For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    World Siblings Day- बॉलीवुड में 8 सबसे पावरफुल भाई-बहन की जोड़ी!

    By Filmibeat Desk
    |

    छोटी-छोटी बातों (जैसे टीवी रिमोट) पर झगड़ना और कठिन समय में एक-दूसरे के पक्ष में खड़े होने के बीच, सभी भाई-बहन बड़े हो जाते हैं। ईमानदारी से कहूं तो सभी भाई-बहन के रिश्तों में कुछ न कुछ खास होता है। और हमारे पसंदीदा फिल्मी दुनिया में, बॉलीवुड में ऐसे बंधनों की कोई कमी नहीं है।

    दुनिया भर में हर साल 10 अप्रैल को मनाया जाने वाला विश्व भाई-बहन दिवस, इसी दिन बॉलीवुड में आठ अद्भुत प्रतिभाशाली और शक्तिशाली भाई-बहन की जोड़ियों पर एक नज़र डालते हैं।

    1. आयुष्मान और अपारशक्ति खुराना

    आयुष्मान और अपारशक्ति खुराना दोनों ने अपने-अपने योग्यता से इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत रेडियो और टेलीविज़न से की, और धीरे-धीरे 'विक्की डोनर' और 'दंगल' के साथ बड़े पर्दे पर अपनी जगह बनाई। खुराना ब्रदर्स अपने बहु-प्रतिभाशाली और तेज़-तर्रार व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं और वर्तमान में बॉलीवुड के सबसे भरोसेमंद और वांछनीय सितारों में से दो हैं।

    2. कृति सेनन और नूपुर सेनन

    2. कृति सेनन और नूपुर सेनन

    एक्ट्रेस कृति सेनन की बहन नुपुर सेनन ने एक्टिंग में डेब्यू किया और रातों-रात स्टार बन गईं। हालांकि, अपनी बहन के विपरीत, नुपुर ने दर्शकों को अपने कौशल से परिचित कराने के लिए बॉलीवुड फिल्म नहीं बल्कि एक म्यूज़िक वीडियो चुना। नूपुर ने बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार के साथ बी प्राक के नए मुज़िक वीडियो फिल्हाल में अभिनय किया, और तब से उन्हें कोई रोक नहीं पाया। दूसरी ओर, कृति ने अक्षय के साथ, 'बच्चन पांडे' में नज़र आई और बाकी साल के लिए एक मज़बूत फिल्मों का लाइन-अप है। खैर, हम केवल इतना कह सकते हैं कि सानोन बहनें यहाँ सब का मन जीतने के लिए हैं!

    3. हर्षवर्धन कपूर और सोनम कपूर

    3. हर्षवर्धन कपूर और सोनम कपूर

    हर्षवर्धन और सोनम कपूर को एक कारण से सबसे क्लासी और सबसे फैशनेबल भाई-बहन की जोड़ी के रूप में जाना जाता है। स्टाइल और फैशन की बात करें तो वे कभी भी अपनी छाप छोड़ने से नहीं चूकते हैं, जो उन्हें इंडस्ट्री में सबसे अलग बनाता है। दोनों प्रतिभाशाली अभिनेता अपने करियर में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों का हिस्सा रहे हैं और उनके पास अपने भविष्य के लिए भी बड़ी योजनाएं हैं। उन दोनो को हमारी शुभकामनाएं!

    4. फरहान अख्तर और ज़ोया अख्तर

    4. फरहान अख्तर और ज़ोया अख्तर

    उत्कृष्ट गीतकार और लेखक पिता, जावेद अख्तर, और एक समान रूप से प्रसिद्ध माँ शबाना आज़मी, एक अभिनेता और एक राजनेता के रूप में जन्म, प्रतिभा उनके नाम का पर्याय है। फरहान अख्तर ने एक आर्ट फिल्म निर्देशक के रूप में शुरुआत की और आज, एक प्रतिभाशाली अभिनेता, निर्माता और एक शानदार गायक के रूप में भी नाम कमाया है। ज़ोया अख्तर ने अपने भाई के नक्शेकदम पर चलते हुए निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रखा। बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट और गली बॉय जैसे सुपर हिट फिल्म के साथ, उन्होंने उद्योग में एक मज़बूत पैर जमाया है।

    5. हुमा कुरैशी और साकिब सलीम

    5. हुमा कुरैशी और साकिब सलीम

    यह बी-टाउन की सबसे मज़बूत और कम रेटिंग वाली जोड़ी में से एक है। हुमा और साकिब ने एक साथ और व्यक्तिगत रूप से भी कुछ अद्भुत फिल्में की हैं, और वे अपनी फिल्म की गुणवत्ता में सुधार करते रहते हैं। उनकी सामूहिक भावना के ही कारण भारी विदेशी यात्राओं के बावजूद, उनकी फिल्में अभी भी दर्शकों पर जादू करती हैं।

    6. अनुष्का शर्मा और कर्णेश शर्मा

    6. अनुष्का शर्मा और कर्णेश शर्मा

    जबकि अनुष्का शर्मा और उनके भाई कर्णेश शर्मा का अपना खुद का स्थापित प्रोडक्शन हाउस है, उनके भाई, कर्णेश ने भी हाल ही में घोषणा की कि वह क्लीन ओटीटी लॉन्च कर रहे हैं, जो एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है जो महिला-उन्मुख कॉन्टेंट प्रदान करता है। खैर, ऐसा लगता है कि इस भाई-बहन की जोड़ी में व्यवसाय के लिए एक स्वाभाविक आदत है और हम उनके दोनों उपक्रमों के लिए सभी प्यार और भाग्य की कामना करते हैं।

    7. शाहिद कपूर और ईशान खट्टर

    7. शाहिद कपूर और ईशान खट्टर

    अपने बड़े भाई की तरह, यहां तक ​​कि ईशान खट्टर ने भी अपनी पहली ऑन-स्क्रीन फिल्म से ही सभी बड़े लोगों पर ध्यान दिया। 'धड़क' ने उन्हें एक घरेलू नाम बना दिया और युवा अभिनेता को उनके बड़े भाई शाहिद कपूर की तरह ही उनके नृत्य के लिए भी बहुत सराहना मिली। इन भाइयों की इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान है और ये बहुत करीबी बंधन के लिए जाने जाते हैं। हम उनके भविष्य की शुभ कामना करते हैं!

     8. अर्जुन कपूर और जान्हवी कपूर

    8. अर्जुन कपूर और जान्हवी कपूर

    जबकि अर्जुन कपूर ने 2012 में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, उनकी बहन जान्हवी 2018 में अपनी पहली फिल्म (धड़क) से बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाया। अर्जुन ने औरंगजेब, 2 स्टेट्स और हाफ गर्लफ्रेंड जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। वह जल्द ही मोहित सूरी की एक विलेन 2 में जॉन अब्राहम और विशाल भारद्वाज की कुट्टी के साथ राधिका मदान और कोंकणा सेन शर्मा के साथ अभिनय करेंगे। इस बीच जाह्नवी वरुण धवन के साथ 'बावल' में नज़र आएंगी। यह विशेष रूप से भाई-बहन की जोड़ी इसे आकस्मिक रखने और अपने काम को उनके लिए बात करने देने में विश्वास करते है। कपूर परिवार की कड़ी मेहनत की भावना को नमन!

    English summary
    World Siblings Day- 8 Most Powerful Brother-Sister Jodi in Bollywood! Read the details and take a look in to it.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X