For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    गणेश उत्सव पर गणपति बप्पा को समर्पित इन गानों के बिना अधूरी है आपकी प्ले लिस्ट

    |

    देशभर में और खासतौर पर महाराष्ट्र में गणेश उत्सव की तैयारियों की धूम मची हुई है। इस साल 31 अगस्त से गणेश उत्सव शुरू हो रहा है। कोरोना अतिमारी के 2 साल बाद इस साल फिर से लोग पूरे जोश और उत्साह के साथ गणपति का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। गणेश उत्सव के दौरान पंडालों में गणपति बप्पा के गाने भी खूब बजाए जाते हैं। बॉलीवुड की कई फिल्मों में गणेशोत्सव पर बप्पा को समर्पित कई गाने हैं जो आपके मूड को एकदम लाइट कर देते हैं। 10 दिनों तक चलने इस उत्सव के दौरान हर कोई गणपति बप्पा की भक्ति में मग्न नजर आता है।

    गणपति बप्पा को समर्पित इन गानों को अपनी प्ले लिस्ट में जरूर शामिल करें

    देवा श्री गणेशा (अग्निपथ)

    देवा श्री गणेशा (अग्निपथ)

    फिल्म 'अग्निपथ' का यह गाना कभी भी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होता है। यह गाना गणेश उत्सव के वाइव्स के साथ बिल्कुल मैच करता है। ऋतिक रोशन पर फिल्माये गये इस गाने को अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा और अजय गिगवाले ने गाया था। यह गाना आज भी जब बजता है तो लोग झूमने पर मजबूर हो जाते हैं।

    साड्डा दिल भी तू (एबीसीडी)

    साड्डा दिल भी तू (एबीसीडी)

    साल 2013 में आयी प्रभु देवा की फिल्म 'एबीसीडी' के इस गाने पर साल 2022 में भी लोग झूमते नजर आते हैं। इस गाने में डीआईडी की पूरी टोली का गजब का परफॉर्मेंस देखने को मिला था। गाने पर परफॉर्म करने वाले सभी एक्टर्स इस गाने की एनर्जी को बिल्कुल मैच कर रहे थे।

    गणनायकाय गणदेवताय (विरुद्ध)

    गणनायकाय गणदेवताय (विरुद्ध)

    बिग बी अमिताभ बच्चन और शर्मिला टैगोर पर फिल्म 'विरुद्ध' में फिल्माया गया यह गाना शंकर महादेवन की आवाज में है। गणपति उत्सव के दौरान सबकी फेवरिट प्ले लिस्ट में यह गाना अपनी जगह जरूर बनाता है।

    मोरया रे (डॉन)

    मोरया रे (डॉन)

    शाहरुख खान पर फिल्माया गया फिल्म 'डॉन' का यह गाना सुनते ही मन में एक साथ कई तरह के इमोशन जागने लगते हैं। इस गाने में विघ्नहर्ता भगवान गणेश की महिमा का बखान तो है लेकिन इस गाने में विसर्जन का दर्द भी छलकता है। वहीं यह गाना अगले साल फिर से गणपति के आने की उम्मीद भी जगाता है।

    गजानन (बाजीराव मस्तानी)

    गजानन (बाजीराव मस्तानी)

    फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' का यह गाना एक प्रार्थना है। इस गाने को काशीबाई (प्रियंका चोपड़ा) और बाजीराव (रणवीर सिंह) पर फिल्माया गया है। इस गाने को सुखविंदर सिंह ने गाया है। यह एक बेहद खूबसूरत गाना है जिसे गणेश आरती के दौरान बजाया जा सकता है।

    सिंदूर लाल चढ़ायो (वास्तव)

    सिंदूर लाल चढ़ायो (वास्तव)

    गणेश चतुर्थी की प्ले लिस्ट या गाने के बारे में जब भी सोचते हैं सबसे पहले फिल्म 'वास्तव' का यहीं गाना हमें याद आता है। संजय दत्त पर फिल्माया गया यह गाना गणेशोत्सव के दौरान मन में आने वाली सभी भावनाओं का परफेक्ट मिक्सचर है। रविन्द्र साठे का गाया यह गाना गणपति उत्सव के दौरान लगभग हर पंडाल में बजाया जाता है।

    English summary
    Ganesh Utsav, celebrated for 10 days, is celebrated all over the country, but in Maharashtra it is different. People are not only immersed in devotion, but during the Ganesh festival, the enthusiasm of everyone from common to special is worth watching. Every festival is given a special place and importance in Hindi films. The relationship of Bollywood with Ganesh Utsav is very old. Many songs have also been filmed in Hindi films on Ganesh Utsav which are played in Ganesh Utsav pandals.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X