»   » डर या कुछ और...फिल्म साइन करते वक्त आमिर करते हैं ये अजीब सा 'काम'

डर या कुछ और...फिल्म साइन करते वक्त आमिर करते हैं ये अजीब सा 'काम'

Written By: Utkarsh
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यूं ही परफेक्ट नहीं हैं। वे इसके लिए जहां एक तरफ काफी मेहनत करते हैं, वहीं कुछ और भी है जो उन्हें परफेक्ट दिखाने में बहुत हेल्प करता है। आमिर खान खुद को परफेक्ट दिखाने के लिए हर फिल्म को साइन करने से पहले अजीब सा काम करते हैं। जिसका कारण ठीक से किसी को भी नहीं पता।

[बॉक्स ऑफिस की नहीं है फिक्र..हॉट हैं..सुपरहिट हैं..बढ़िया है]

फिल्म कयामत से कयामत कर से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अभिनेता आमिर खान आज बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार हैं। वहीं अब उनकी फिल्में न चलें ऐसा होना मुश्किल ही है। मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर भी कुछ अजीब सी बातों में विशवास करते हैं।

aamir-khan-has-this-weird-clause-all-his-films

दरअसल, अमिर अपनी साइन की गई हर फिल्म में एक अजीब सा क्लॉज रखते हैं। मेकर्स को आमिर का ये क्लॉज स्ट्रिकटली फॉलो करना होता है। आगे जानें क्या है ये क्लॉज और कब से आमिर की फिल्म के मेकर्स इसे फॉलो कर रहे हैं। जानें क्यों आमिर रखते हैं ये अजीब सा क्लॉज-

आमिर रखते हैं ये अजीब सी शर्त

आमिर रखते हैं ये अजीब सी शर्त

अपनी हर फिल्म साइन करते वक्त अभिनेता आमिर खान शर्त रखते हैं कि फिल्म में उनके ऊपर कोई भी 'लो एंगल शॉट' नहीं लिया जाएगा। आमिर को अपने ऊपर लिया गया लो एंगल शॉट सख्त नापसंद है। लो एंगल शॉट में कैमरा नीचे से ऊपर की तरफ जाता है।

फिल्मों में ये शॉट है पसंद

फिल्मों में ये शॉट है पसंद

वहीं आमिर को जहां एक तरफ 'लो एंगल शॉट' बिल्कुल पसंद नहीं है, नहीं उन्हें अपने ऊपर लिया गया फुल लेंथ शॉट बहुत पसंद है। वे हमेश इस शॉट के फेवर में रहते हैं। इसके साथ ही वे बड़े कॉन्फिडेंस से फुल लेंथ शॉट देते हैं।

इसके पीछे की वजह

इसके पीछे की वजह

आमिर इंडस्ट्री में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से भी जाने जाते हैं। वहीं ये क्लॉज रखने की वजह भी शायद परफेक्शन ही है। शायद वे लो एंगल शॉट में कम्फर्टेबल नहीं हैं और जिसके चलते इस शॉट में परफेक्शन नहीं आता।

वन मूवी वन ईयर

वन मूवी वन ईयर

आमिर खान वन मूवी वन ईयर फॉर्मूले पर विश्वास रखते हैं। वे साल में एक ही फिल्म पर काम करते हैं लेकिन जब ये फिल्म आती है तो धमाल मचा के ही जाती है।

एक्सपेरिमेंट करते हैं आमिर

एक्सपेरिमेंट करते हैं आमिर

आमिर अपनी हर फिल्म में अपनी एक्टिंग और लुक्स के साथ खूब एक्सपेरिमेंट करते हैं। वहीं इस एक्सपेरिमेंट में आमिर ऐसे ढल जाते हैं कि ये जरा भी बनावटी नहीं लगता।

होती है जमकर कमाई

होती है जमकर कमाई

आमिर साल में एक फिल्म लाते हैं और ये फिल्म उस साल आई लगभग हर फिल्म को मात देकर सारे रिकॉर्ड तोड़ देती है। एक फिल्म पर की गई आमिर की मेहनत साफ दिखती है और रंग लाती है।

दंगल ने मचाया धमाल

दंगल ने मचाया धमाल

पिछले साल आई आमिर की फिल्म दंगल ने जमकर कमाई की थी। ये फिल्म लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आई थी। जिसके चलते आज तक दंगल का खुमार नहीं उतरा है।

आने वाली है ये फिल्म

आने वाली है ये फिल्म

बता दें कि जल्द ही आमिर अपनी अगली फिल्म थग्स ऑफ हिंदोस्तान पर काम करना शुरू कर देंगे। इस फिल्म के लिए फिलहाल हीरोइन फाइनल करने की कवायद जारी है।

English summary
Aamir Khan has this weird clause in all his films
Please Wait while comments are loading...