थी। उन्होंने हाल ही में खुलासा किया कि कैसे उन्हें 384 लोगों को फाइनल करने में एक साल से अधिक समय लगा था। उन्होंने बताया कि कितनी मुश्किल से उन्होंने अनुराग कश्यप को इस बात के लिए मनाया था कि वो सुल्तान का किरदार पंकज त्रिपाठी को निभाने दें।

    मैशेबल इंडिया को दिए इंटरव्यू में मुकेश छाबड़ा ने कहा- 'अनुराग कश्यप ने एक-दो बार कहा था कि पंकज त्रपाठी को लेकर वो श्योर नहीं हो पा रहे हैं। उन्हें नहीं पता था कि पंकज त्रिपाठी कौन हैं लेकिन मैं एनएसडी में था इसलिए जानता था कि वो कितने शानदार एक्टर हैं। मैंने उन्हें कई नाटक में भी देखा था। अनुराग किसी और एक्टर को लेना चाहते थे लेकिन मैंने उन्हें दोनों के ऑडिशन के लिए राजी किया था।'

    उन्होंने आगे बताया- 'पंकज उस समय दक्षिण भारत में शूटिंग कर रहे थे और मैंने उन्हें मुंबई बुलाया। हमने पूरा दिन उनकी ऑडिशनिंग में बिताया और उसी तरह से दूसरे एक्टर को भी समय दिया। दोनों की रिकॉर्डिंग देते हुए मैंने अनुराग को अपना फैसला बताने को कहा था। उन्होंने पंकज त्रिपाठी के बारे में कहा, 'ये एक्टर बहुत बढ़िया हैं, इसे सुल्तान का किरदार देते हैं।'

    आपको बता दें कि बाद में यह फिल्म पंकज त्रिपाठी के करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई। इसके बाद वो 'फुकरे', 'मसान', 'न्यूटन', 'बरेली की बर्फी', 'लूडो', '83' समेत कई हिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं। जल्द ही पंकज त्रिपाठी वेब सीरीज क्रिमिनल जस्टिस में भी नजर आएंगे।

    English summary
    Anurag kashyap was little confused about casting pankaj tripathi in gangs of Wasseypur, Mukesh Chhabra shares the story.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X