For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड के पहले ROCKSTAR..सबसे अलग अंदाज और स्टाइल..आज भी सबके फेवरिट

    By Shweta
    |

    बॉलीवुड में रॉकस्टार जैसा क्रेज अगर किसी फिल्मी सितारे का था, तो वो थे शम्मी कपूर। उनके गाने हों या उनका अंदाज, उनकी हर बात लोगों को दिवाना कर जाती थी।शम्मी कपूर ने उस दौर में फिल्मों में कदम रखा था, जब राज कपूर अपनी मासूमियत और दमदार अभिनय के साथ लोगों के दिलों पर राज करते थे।

    लेकिन इन्होंने अपने चुलबुले और दिलकश अदाकारी का नमूना लोगों के सामने रखा।शुरुआत में लोग थोड़े हिचके जरूर लेकिन कुछ ही असफलताओं के बाद लोगों ने इन्हें सिर आंखों पर बिठाया।बॉलीवुड के पहले रॉकस्टार शम्मी कपूर का आज 86वां जन्मदिन है।

    कहना गलत नहीं होगा कि बॉलीवुड को उनकी कमी हमेशा खलेगी। उनकी जगह कोई नहीं ले सकता। ऋषि कपूर ने उन्हें उनके जन्मदिन पर याद किया और उन्हें ऑरिजनल रिबल स्टार भी बताया। शम्मी कपूर अपनी असली जिंदगी में भी बेहद मजेदार शख्स थे। उन्हें मस्ती करना और नए तकनीकों से जुड़े रहना पसंद था।

    हम शम्मी कपूर के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ मजेदार बाते लेकर आए हैं ।आगे की स्लाइड्स में पढ़िए आप भी।

    शम्मी कपूर

    शम्मी कपूर

    शम्मी कपूर का फिल्मी करियर एक जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर शुरु हुआ था। और उन्हें इसका मेहनताना 150 प्रति महीने मिलता था। वहीं, उन्होंने पृथ्वीराज कपूर थियेटर कंपनी में भी चार साल काम किया है।

    शादी की दिलचस्प कहानी

    शादी की दिलचस्प कहानी

    शम्मी कपूर और गीता बाली प्यार में इतने पागल थे कि उन्होंने रात के 3.30 बजे मंदिर का दरवाजा खुलवाकर गीता बाली से शादी रचाई थी। और जब सिंदूर लगाने की बारी आई तो उन्होंने सिंदूर की जगह लिपिस्टिक से गीता बाली की मांग भरी थी।

    अलग ही अंदाज

    अलग ही अंदाज

    अपने दिलकश और खास डांस स्टाइल के लिए जाने जाने वाले शम्मी कपूर कभी भी दुबले पतले अभिनेताओं में नहीं रहे। वहीं, आपको जानकर आश्चर्य होगा कि जब शम्मी कपूर अपने सबसेज्यादा पॉपुलर गानों में से एक आजा आजा मैं हूं प्यार तेरा की शूटिंग कर रहे थे, तो उस वक्त उनका वजन 82 किलो का था।

    'याहू' से मिली पहचान

    'याहू' से मिली पहचान

    शम्मी कपूर को उनके गाने 'याहू' से अच्छी खासी पहचान मिली या यूं कह सकते हैं कि यह गाना उनके फिल्मी करियर में मील का पत्थर साबित हुआ। लेकिन इस शब्द से एक मजेदार बात भी जुड़ी है। जब भारत में 'याहू', सर्च इंजन शुरू हुआ था, तो लोगों को लगता था कि शम्मी कपूर इसके मालिक हैं।

    शम्मी की वजह से मिली सफलता

    शम्मी की वजह से मिली सफलता

    यहीं कारण है कि याहू के टॉप मैनेंजमेंट जब भारत आए थे, तो उन्होंने शम्मी कपूर से खास मुलाकात की। क्योंकि उनके इस गाने की वजह से याहू को भारत में बहुत जल्द सफलता मिली।

    मॉडर्न ख्यालात

    मॉडर्न ख्यालात

    शम्मी कपूर ज्यादा पढ़े लिखे नहीं होने बावजूद काफी मॉर्डन थे। इंटरनेट यूज करना हो या कोई नई तकनीक, वह हमेशा आगे रहते थे। आपको बता दें, एप्पल आईमैक खरीदने वाले वे पहले हिंदुस्तानीथे। यह उन्होंने लंदन से खरीदी थी।

    रणबीर से करते थे प्यार

    रणबीर से करते थे प्यार

    शम्मी कपूर की आखिरी फिल्म रणबीर कपूर के साथ थी रॉकस्टार। रणबीर कपूर को शम्मी कपूर बहुत ही ज्यादा प्यार करते थे ।

    English summary
    yesteryear actor Shammi Kapoor is first rockstar of bollywood.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X