For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आमिर खान की मेगा बजट 'महाभारत', 'गेम ऑफ थ्रोन्स' की तरह बन सकती है नेटफ्लिक्स सीरिज?

    By Filmibeat Desk
    |

    हाल ही में रिपोर्ट्स आई थी कि आमिर खान और नेटफ्लिक्स एक बेहद शानदार डील फाईनल करने वाले हैं और ये डील अपने आखिरी मुकाम पर है। आमिर खान नेटफ्लिक्स के लिए एक फिल्म और तीन वेबसीरीज़ प्रोड्यूस करेंगे। फिलहाल इन प्रोजेक्ट्स की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन अफवाहों की मानें तो इसमें से एक वेब सीरिज 'महाभारत' हो सकती है।

    खबर है कि आमिर खान अपनी महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट 'महाभारत' को अब फिल्म नहीं, बल्कि एक वेब सीरिज पर लाने की प्लानिंग कर रहे हैं। पहले यह फिल्म कई हिस्सों में रिलीज करने की बात चल रही थी, लेकिन अब आमिर इसे 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के तर्ज पर वेब सीरीज के रूप में पेश करना चाहते हैं, जो कि कई सीजन में आएगा।

    हालांकि यह नेटफ्लिक्स के लिए भी एक बड़ा फैसला होगा। महाभारत के साथ धार्मिक भावनाएं भी जुड़ी हैं, जिसका ख्याल रखा जाना चाहिए। ऐसे में छोटी सी गलती भी ओटीटी प्लैटफार्म को प्रभावित कर सकती है। इसके लिए क्रिएटिव टीम को काफी सजग होना पड़ेगा।

    महाभारत

    महाभारत

    महाभारत पर भले ही आधिकारिक तौर पर कोई चर्चा ना हो, लेकिन अफवाहों में फिल्म लंबे समय से बनी हुई है। माना जा रहा था कि ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के बाद आमिर इसी फिल्म पर काम करेंगे.. लेकिन फिर उन्होंने इसे पीछे कर 'लाल सिंह चड्ढा' शुरु कर दी।

    5 फिल्में.. 10 साल

    5 फिल्में.. 10 साल

    प्रोजेक्ट 'महाभारत' को लेकर कई तरह खबरें आ चुकी हैं।खबर थी कि यह एक फ्रैंचाइजी होगी, जिसके अंतर्गत 3 से 5 फिल्में बनाई जाएंगी। और आमिर खान ने इसके लिए 10-15 साल का वक्त रखा है। हर फिल्म अलग अलग निर्देशकों द्वारा बनाया जाएगा। जबकि आमिर पांचों भाग से जुड़े रहेंगे।

    1000 करोड़ की फिल्म

    1000 करोड़ की फिल्म

    इसे भारतीय सिनेमा का सबसे मंहगा प्रोजेक्ट माना जा रहा है। फिल्म लगभग 1000 करोड़ के बजट पर तैयार करने की प्लानिंग है। अफवाह थी कि फिल्म को मुकेश अंबानी प्रोड्यूस करेंगे।

    कृष्ण या कर्ण

    कृष्ण या कर्ण

    आमिर खान ने एक इवेंट के दौरान कहा था कि उन्हें महाभारत में कृष्ण और कर्ण का किरदार बेहद पसंद है और यदि मौका मिला तो वह यही निभाएंगे।

    दूसरी फिल्मों को छोड़ा

    दूसरी फिल्मों को छोड़ा

    खबर थी की इस प्रोजेक्ट की वजह से ही आमिर खान ने राकेश शर्मा बॉयोपिक 'सारे जहां से अच्छा' को रिजेक्ट कर दिया था। यह आमिर खान की ड्रीम प्रोजेक्ट है।

    कोरोना के बाद शुरुआत

    कोरोना के बाद शुरुआत

    फिलहाल यह प्रोजेक्ट शुरुआती स्टेज में हैं। कोरोना महामारी के बाद हालात सामान्य होने पर ही सबकुछ साफ होगा। उम्मीद कर सकते हैं कि आमिर खान इसकी घोषणा जल्द करेंगे।

    शेखर कपूर बनाएंगे सुशांत सिंह राजपूत की सबसे बड़ी फिल्म, जो हो गई थी डिब्बाबंद!

    English summary
    As Aamir Khan has signed a multi million deal with Netflix, rumors says, Aamir Khan's Mahabharata to be a series like Game Of Throne on Netflix?
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X