»   » 300 करोड़ में सलमान ने लगाया WRONG NUMBER...आमिर लुल्ल कर देंगे!

300 करोड़ में सलमान ने लगाया WRONG NUMBER...आमिर लुल्ल कर देंगे!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Aamir Khan Thug of Hindostan INSPIRED from Pirates of Carribean | FilmiBeat

आमिर खान ने पीके में रॉन्ग नंबर लगाया था, आपको याद ही होगा। दिमाग लुल्ल कर दिया था। अब अगर आपको याद है तो पीके की रिलीज़ से कम से कम 4 महीना पहले ये बता दिया गया था कि फिल्म में आमिर खान एलियन बने हैं।

लेकिन आमिर खान ये बात मानने को तैयार नहीं थे। पता नहीं क्यों। इस बार भी आमिर खान ने रॉन्ग नंबर लगाया है। दरअसल, काफी समय से मीडिया में चर्चा है कि ठग्स ऑफ हिंदुस्तान, अंग्रेज़ी फिल्म पाईरेट्स ऑफ द कैरिबियन का रीमेक है। लेकिन आमिर नहीं मान रहे।

aamir-khan-s-thugs-hindostaan-is-heavily-inspired-from-pirates-of-carribean

अभी तक फिल्म की जितनी तस्वीरें लीक हुई हैं उससे भी ये बात साफ है कि फिल्म अगर रीमेक नहीं तो समुद्री लुटेरों से बुरी तरह से इंस्पायर हुई है। लेकिन फिर भी आमिर को ये बात माननी नहीं है।

कुछ दिन पहले सलमान खान की ट्यूबलाइट को लेकर भी ये बात बाहर आ गई थी लेकिन कबीर खान ने अंत तक नहीं माना था कि फिल्म हॉलीवुड फिल्म अ लिटिल बॉय का रीमेक है।

aamir-khan-s-thugs-hindostaan-is-heavily-inspired-from-pirates-of-carribean

लेकिन आमिर और सलमान में एक अंतर है। जहां सलमान, एक फ्लॉप फिल्म का रीमेक बना रहे थे वहीं आमिर एक ब्लॉकबस्टर का रीमेक बना रहे हैं। 

ऐसे में देखना है कि उनका प्लान कितना काम करता है कितना नहीं। वैसे आप देखिए, बॉलीवुड की वो फिल्में जो हॉलीवुड से प्रेरित थीं।

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान

माना जा रहा था कि आमिर खान का किरदार जॉनी डेप से प्रेरित है लेकिन आमिर ने इसे नकार दिया। औऱ अब ये तय हो चुका है कि फिल्म में आमिर एक दम फ्रेश किरदार निभा रहे हैं।

ट्यूबलाइट

ट्यूबलाइट

सलमान खान स्टारर ट्यूबलाइट द लिटिल बॉय पर आधारित है। कबीर खान ने फिल्म के ट्रेलर में ही हॉलीवुड फिल्म को प्रेरणा के लिए धन्यवाद दिया है। फिल्म में दिमागी रूप से बीमार बच्चा अपने बाप को ढूंढने निकल पड़ता है जो युद्ध में खो गए हैं।

कोई मिल गया

कोई मिल गया

ऋतिक रोशन स्टारर कोई मिल गया, हॉलीवुड फिल्म ईटी का रीमेक था। बस हमारा एलियन जादू, उनकी फिल्म से ज़्यादा क्यूट था। वैसे ये भारत की पहली फिल्म थी जहां एलियन सच में आया।

जिस्म

जिस्म

बिपाशा बसु की फिल्म जिस्म , अंग्रेज़ी फिल्म बॉडी हीट से प्रेरित थी। फिल्म एक पत्नी की कहानी थी जो अपने पति से संतुष्ट नहीं थी और इसलिए विवाहेत्तर संबंध बनाती है।

ब्लैक

ब्लैक

संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक वैसे तो शानदार फिल्म थी लेकिन ये भी एक अंग्रेज़ी फिल्म का अनुसरण थी औऱ जब आप वो अंग्रेज़ी फिल्म देखेंगे तो ब्लैक भूल जाएंगे।

रंगीला

रंगीला

रामगोपाल वर्मा स्टारर रंगीला भी एक अंग्रेज़ी फिल्म से उठाई गई थी। एक टपोरी लड़का, एक फिल्मस्टार और आम से स्टार बनी एक लड़की का लव ट्राएंगल लोगों को काफी पसंद आया था।

सत्ते पे सत्ता

सत्ते पे सत्ता

अमिताभ बच्चन स्टारर सत्ते पे सत्ता अंग्रेज़ी फिल्म सेवेन ब्राइड्स से प्रेरित थी पर हां, हिंदी संस्करण बहुत ही मज़ेदार था।

आराधना

आराधना

राजेश खन्ना स्टारर आराधना एक अंग्रेज़ी फिल्म से प्रेरित थी लेकिन फिल्म ब्लॉकबस्टर थी और राजेश खन्ना को डबल रोल में देखकर लोगों को काफी मज़ा आया था।

संघर्ष

संघर्ष

अक्षय कुमार - प्रीती ज़िंटा स्टारर संघर्ष अंग्रेज़ी फिल्म द साइलेंस ऑफ द लैंब्स से प्रेरित थी। फिल्म भले ही परदे पर ज़्यादा नहीं चली लेकिन फिर भी फिल्म शानदार थी।

खून भरी मांग

खून भरी मांग

राकेश रोशन की डायरेक्टर की हुई इस फिल्म में रेखा किरदार रिटर्न टू इडन नाम की फिल्म से प्रेरित था। हालांकि खून भरी मांग सुपरहिट फिल्म थी।

जो जीता वही सकंदर

जो जीता वही सकंदर

आमिर खान की ये सुपरहिट फिल्म ब्रेकिंग अवे नाम की अंग्रेज़ी फिल्म से प्रेरित थी।

फैन

फैन

शाहरूख खान स्टारर फैन भी इसी नाम की एक अंग्रेज़ी फिल्म से प्रेरित थी।

क्रैक

क्रैक

अक्षय कुमार की फिल्म क्रैक भी एक अंग्रेज़ी फिल्म से प्रेरित मानी जा रही है।

English summary
Aamir Khan's Thugs of Hindostaan is heavily inspired from Pirates of Caribbean.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi