India
    For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आदित्य चोपड़ा ने किया YRF से अक्षय को बैन, सम्राट पृथ्वीराज का फ्लॉप होना बताया अक्षय कुमार की गलती?

    |

    अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो चुकी है और अब इस बात की चर्चा हो रही है कि इतनी भव्य और महत्त्वाकांक्षी फिल्म के फ्लॉप होने की ज़िम्मेदारी आखिर किसकी है? अब रिपोर्ट्स की मानें तो आदित्य चोपड़ा ने इस फिल्म के फ्लॉप होने की पूरी ज़िम्मेदारी अक्षय कुमार के कंधों पर डाली है। इतना ही यशराज फिल्म्स में अक्षय कुमार को गैर ज़िम्मेदाराना भी बताया जा रहा है।

    रिपोर्ट्स की मानें तो आदित्य चोपड़ा इतनी बड़ी फिल्म के फ्लॉप होने का झटका बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने इस मामले में सारी गलती अक्षय कुमार की बताई है जो कि इस फिल्म को लेकर सीरियस नहीं थे।

    कई रिपोर्ट्स में अक्षय कुमार के असली मूंछ उगाने के लिए मना कर देना और फिल्म के लुक पर समय ना देने की बात कही जा रही है। ये भी कहा जा रहा है कि अक्षय इस फिल्म को एकमुश्त वक्त नहीं दे रहे थे क्योंकि वो साथ ही साथ और फिल्मों की शूटिंग कर रहे थे।

    पूरी तरह नहीं था मन

    पूरी तरह नहीं था मन

    रिपोर्ट्स की मानें तो शायद अक्षय कुमार बहुत ज़्यादा यकीन के साथ इस किरदार को निभा ही नहीं रहे थे। उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी को बताया था कि वो केवल एक्सपेरिमेंट के तौर पर ये फिल्म कर रहे हैं। अगर दर्शकों ने इसे नकार दिया तो वो वापस वही फिल्में करेंगे जिनमें उन्हें पसंद किया जाता है जैसे हाउसफुल और राउडी राठौर।

    दबी ज़ुबान में ढेरों बातें

    दबी ज़ुबान में ढेरों बातें

    अब दबी ज़ुबान में बातें हो रही हैं कि जब अक्षय को इस किरदार पर पूरी तरह से विश्वास ही नहीं था तो उन्होंने इस किरदार को निभाने की हामी ही क्यों भरी। अक्षय ने इतनी अहम फिल्म को भी बाकी फिल्मों की तरह ही ट्रीट किया। जहां आमतौर पर पीरियड फिल्में एक कलाकार का पूरा समय मांगती हैं, पृथ्वीराज की शूटिंग भी अक्षय ने बाकी फिल्मों की तरह 42 दिन में पूरी कर दी थी।

    यशराज और अक्षय का इतिहास

    यशराज और अक्षय का इतिहास

    गौरतलब है कि यशराज फिल्म्स के साथ अक्षय कुमार का इतिहास पहले भी अजीब रहा है। इससे पहले, उन्होंने यशराज फिल्म्स के साथ टशन की थी जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी। इसके बाद यशराज फिल्म्स ने अक्षय कुमार से कोसों की दूरी बनाई थी। अक्षय कुमार को पहली बार यशराज फिल्म्स ने दिल तो पागल है में कास्ट किया था। हालांकि, उस समय भी यश चोपड़ा को इस फैसले को दोबारा सोचने की हिदायत दी गई थी।

    आदित्य चोपड़ा को भी थी लालच

    आदित्य चोपड़ा को भी थी लालच

    हालांकि अब फिल्म के फ्लॉप होने के बाद पूरी तरह अक्षय कुमार पर इसका ठीकरा फोड़ना गलत है और अक्षय कुमार के फैन्स उनका साथ दे रहे हैं। डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी का कहना है कि ये फिल्म उन्होंने सनी देओल के लिए लिखी थी। लेकिन आदित्य चोपड़ा के मन में अक्षय कुमार के बॉक्स ऑफिस स्टेटस को लेकर काफी लालच था और उन्हें लगा कि अपनी बाकी फिल्मों की तरह इस फिल्म को अक्षय कुमार हिट करवा देंगे।

    टीम में हुई थी अनबन

    टीम में हुई थी अनबन

    फिल्म की रिलीज़ से पहले कमाल आर खान की टीम ने ये दावा किया था कि अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज की टीम के अंदर खिटपिट हो रही थी। केआरके बॉक्स ऑफिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षय कुमार, पृथ्वीराज को सोनू सूद और संजय दत्त के साथ प्रमोट नहीं करना चाहते थे।वहीं फिल्म की टीम, पृथ्वीराज को पूरी कास्ट के साथ प्रमोट करना चाहती है। इसे लेकर, पृथ्वीराज की टीम में आपस में ही अनबन हो हुई।

    अक्षय ने दिलाया था विश्वास

    अक्षय ने दिलाया था विश्वास

    फिल्म के प्रोड्यूसर, जैसा अक्षय कुमार कह रहे थे वैसा ही करने को तैयार हो गए और फिल्म को केवल अक्षय और मानुषि ने प्रमोट किया। अक्षय कुमार ने आदित्य चोपड़ा को आश्वासन भी दिलाया कि उनकी फिल्म को भाजपा का पूरा सहयोग मिलेगा। लेकिन ज़ाहिर सी बात है कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

    कुछ और सोचा था

    कुछ और सोचा था

    केआरके ने अक्षय कुमार के भाजपा से संबंधों पर कटाक्ष करते हुए लिखा - अब अक्षय कुमार पूरी तरह से भाजपा पर आश्रित हैं। वो भाजपा के कई दिग्गज नेताओं के लिए पृथ्वीराज की स्क्रीनिंग भी रख रहे हैं। उन्हें लग रहा है कि द कश्मीर फाइल्स की तरह, भाजपा के लोग, जनता से उनकी भी फिल्म देखने का आग्रह करेंगे। लेकिन अब ज़ाहिर सी बात है कि अक्षय की फिल्म को सरकार का साथ नहीं मिला और ये बुरी तरह फ्लॉप हो चुकी है।

    English summary
    Reports suggest that Aditya Chopra has banned Akshay Kumar from yashraj films' due to his irresponsible behaviour towards Samrat Prithviraj.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X